For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

इनसे सीखें : 2000 रु से शुरू किया काम, आज 1 करोड़ रु का है बिजनेस

|

नई दिल्ली, अगस्त 21। ललिता पाटिल एक उद्यमी है जो ठाणे, महाराष्ट्र में रहती है। उनका मानना है कि महिलाओं को अक्सर गृहिणियों के रूप में देखा जाता है। जब तक महिलाएं बाहर निकल कर काम करने नही जाती तब तक उनकी मेहनत को न सराहा जाता है और न पहचाना जाता है। ललिता पाटिल जब यह कहती है तो उनकी आवाज में विश्वास सा झलकता है। उन्होंने इस मानसिकता से खुद को निकालने का रास्ता खोज लिया है।

 

ये Smallcap Share बना सकता है मालामाल, बहुत कम लगेगा समयये Smallcap Share बना सकता है मालामाल, बहुत कम लगेगा समय

2500 रु से शुरु किया व्यापार

2500 रु से शुरु किया व्यापार

ललिता ने वर्ष 2016 खुद का बिजनेस शुरु करने का पहला कदम उठाया उन्होंने 2 हजार रूपये के टिफिन और 500 रूपये विज्ञापन के पर्चे में खर्च किए। कुल उन्होंने दो हजार 500 रूपये का निवेश करके उन्होंने घर से ही टिफिन का कारोबार शुरू किया। ललिता ने एक खाद्य व्यवसाय लाइसेंस प्राप्त किया और बिजनेस शुरू करने के बाद वर्ष भर बिजनेस ठीक तरीके से चला।

उन्होंने टिफिन सेंटर बिजनेस शुरू किया
 

उन्होंने टिफिन सेंटर बिजनेस शुरू किया

कुछ समय बाद उन्हें ये लगा कि उनका बिजनेस अच्छा तो चल रहा है। मगर फिर भी लोग उन्हे एक 'गृहिणी' के रूप में देखते हैं। वे कहती है लोग मुझे एंटरप्रेन्योर नहीं मानते क्योंकि मैं अपना व्यापार घर से चलाती हूं इससे मुझे बहुत दुख हुआ। इस समाज के अन्य कामकाजी महिलाओं की तरह सम्मान चाहती थी। फिर एक बिजनेस (टिफिन सेवा) शुरू किया और 10 लोगों को नौकरी प्रदान की।

आज ललिता महीने के 7 लाख रु कमाती है

आज ललिता महीने के 7 लाख रु कमाती है

तब से ललिता पाटिल ने फिर कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा ललिता कहती है कि आज उनका बिजनेस 1 करोड़ रूपये सालाना का है। आज ललिता होम फूड बिजनेस से हर महीने 6-7 लाख रूपये कमाती है। कुछ ही व्यक्त में ललिता का बिजनेस में काफी वृद्धि हुई। उसके बाद ललिता के पति ने भी व्यापार में मदद के लिए अपना व्यवसाय छोड़ दिया। इस बिजनेस ने ललिता को न केवल अपने सपनो को साकार करने के लिए प्रेरित किया है। बल्कि उनका आत्म विश्वास भी बढ़ाया है।

English summary

Learn from them Work started with Rs 2000 today business is worth Rs 1 crore

Lalita Patil is an entrepreneur who lives in Thane, Maharashtra. She believes that women are often seen as housewives. Unless women go out to work, their hard work is not appreciated.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X