For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Jeff Bezos छोड़ेंगे Amazon की कमान, जानिए कौन होगा दिग्गज कंपनी का नया CEO

|

नई दिल्ली, मई 27। अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस ने कहा है कि वह 5 जुलाई को दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी के सीईओ का पद छोड़ देंगे। उन्होंने कंपनी का नियंत्रण अपने उत्तराधिकारी को सौंपने का ऐलान कर दिया है। बेजोस अपना चीफ एक्जेक्यूटिव पद एंडी जैसी को सौंप रहे हैं, जो अमेज़न वेब सर्विसेज के हेड हैं। बेजोस अब कार्यकारी अध्यक्ष की भूमिका निभाएंगे। बेजोस ने शेयरधारकों की सालाना बैठक में अपने सीईओ पद छोड़ने का ऐलान किया। उन्होंने इसके लिए एक खास तारीख (5 जुलाई) भी बताई। उन्होंने कहा कि यह उनके लिए "भावुक" वैल्यू है क्योंकि 5 जुलाई अमेजन की आधिकारिक तौर पर कॉर्पोरेट बनने की 27वीं वर्षगांठ होगी।

 

Jeff Bezos छोड़ेंगे Amazon की कमान, जानिए कौन होगा नया CEO

एंडी जैसी को बताया शानदार लीडर
बेजोस ने निवेशकों को आश्वासन दिया कि एंडी जैसी की कंपनी में अच्छी पहचान है और वे अमेजन में लगभग तभी से हैं, जब से बेजोस। बेजोस ने जैसी के बारे में कहा, वह एक असाधारण लीटर बनने जा रहे हैं और उन्हें मेरा पूरा भरोसा है। अमेजन में कार्यकारी परिवर्तन ऐसे समय पर हुआ है जब कंपनी ने ऑनलाइन कॉमर्स के अलावा एक क्लाउड कंप्यूटिंग के रूप में अच्छी पकड़ बना ली है। यहां यह गूगल और माइक्रोसॉफ्ट के साथ मुकाबला करती है।

महामारी के दौर में खूब हुआ विस्तार
अमेज़न उन टेक्नोलॉजी फर्मों में से एक रही है, जिन्हें महामारी के कारण इंटरनेट पर काम, खेल और शिक्षा के लिए इंटरनेट के उपयोग का ट्रेंड बढ़ने से फायदा हुआ है। अमेजन ने बुधवार को एमजीएम स्टूडियो को 8.45 अरब डॉलर के खरीदने के लिए एक डील का ऐलान किया। कंपनी ने यह डील स्ट्रीमिंग में अपनी महत्वाकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए किया है।

 

Oppo के 5जी स्मार्टफोन पर 100 फीसदी मनी बैक ऑफर, जल्दी उठाएं फायदा

बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति
इस बीच आज एक बार फिर से जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए। बेजोस ने फोर्ब्स अरबपतियों की सूची में एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति की पॉजिशन फ्रांसीसी लक्जरी समूह लुई वीटन मोएट हेनेसी के बॉस बर्नार्ड अरनॉल्ट को पछाड़ कर हासिल की है।

English summary

Jeff Bezos will step down from Post of Amazon CEO know who will be new head of giant company

Bezos is handing over his chief executive position to Andy Jassi, who heads Amazon Web Services. Bezos will now play the role of executive chairman.
Story first published: Thursday, May 27, 2021, 19:02 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X