एलआईसी अलर्ट: फर्जी कॉल से रहें सतर्क, धोखाधड़ी से बचने के लिए ऐसे करें शिकायत
आपने भी कोई न कोई एलआईसी की पॉलिसी जरुर ली होगी अगर नहीं भी ली है तो भविष्य में खतरे से बचने के लिए एलआईसी के बताए गए अलर्ट के बारे में जरुर पढ़ लें। कुछ लोग फोन द्वारा ग्राहकों को गलत नीति की जानकारी देते हैं और फिर इसके जरिये व्यक्ति को गलती का शिकार बनाते हैं। इसलिए आप अगर बीमा लेने जा रहे हैं तो कुछ बातों पर ध्यान देना जरूरी है। जिससे आप बीमा के बारे में आने वाली फर्जी फोन कॉल्स की पहचान कर सकेंगे।
यदि कोई भी बीमा पॉलिसी के लिए फोन करता है और वह खुद को एलआईसी का अधिकारी, एजेंट, IRDAI अधिकारी, ECI (कार्यालय ऑफ एक्जिक्यूटिव काउंसिल ऑफ इंश्योरर्स) से अधिकारी बताकर आपको कुछ बड़े फायदों के साथ नीति के बारे में बताए, तो ऐसे कॉल्स से सावधान रहें।
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आपको बता दें कि जीवन बीमा निगम (LIC) के अनुसार LIC कभी भी बीमाधारकों के साथ फोन कॉल्स के माध्यम से कोई बोनस जानकारी साझा नहीं करती है। इसके अलावा एलआईसी कभी भी अपने बीमाकर्ताओं से मौजूदा पॉलिसी को जारी नहीं रखने की बात नहीं कहता है।
साथ ही इसके अलावा कुछ बातें हैं जिन पर आपको भी ध्यान देना चाहिए। किसी भी पॉलिसी की जानकारी सही है या नहीं यह देखने के लिए एलआईसी की वेबसाइट www.licindia.in से जानकारी लें या अपने संबंधित एलआईसी ब्रांच पर संपर्क करिए। अगर कुछ फ्रॉड कॉल का मामला है तो अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले पुलिस स्टेशन में फोन नंबर की जानकारी के साथ शिकायत दर्ज कराएं। इसके अलावा जालसाजी के फोन कॉल को लेकर उसकी मुख्य जानकारी को ई मेल के जरिए [email protected] पर भेज कर रिपोर्ट कर सकते हैं।
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