For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Jio Welcome Offer : फ्री में मिलेगी 5G सर्विस, जानिए कौन और कैसे ले सकता है

|

Jio Welcome Offer : आने वाले दिनों में देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो भारत में उन शहरों की संख्या बढ़ाएगी, जहां यह 5जी सेवाएं करा सके। बिजनेस घोषणा के अनुसार, रिलायंस जियो के 5जी नेटवर्क इस समय में 12 शहरों में उपलब्ध हैं। इनमें से कुछ मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, वाराणसी, कोलकाता, पुणे, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, बेंगलुरु और फरीदाबाद हैं। जियो 5जी केवल सीमित संख्या में ग्राहकों को ई-इनवाइट के माध्यम से पेश किया जाता है क्योंकि सेवा अभी भी बीटा में है। जियो ने इस बीच वेलकम ऑफर पेश किया है।

 

Success Story : Terrace पर तैयार किया Garden, अब कमाई है लाखों मेंSuccess Story : Terrace पर तैयार किया Garden, अब कमाई है लाखों में

जियो वेलकम ऑफर

जियो वेलकम ऑफर

जियो ने एक वेलकम ऑफर शुरू किया है, जिससे यूजर कनेक्ट हो सकते हैं और फिफ्थ जेन के नेटवर्क तक मुफ्त एक्सेस प्राप्त कर सकते हैं। कंपनी अपने यूजर्स को जियो वेलकम 5जी ऑफर के तहत 1 जीबीपीएस तक की स्पीड पर अनलिमिटेड 5जी डेटा ऑफर कर रही है। हालांकि, ध्यान रहे कि कुछ ही जियो यूजर्स वेलकम ऑफर का फायदा उठा पाएंगे।

सबको नहीं मिलेगा इनवाइट

सबको नहीं मिलेगा इनवाइट

जियो वेलकम ऑफर केवल इनवाइट है, इसलिए जियो 5जी कनेक्टिविटी वाले शहरों में हर किसी को इनवाइट नहीं मिल पाएगा। जियो ने पहले ही अपने ग्राहकों से वादा किया है कि उन्हें 5जी नेटवर्क से जुड़ने के लिए नयी 5जी सिम खरीदने की जरूरत नहीं है। इसके बजाय मौजूदा जियो 4जी सिम के साथ 5जी कनेक्ट करना मुमकिन होगा।

एक्टिव प्लान होना जरूरी
 

एक्टिव प्लान होना जरूरी

यूजर्स को केवल यह वेरिफाई करना होगा कि उनके फोन में एक एक्टिव प्लान है जो जियो 5जी को सपोर्ट करता है और इनविटेशन प्राप्त करने के लिए इसकी कीमत 239 रुपये या उससे अधिक है। विशेष रूप से जियो माई जियो ऐप के जरिए ग्राहकों को वेलकम ऑफर के लिए इनवाइट करेगी। इसलिए, यदि आप जियो 5जी क्वालीफाइंग शहरों में से किसी में रहते हैं, तो इनवाइट को चेक करने के लिए माईजियो ऐप पर जाएं।

5जी के लिए स्पेसिफिक प्लान

5जी के लिए स्पेसिफिक प्लान

रिलायंस जियो ने अभी तक कोई 5जी के लिए कोई स्पेसिफिक प्लान नहीं पेश किया है। जब आने वाले महीनों में 5जी सेवा का विस्तार और शहरों में होगा, तो टेलीकॉम ऑपरेटर 5जी प्लान पेश करेगी। इस साल के अंत तक जियो अपनी 5जी सर्विस को प्रमुख शहरों में और 2023 तक भारत में हर जगह पहुंचाना चाहती है। यूजर्स उस समय तक मुफ्त में जियो 5जी का उपयोग कर सकते हैं।

जियो फाइनेंशियल सर्विस

जियो फाइनेंशियल सर्विस

एक अन्य खबर के अनुसार मैक्वेरी रिसर्च की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की जियो फाइनेंशियल सर्विसेज भारत की पांचवीं सबसे बड़ी फाइनेंशियल सर्विस कंपनी बन सकती है। एचडीएफसी बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक कारोबार में चार टॉप कंपनियां मौजूद हैं। जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के पास अपनी बैलेंस शीट का विस्तार करने की काफी गुंजाइश है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अनुमानित 1 ट्रिलियन रुपये की कुल संपत्ति वाली जियो फाइनेंशियल सर्विसेज देश की 5वीं सबसे बड़ी वित्तीय सेवा कंपनी बन सकती है। रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस फर्म भुगतान कारोबार में मजबूत बन सकती है और अन्य फिनटेक मॉडलों के लिए खतरा बन सकती है। रिलायंस ने कहा था कि वह अपने वित्तीय सेवा बिजनेस को अलग कर एक यूनिट इकाई बनाएगी जो एक्सचेंजों पर लिस्ट होगी।

English summary

Jio Welcome Offer 5G service will be available for free know who can take it and how

The company is offering unlimited 5G data to its users at speeds up to 1 Gbps under the Jio Welcome 5G offer. However, keep in mind that only a few Jio users will be able to take advantage of the welcome offer.
Story first published: Thursday, November 24, 2022, 13:14 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X