For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

LIC : कोविड से राहत तो घटा क्लेम, क्या शेयर को मिलेगा फायदा

|

नई दिल्ली, अगस्त 22। भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने हाल ही में एक डाटा जारी करते हुए यह जानकारी दी है कि इस वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में डेथ क्लेम में लगभग 20 प्रतिशत गिरावट देखी गई है। जिस वजह से यह अंदाजा लगाया जा रहा है। कोविड का प्रभाव कम हुआ है। हालांकि यह राशि 2020 के पूर्व के स्तर से अधिक है। जानकार डेथ क्लेम में आई गिरावट को एलआईसी के स्टॉक के लिए एक अच्छी खबर मान रहे है।

 

Business Idea : 1 लाख रु की आती यह मशीन, कराती है तगड़ा मुनाफाBusiness Idea : 1 लाख रु की आती यह मशीन, कराती है तगड़ा मुनाफा

इस वर्ष पहली तिमाही में डेथ क्लेम 5743 करोड़ रू था

इस वर्ष पहली तिमाही में डेथ क्लेम 5743 करोड़ रू था

एलआईसी के चेयर मैन एम आर कुमार ने एनालिस्ट के साथ कॉल पर यह बात साझा की है कि इस वर्ष पहली तिमाही में मृत्यु के दावों (डेथ क्लेम) का निपटान 5743 करोड़ रूपये था। जबकि यही एक वर्ष पहले यह 7111 करोड़ रूपये था।

पिछले 2 वर्षो में क्लेम करने वालो की संख्या में काफी वृद्धि हुई है
 

पिछले 2 वर्षो में क्लेम करने वालो की संख्या में काफी वृद्धि हुई है

एलआईसी के कार्यकारी निदेशक और नियुक्त बीमांक दिनेश पंत की तरफ से कहा गया है कि कोविड-19 की वजह से पिछले 2 वर्षो में क्लेम करने वालो की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। इस समय वर्तमान तिमाही (30 सितंबर, 2022 को समाप्त) से, हम इसे और अधिक सामान्य की ओर बढ़ते देख रहे है हालांकि यह अभी भी 2020 से पहले के आंकड़ों पर वापस नहीं आया है। मगर हम इस बात की सराहना करेंगे कि प्रभावों में कुछ व्यक्त लगेगा।

उम्मीद की जा रही है कि यह आंकड़ा प्री कोविड के जैसे हो जायेगा

उम्मीद की जा रही है कि यह आंकड़ा प्री कोविड के जैसे हो जायेगा

आपको बता दे कि Q1 FY23 के लिए एलआईसी को शुद्ध लाभ रिकॉर्ड प्रीमियम के आधार पर पिछले 1 वर्ष की अवधि में 2.94 करोड़ रुपये के मुकाबले बढ़कर 682.88 करोड़ रुपए हो गया है और यह उम्मीद की जा रही है कि यह आंकड़ा प्री कोविड के जैसे हो जायेगा।

English summary

LIC Relief from covid reduced claim will the share benefit

Recently, the Life Insurance Company of India (LIC), while releasing a data, has informed that in the first quarter of this financial year, there has been a decline of about 20 percent in death claims.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X