For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

LIC ने इस कंपनी के खरीदे 33 लाख शेयर, आप भी खरीद कर बन सकते हैं मालामाल

|

नई दिल्ली, अक्टूबर 05। क्या आप जानते हैं कि एलआईसी, जो कि देश की सबसे बड़ी और सरकारी बीमा कंपनी है, भी शेयर बाजार में निवेश करती है। असल में जो पैसा निवेशक या बीमाधारक अपनी पॉलिसी के लिए एलआईसी के पास जमा कराते हैं, उसे एलआईसी अलग-अलग जगह निवेश करती है। ये शेयरों में भी पैसा लगाती है। अब इसने एक फार्मा कंपनी के शेयर खरीदे हैं, जिसका शेयर आगे अच्छा रिटर्न दे सकता है। यदि आप इस कंपनी का शेयर खरीदें तो आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है। आगे जानिए इस कंपनी के बारे में।

 

बरसा पैसा : 5 दिन में टॉप 5 शेयरों ने दिया 65 फीसदी तक रिटर्न, निवेशक मालामालबरसा पैसा : 5 दिन में टॉप 5 शेयरों ने दिया 65 फीसदी तक रिटर्न, निवेशक मालामाल

डॉ रेड्डीज लैब

डॉ रेड्डीज लैब

एलआईसी ने जिस कंपनी के शेयर खरीदे हैं, वो है फार्मा क्षेत्र की कंपनी डॉ रेड्डीज लैबोरेट्रीज लिमिटेड। डॉ रेड्डीज ने बीते सोमवार को खुद बताया कि एलआईसी ने ओपन मार्केट से इसके 33.86 लाख शेयर खरीदे हैं। इससे कंपनी में एलआईसी की हिस्सेदारी बढ़ कर 7.7 प्रतिशत हो गयी है। बता दें कि इस खरीदारी से पहले एलआईसी की डॉ रेड्डीज में करीब 5.65 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।

इतनी बढ़ाई हिस्सेदारी

इतनी बढ़ाई हिस्सेदारी

डॉ रेड्डीज लेबोरेट्रीज ने शेयर बाजारों को जो जानकारी दी है, उसके अनुसार एलआईसी ने 15 जून से लेकर 30 सितंबर के दौरान इसके 33,86,486 शेयरों को खुले बाजार से खरीदा। इतने शेयर कंपनी की 2.034 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर हैं। इससे डॉ रेड्डीज लेबोरेट्रीज में एलआईसी की हिस्सेदारी बढ़ कर 7.7 प्रतिशत हो गई।

आप कैसे कमाएं फायदा
 

आप कैसे कमाएं फायदा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डॉ रेड्डीज का शेयर कल 4,414 रु पर बंद हुआ था। जबकि इसके लिए एक ब्रोकरेज फर्म ने टार्गेट 5000 रु का रखा है। यानी इसका शेयर 5000 रु तक जा सकता है। इस तरह आपको डॉ रेड्डीज के शेयर से 13 फीसदी से अधिक रिटर्न मिल सकता है। ऐसे में यदि आप कल इस स्तर के आस-पास निवेश करें तो 13 फीसदी से अधिक तक रिटर्न पा सकेंगे।

डॉ रेड्डीज का प्रदर्शन

डॉ रेड्डीज का प्रदर्शन

डॉ रेड्डीज का शेयर बीते 5 साल में 85.79 फीसदी रिटर्न दे चुका है। वहीं बीते एक साल में यह करीब 11 फीसदी और 2022 में अब तक 9.05 फीसदी गिरा है। इसके 5 दिन का रिटर्न 4.66 फीसदी, 1 महीने का रिटर्न 4.12 फीसदी और 6 महीनों का रिटर्न 3.21 फीसदी रहा है। इस समय डॉ रेड्डीज की मार्केट कैपिटल बीएसई पर 73,441.25 करोड़ रु है। इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 5,078.80 रु और निचला स्तर 3655 रु रहा है।

डॉ रेड्डीज का बिजनेस

डॉ रेड्डीज का बिजनेस

डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज हैदराबाद, तेलंगाना, भारत में स्थित एक भारतीय बहुराष्ट्रीय दवा कंपनी है। कंपनी की स्थापना कल्लम अंजी रेड्डी ने की थी, जो पहले इंडियन ड्रग्स एंड फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड मेंटर इंस्टीट्यूट में काम करते थे। डॉ रेड्डीज भारत और विदेशों में फार्मास्यूटिकल्स की एक बड़ी रेंज की मैन्युफैक्चरिंग और मार्केटिंग करती है। कंपनी के पास दवा मैन्युफैक्चरिंग, डायग्नोस्टिक किट, क्रिटिकल केयर और बायोटेक्नोलॉजी के लिए 190 से अधिक दवाएं, 60 सक्रिय दवा सामग्री (एपीआई) हैं। डॉ रेड्डीज को मूल रूप से 1984 में ही सक्रिय फार्मास्युटिकल सामग्री (एपीआई) का उत्पादन करने के लिए लॉन्च किया गया था। 1986 में, रेड्डीज ने ब्रांडेड फॉर्मूलेशन पर काम शुरू किया। एक साल के भीतर रेड्डीज ने भारत में कंपनी का पहला मान्यता प्राप्त ब्रांड नोरिलेट लॉन्च किया था।

English summary

LIC bought 33 lakh shares of this company you can also become rich by buying

According to the information given by Dr Reddy's Laboratories to the stock exchanges, LIC bought 33,86,486 shares of its shares from the open market during June 15 to September 30.
Story first published: Wednesday, October 5, 2022, 16:16 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X