For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Large Cap Mutual Fund : 1 साल में दिया 62 फीसदी तक मुनाफा, 4 लाख रु के हो गए 6.24 लाख रु

|

नई दिल्ली, मई 12। लार्ज कैप फंड आम तौर पर सूचकांकों के आधार पर रिटर्न देते हैं। लार्ज कैप फंड स्मॉल और मिड कैप शेयरों के मुकाबले ज्यादा स्थिर और सुरक्षित होते हैं। क्योंकि इनमें आने वाला अधिकतर पैसा उन कंपनियों में निवेश किया जाता है, जिनकी मार्केट कैपिटल बहुत अधिक है। बड़ी कंपनियां छोटी कंपनियों के मुकाबले ज्यादा स्थिर होती हैं। इसीलिए लार्ज कैप फंड भी ज्यादा सेफ होते हैं। अकसर जानकार भी लार्ज कैप फंड्स में ही निवेश की सलाह देते हैं। खास कर नये म्यूचुअल फंड निवेशकों को लार्ज कैप फंड्स में ही निवेश करना चाहिए। अगर आपका इरादा ऐसे ही फंड्स में निवेश करने का है तो हम आपको यहां तीन ऐसे फंड्स की जानकारी देंगे, जिन्होंने निवेशकों को पिछले एक साल में 62 फीसदी तक रिटर्न दिया है।

 

Mutual Fund SIP : कई तरीकों से कर सकते हैं निवेश, हर रास्ता बनाएगा करोड़पति

टाटा लार्जकैप फंड

टाटा लार्जकैप फंड

टाटा लार्जकैप फंड ने पिछले 1 साल में 62 फीसदी का रिटर्न दिया है, जो अन्य लार्ज कैप फंड्स की तुलना में बहुत बेहतर है। 62 फीसदी रिटर्न का मतलब है कि कि अगर किसी ने 4 लाख रु का निवेश किया हो तो उसकी निवेश राशि 6.24 लाख रु हो गयी होगी। इस फंड का तीन साल का सालाना रिटर्न 11.20 फीसदी रहा है। इस फंड के पास कई दिग्गज शेयर हैं। इनमें आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, इंफोसिस, रिलायंस इंडस्ट्रीज और एक्सिस बैंक शामिल हैं। ध्यान रहे कि यह जरूरी नहीं जितना रिटर्न किसी फंड ने अब तक दिया है तो वो आगे भी दे।

इडेलवाइज लार्ज कैप फंड
 

इडेलवाइज लार्ज कैप फंड

यह एक और फंड है जिसने पिछले 1 साल में अच्छा प्रदर्शन किया है। इस फंड ने 57 फीसदी रिटर्न दिया है। जो हर लिहाज से कहीं अच्छा है। फंड से निवेशकों को 5 साल में सालाना आधार पर 15 फीसदी से अधिक रिटर्न मिला है। अन्य म्यूचुअल फंड्स की तरह इस फंड के पोर्टफोलियो में भी एचडीएफसी बैंक, इंफोसिस, आईसीआईसीआई बैंक और भारती एयरटेल जैसे शेयर शामिल हैं।

केनरा रोबेको ब्लूचिप इक्विटी फंड

केनरा रोबेको ब्लूचिप इक्विटी फंड

इस फंड को अधिकांश विश्लेषकों से बढ़िया रेटिंग मिली हुई है। यह फंड सालों से लगातार अच्छा प्रदर्शन रहा है। फंड से 1 साल का रिटर्न 55% से थोड़ा कम रहा है। वार्षिक आधार पर तीन साल का सालाना रिटर्न 15.36% रहा है। बाकी सभी इक्विटी म्यूचुअल फंड योजनाओं की तरह आप इसमें भी एसआईपी रूट के माध्यम से निवेश कर सकते हैं। असल में एसआईपी ही म्यूचुअल फंड में निवेश का बेस्ट रूट है।

यहां से मिला 192 फीसदी रिटर्न

यहां से मिला 192 फीसदी रिटर्न

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल कमोडिटीज फंड ने बीते एक साल में करीब 192 फीसदी का रिटर्न दिया है। यानी अगर किसी ने एक साल पहले इस फंड में 1 लाख रु का निवेश किया हो तो उस निवेशक की रकम आज की तारीख में 2.92 लाख रु हो गयी होगी। इसका मतलब है कि आईपीसीएफ ने एक साल में 1 लाख रु पर 1.92 लाख रु का मुनाफा कराया है।

जानिए बाकी अवधियों का रिटर्न

जानिए बाकी अवधियों का रिटर्न

साल के अलावा इस फंड का 1 महीने, तीन, महीने और 6 महीनों का रिटर्न भी शानदार रहा है। 1 महीने में इस फंड ने 21 फीसदी का रिटर्न दिया है। इसी तरह फंड का 3 महीनों का रिटर्न रहा है 48.09 फीसदी। 6 महीनों में इस फंड ने 94.30 फीसदी कमााई कराई है।

English summary

Large Cap Mutual Fund 62 percent profits in 1 year turn Rs 4 lakhs into more than Rs 6 lakhs

If you intend to invest in such funds, then we will give you information about three such funds which have given up to 62% returns to investors in the last one year.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X