For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

IVOOMI S1 Electric Scooter लॉन्च, कीमत 70 हजार रु से कम, रेंज देगा 240 किमी

|

IVOOMI S1 Electric Scooter : आईवूमी एनर्जी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी है। इसने मॉडल एस1 के नए वेरिएंट्स के साथ अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर पोर्टफोलियो का विस्तार किया। इसने नयी एस1 80, एस1 200 और एस1 240 नाम से नये स्कूटर मॉडल पेश किए हैं। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर अपग्रेड किए गए हैं और 69,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध हैं। इनकी कीमत 1,21,000 रुपये तक जाती है। ये दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं। ग्राहकों के लिए एस1 वैरिएंट 1 दिसंबर, 2022 से सभी आईवूमी डीलरशिप पर उपलब्ध हो जाएगा। आगे जानते हैं इन स्कूटरों की डिटेल।

 
IVOOMI S1 E-Scooter : कीमत 70000 रु से कम, रेंज 240 किमी

तीन कलर विकल्पों में मिलेगी स्कूटर
आईवूमी एस1 हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर को तीन कलर विकल्पों में पेश किया गया है। इनमें पीकॉक ब्लू, नाइट मैरून और डस्की ब्लैक शामिल हैं। बता दें कि पिछला मॉडल यानी आईवूमी एस1 अभी भी 85,000 रुपये में उपलब्ध होगा। एस1 240 240 किमी की आईडीसी रेंज ऑफर करता है और इसमें अतिरिक्त टॉर्क के लिए 2.5 किलोवाट मोटर के साथ 4.2 केडब्लूएच का ट्विन बैटरी पैक है।

कितनी है टॉप स्पीड
एस1 80 के हार्डवेयर और स्पेसिफिकेशंस को एस1 की तुलना में कम किया गया है। इसमें 1.5 किलोवाट बैटरी पैक का उपयोग किया गया है जो 80 किमी की आईडीसी रेंज के साथ आता है। आईवूमी एस1 80 एक 2.5 किलोवाट हब-माउंटेड मोटर पर चलती है जिसके लिए 55 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देने का दावा किया गया है।

 
IVOOMI S1 E-Scooter : कीमत 70000 रु से कम, रेंज 240 किमी

चलाने में मिलेंगे 3 मोड
सारे एस1 वेरिएंट में तीन राइडिंग मोड दिए गये हैं। इनमें ईको, राइडर और स्पोर्ट शामिल है। आईवूमी का दावा है कि ग्राहकों की मांगों को पूरा करने के लिए पोर्टफोलियो विस्तार किया गया।

स्कूटरों में और अधिक तकनीक
आईवूमी एनर्जी के मैनेजिंग डायरेक्टर और को-फाउंडर सुनील बंसल कहते हैं हम एक इंजीनियरिंग ओरिएंटेड टेक्नोलॉजी सॉल्यूशन ब्रांड के रूप में विस्तार कर रहे हैं और हम मानते हैं कि अगला लॉजिकल कदम स्कूटरों में और अधिक तकनीक को शामिल करना है जो आगे एक कनेक्टेड इकोसिस्टम बनाएगा और सेफ्टी सुनिश्चित करेगा। हमारी एस1 सीरीज में मुख्य फोकस था भारतीय राइडरों के एर्गोनॉमिक्स को बेस्ट संभिवत स्टैंडर्ड से मैच करना।

IVOOMI S1 E-Scooter : कीमत 70000 रु से कम, रेंज 240 किमी

जीपीएस ट्रैकर और मॉनिटरिंग सिस्टम
आईवूमी के लेटेस्ट मॉडलों में अब जीपीएस ट्रैकर और मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ 'फाइंड माई राइड' फीचर्स दिया गया है। यह फीचर ग्राहकों को भीड़भाड़ वाली जगहों पर अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्पॉट करने में मदद करता है। खरीदार आईसीआईसीआई, बजाज फिनसर्व, और एल एंड टी से इलेक्ट्रिक स्कूटर की ऑन-रोड कीमत पर 100 फीसदी तक की फाइनेंसिंग के साथ 7 प्रतिशत प्रति वर्ष की ब्याज दर पर इस स्कूटर को खरीद सकते हैं। कंपनी ने दिसंबर 2022 के अंत तक अपने सभी मॉडलों को उपलब्ध कराते हुए दक्षिणी भारतीय क्षेत्र में विस्तार करने की अपनी योजना की भी घोषणा की है। सुनील बंसल और अश्विन भंडारी की लीडरशिप में 2001 में शुरू की गयी आईवूमी ने टेलीकम्युनिकेशन, ऑडियो इक्विपमेंट, टेक्नोलॉजी एक्सेसरीज, डीआईवाई कंपोनेंट्स और स्मार्ट गैजेट्स जैसे विभिन्न क्षेत्रों में सफलतापूर्वक तरक्की की है। ग्रीन और क्लीन फ्यूचर के नजरिए से कंपनी स्थायी मोबिलिटी सॉल्यूशन प्रोवाइडर करने के एक नए युग में आगे बढ़ी है।

Royal Enfield पेश करने जा रही Electric बाइक, एक ही फोटो ने मचाया तहलकाRoyal Enfield पेश करने जा रही Electric बाइक, एक ही फोटो ने मचाया तहलका

English summary

IVOOMI S1 Electric Scooter launched price less than Rs 70 thousand range will give 240 km

iVOOMi S1 High Speed Electric Scooter has been introduced in three color options. These include Peacock Blue, Night Maroon and Dusky Black. Note that the previous model i.e. iVOOMi S1 will still be available for Rs.85,000.
Story first published: Thursday, November 24, 2022, 18:35 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X