For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

LED इंवर्टर बल्ब : बिना बिजली के करेगा रोशनी, कीमत 200 रु से कम

|

नई दिल्ली, मई 17। देश में हर दिन तापमान बढ़ रहा है, जिससे लगातार बढ़ रही है। गर्मी बढ़ने के साथ-साथ देश के कई हिस्सों में बिजली की समस्या भी बढ़ती जा रही है। अगर आप भी ऐसी समस्या से पीड़ित हैं तो हम आपके लिए एक बेहतरीन उत्पाद के बारे में जानकारी लेकर आए हैं। हम आपको 200 रुपए से कम कीमत वाले एक प्रोडक्ट की जानकारी देने जा रहे हैं जिससे आप बिना बिजली के भी अपने घर में रोशनी कर सकेंगे। आगे जानिए पूरी डिटेल।

 

Portable AC : पूरे घर में ले जाएं कहीं भी, गर्मी में देगा जबरदस्त कूलिंग

एलईडी इंवर्टर बल्ब

एलईडी इंवर्टर बल्ब

ये है एलईडी इन्वर्टर बल्ब, जो बिजली के बिना भी काम करेगा। हम बात कर रहे हैं आरएससीटी 9डब्लू इन्वर्टर एलईडी बल्ब की जो एक रिचार्जेबल इमरजेंसी एलईडी बल्ब है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह एक एसी/डीसी बल्ब है जो सफेद रंग में उपलब्ध है। इसे 9 वाट की पावर में पेश किया जा रहा है। यह 220-240वी की बैटरी क्षमता से लैस है और इसमें 2200 एमएएच की रिचार्जेबल बैटरी भी दी जा रही है। रिचार्जेबल एलईडी बल्ब को इन्वर्टर एलईडी बल्ब के नाम से भी जाना जाता है क्योंकि इसमें एक रिचार्जेबल बैटरी मौजूद होती है। यह बैटरी रोशनी के दौरान बिजली स्टोर करती है। ये इनवर्टर एलईडी बल्ब दिखने में सामान्य एलईडी बल्ब के समान हैं। जब इसके स्विच ऑन के दौरान बिजली कट जाती है तो यह अपने आप चालू हो जाता है और बैटरी से 40-60% ल्युमन रोशनी देता है। इन्वर्टर बल्ब ऑन रखने पर अपने आप चार्ज हो जाते हैं।

चार्जिंग का समय
 

चार्जिंग का समय

इसे फुल चार्ज होने में 6-8 घंटे का समय लग सकता है और फिर बिजली न होने पर भी आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर घर में लाइट न हो तो यह एलईडी इन्वर्टर बल्ब 5 घंटे तक का बेहतरीन बैकअप दे सकता है। प्लास्टिक और एल्युमिनियम से बने इन बल्बों को कहीं भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे आप अमेजन से 179 रुपये में खरीद सकते हैं।

बूस्ट 15डब्लू इन्वर्टर एलईडी बल्ब

बूस्ट 15डब्लू इन्वर्टर एलईडी बल्ब

बूस्ट 15डब्लू इन्वर्टर एलईडी बल्ब भी एक विकल्प है लेकिन इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा है। ये आपको 299 रुपये में मिलेगा। इस बल्ब को आप अमेज़न से भी खरीद सकते हैं। यह एक रिचार्जेबल इमरजेंसी एलईडी बल्ब है जो 15डब्लू की पावर के साथ उपलब्ध है।

कई रंगों में उपलब्ध

कई रंगों में उपलब्ध

बूस्ट 15डब्लू इन्वर्टर एलईडी बल्ब एक एसी/डीसी बल्ब भी है जिसे आप कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी खासियत यह है कि यह अपने आप चार्ज हो जाता है और फिर लाइट जाने के बाद अपने आप चालू हो जाता है। यह इन्वर्टर बल्ब पॉलीकार्बोनेट से बना है और इसे फुल चार्ज होने के बाद 4 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है। कई रंगों में उपलब्ध ये बल्ब बेहद किफायती हैं।

170 रु वाला बल्ब

170 रु वाला बल्ब

फ्लिपकार्ट पर इस समय सुचेता 9 वाट इन्वर्टर एलईडी रिचार्जेबल बल्ब इमरजेंसी लाइट (वाइट) बिक्री के लिए उपलब्ध है। ये फ्लिपकार्ट पर केववल 151 रु में मिल रहा है। फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक कार्ड पर बैंक ऑफर के तहत 5 फीसदी कैशबैक भी दिया जा रहा है। इसकी पावर कंजम्पशन 9डब्ल्यू, 6 घंटे चार्जिंग टाइम, 4 घंटे बैक-अप टाइम बैटरी क्षमता 500 एमएएच और पावर सोर्स रिचार्जेबल है।

English summary

LED Inverter Bulb Will light up without electricity cost less than Rs 200

It may take 6-8 hours for full charge and then you can use it even when there is no power.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X