For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Jio 5G : आपके इलाके में है सर्विस, पर नहीं ले पा रहे फायदा, तो फटाफट करें ये काम

|

Jio 5G Service : रिलायंस जियो, जो कि देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है, ने अपनी 5जी सर्विस 5 शहरों में उपलब्ध करा दी है। इन शहरों में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई और वाराणसी शामिल हैं। जियो का प्लान इस साल के अंत तक और भी अधिक शहरों तक अपनी 5जी सर्विस पहुंचाने का है और 2023 तक भारत के प्रमुख शहरों में 5जी कनेक्टिविटी तैनात करने का है। वे जियो यूजर्स जिनके पास 5जी सर्विस को सपोर्ट करने वाला स्मार्टफोन है, उन्हें अपने क्षेत्र में नेटवर्क उपलब्ध होने पर 5जी के लिए एक इनवाइट मिलेगा। हालांकि, सभी 5जी स्मार्टफोन यूजर्स को ये इनवाइट नहीं मिलेगा। जियो 5जी इनवाइट प्राप्त करने के लिए यूजर्स को कुछ बातों को ध्यान में रखना होगा, जिसमें उनके स्मार्टफोन का मॉडल और एक्टिव जियो प्रीपेड या पोस्टपेड प्लान शामिल हैं। आगे जानिए अपने फोन में जियो 5जी कनेक्टिविटी प्राप्त करने के लिए कौन से आवश्यक क्राइटेरिया क्या है।

 
Jio 5G : आपके इलाके में है सर्विस, तो ऐसे करें इस्तेमाल

जियो 5जी इनवाइट प्लान
जियो की आधिकारिक साइट पर ये जानकारी उपलब्ध है कि सभी जियो यूजर्स अपने क्षेत्र में उपलब्ध होने के बाद 5जी नेटवर्क से कनेक्ट किए जाएंगे। यूजर्स को अलग से 5जी सिम खरीदने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि मौजूदा 4जी सिम 5जी कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करेगी। तो, आपको बस यह सुनिश्चित करना होगा कि आप 5जी सपोर्ट वाले फोन का उपयोग कर रहे हैं और आपके पास 239 रुपये या इससे ज्यादा वाला प्लान एक्टिव है।

जियो 5जी प्लान
जियो ने उन लोगों के लिए कोई स्पेशल 5जी प्लान पेश नहीं किया है, जिन्हें 5जी इनवाइट मिला है। मगर जियो यूजर्स, जो कम से कम 239 रुपये के प्लान के साथ प्रीपेड या पोस्टपेड का उपयोग कर रहे हैं, वे ही जियो 5जी वेलकम ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। वेलकम ऑफर के तहत जियो यूजर्स को एक्टिव बेस प्लान की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड 5जी डेटा मिलेगा।

 
Jio 5G : आपके इलाके में है सर्विस, तो ऐसे करें इस्तेमाल

कितनी है स्पीड
दिलचस्प बात यह है कि टेस्ट में पाया गया है कि जियो 598.58 एमबीपीएस तक की सबसे तेज 5जी नेटवर्क स्पीड दे सकती है। ऊकला के स्पीडटेस्ट नतीजों के अनुसार, जियो के 5जी नेटवर्क ने दिल्ली में लगभग 600 एमबीपीएस औसत डाउनलोड स्पीड दिखाई। ऊकला ने स्पीडटेस्ट डेटा का उपयोग करके चार शहरों में औसत 5जी डाउनलोड स्पीड की तुलना की। ऐसे में जियो 5जी यूजर्स को हाई स्पीड डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 एसएमएस मिल सकते हैं। वे ओटीटी बेनेफिट के साथ 5जी का आनंद ले सकते हैं, यदि उनके एक्टिव बेसिक प्लान में मुफ्त ओटीटी सब्सक्रिप्शन शामिल है।

जियो 5जी सपोर्ट वाले फोन
सभी 5जी सपोर्ट वाले स्मार्टफोन भी जियो 5जी नेटवर्क से कनेक्ट होने के लिए तैयार नहीं हैं। जियो ने मोबाइल निर्माताओं से जल्द से जल्द 5जी के लिए सपोर्ट शुरू करने को कहा है ताकि हर कोई 5जी नेटवर्क से जुड़ सके।

Jio 5G : आपके इलाके में है सर्विस, तो ऐसे करें इस्तेमाल

वनप्लस के फोन को सपोर्ट
वनप्लस के नए फ्लैगशिप और नथिंग फोन 1 को हाल ही में जियो 5जी का अपडेट मिला है। अब दिसंबर 2023 तक अन्य स्मार्टफोन्स के लिए ओईएम-ऑरिजनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर से भी अपडेट की उम्मीद की जा सकती है, जिनमें ऐप्पल का आईफोन भी शामिल है। इस बीच जियो ने नाथद्वार वाई-फाई सेवाओं को लॉन्च किया है।

नया फोन खरीद रहे तो थोड़ा वेट करें, Jio ला रही सस्ता 5G फोन, कीमत होगी इतनीनया फोन खरीद रहे तो थोड़ा वेट करें, Jio ला रही सस्ता 5G फोन, कीमत होगी इतनी

English summary

Jio 5G service in your area but not able to use then do this work immediately

Under the welcome offer, Jio users will get unlimited 5G data with the validity of the active base plan.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X