For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Jio : इन प्लान्स में फ्लाइट में भी मिलेगा इंटरनेट, चेक करें लिस्ट और बेनेफिट्स

|

नई दिल्ली, अगस्त 23। जिन लोगों का फ्लाइट से सफर बहुत अधिक होता है उन्हें फ्लाइट के दौरान भी मोबाइल डेटा या कॉलिंग की जरूरत पड़ सकती है। अगर आप भी फ्लाइट के दौरान मोबाइल डेटा बेनेफिट का आनंद लेना चाहते हैं या कॉल कनेक्टिविटी चाहते हैं तो ये खबर आपके काम आएगी। असल में रिलायंस जियो के इन-फ्लाइट प्लान्स यूजर्स को फ्लाइट के दौरान 20,000 फीट से अधिक ऊंचाई पर भी उनके मोबाइल नेटवर्क का उपयोग करने की सुविधा देते हैं। ये पैक एंटाइटेलमेंट कोटा के अनुसार सक्रिय आईएफसी (इन-फ्लाइट कम्युनिकेशन) प्लान वाले ग्राहकों को डेटा, आउटगोइंग वॉयस कॉल और एसएमएस भी उपलब्ध कराते हैं।

 

Independence Day : Jio ने कर दी नये प्लान और ऑफर्स की भरमार, चेक करें लिस्टIndependence Day : Jio ने कर दी नये प्लान और ऑफर्स की भरमार, चेक करें लिस्ट

3 प्लान करती है पेश

3 प्लान करती है पेश

जियो 3 इन-फ्लाइट प्लान पेश करती है। इनकी कीमत 499 रुपये, 699 रुपये और 999 रुपये है। फ्लाइट के दौरान नेटवर्क और कॉलिंग सेवाओं का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को प्लेन पर चढ़ने से पहले जियो नेटवर्क से कनेक्ट होने पर जियो प्रीपेड इन-फ्लाइट प्लान के साथ मोबाइल रिचार्ज करना होगा। यानी पहले से आपके फोन में इनमें से कोई प्लान रिचार्ज होना चाहिए।

हर फ्लाइट में नहीं मिलेगी सुविधा

हर फ्लाइट में नहीं मिलेगी सुविधा

जियो की इन-फ्लाइट सुविधा हर फ्लाइट में नहीं मिलेगी। इसलिए आपको उन एयरलाइनों/अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों की लिस्ट देखनी चाहिए जिन पर इन-फ़्लाइट सेवा का उपयोग करने की सुविधा मिलेगी। नियमों के अनुसार उपयोगकर्ता जब भारतीय एयर स्पेस में हों तो आईएफसी सेवाएं वर्तमान में उपलब्ध नहीं हैं। भारत में आईएफसी सेवा के आधिकारिक रूप से उपलब्ध होने के बाद जियो आईएफसी पैक स्थानीय हवाई क्षेत्र में काम करना शुरू कर देंगे।

ये है तीनों प्लान्स की लिस्ट
 

ये है तीनों प्लान्स की लिस्ट

499 रुपये का प्लान - 1 दिन की पैक वैलिडिटी के साथ, ये प्लान 100 मिनट की आउटगोइंग कॉल, 250 एमबी मोबाइल डेटा और 100 एसएमएस ऑफर करता है। इस पैक के साथ इनकमिंग एसएमएस मुफ्त हैं। मगर इनकमिंग कॉल की अनुमति नहीं है। साथ ही, इंटरनेट की गति भी अलग अलग एयरलाइन में भिन्न हो सकती है।

699 रुपये का प्लान

699 रुपये का प्लान

100 मिनट की आउटगोइंग वॉयस कॉल की पेशकश करते हुए, ये प्लान 1 दिन की पैक वैलिडिटी के लिए 100 एसएमएस के साथ 500 एमबी डेटा भी प्रदान करता है। इस प्लान में भी इनकमिंग कॉल की कोई सुविधा नहीं हैं, लेकिन इनकमिंग एसएमएस फ्री हैं। इसके अलावा इंटरनेट की गति भी विभिन्न एयरलाइनों में अलग हो सकती है।

999 रुपये का प्लान

999 रुपये का प्लान

इन-फ्लाइट नेटवर्क सेवा के लिए जियो के सबसे महंगे प्लान की कीमत 999 रुपये है। पैक में 100 मिनट की आउटगोइंग कॉल, 1 जीबी मोबाइल डेटा और 1 दिन की वैलिडिटी के साथ 100 एसएमएस मिलते हैं। ध्यान रहे कि ये पैक बेनेफिट केवल जियो की पार्टनर एयरलाइंस और डेस्टिनेशंस पर लागू होते हैं। इन-फ्लाइट प्लान को एक्टिव करने के लिए एयरप्लेन मोड ऑफ करके फोन को स्विच ऑन करें। फोन अपने आप एयरोमोबाइल नेटवर्क से कनेक्ट हो जाएगा। कनेक्टिविटी के बाद, एक वेलकम मैसेज और प्राइसिंग इंफॉर्मेशन की जानकारी आपको प्राप्त होगी। इन-फ्लाइट योजनाओं का उपयोग कॉल, टेक्स्ट, ईमेल और इंटरनेट पर सर्फ करने के लिए किया जा सकता है। इन-फ़्लाइट कॉल करने के लिए, '+' डायल करें, उसके बाद देश का कोड, फिर फ़ोन नंबर दर्ज करें। उदाहरण के लिए, यदि आपको सिंगापुर से भारत के लिए कॉल करना है, तो +917018899999 डायल करें।

English summary

Jio Internet will also be available in flight in these plans check list and benefits

To use the network and calling services during the flight, users need to recharge the mobile with Jio prepaid in-flight plan while connected to the Jio network before boarding the plane. That is, one of these plans should be recharged in your phone already.
Story first published: Tuesday, August 23, 2022, 18:10 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X