For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

IRCTC : 3500 रुपये में दे रही वैष्‍णो देवी माता के दर्शन का मौका, जानिए डिटेल

|
IRCTC : सस्ते में दे रही वैष्‍णो देवी माता के दर्शन का मौका

IRCTC : माता वैष्‍णो देवी के दर्शन के लिए काफी बड़ी संख्या में श्रद्धालु रोजाना जाते है। कुछ लोग अपने खुद के वाहन से माता वैष्‍णो देवी के दर्शन करने जाते है, तो फिर कुछ लोग बस जाते है तो कुछ लोग रेल से जाते हैं। अगर आप भी मां वैष्‍णों देवी के दर्शन करने के जाने के लिए विचार बना रहे है, तो फिर आप अपनी इस इच्छा को बेहद ही कम खर्चे में पूरा कर सकते है। आज हम आईआरसीटीसी के टूर पैकेज की जानकारी दे रहे है। आईआरसीटीसी वैष्‍णो देवी की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए टूर पैकेज लेकर आया है। इस टूर पैकेज की शुरुआत 3,500 रु से हो रही है। इस टूर पैकेज का नाम श्री शक्ति फुल डे दर्शन है, तो आइए जानते है इसके बारे में।

 

Jio : 15 रु में पाएं भरपूर डेटा, बेहद कमाल का है ये प्लानJio : 15 रु में पाएं भरपूर डेटा, बेहद कमाल का है ये प्लान

आईआरसीटीसी का यह टूर नई दिल्ली से प्रतिदिन शाम को शुरू होता है

आईआरसीटीसी का यह टूर नई दिल्ली से प्रतिदिन शाम को शुरू होता है

आईआरसीटीसी के 3,500 रु में शुरू होने वाले इस टूर पैकेज में थर्ड एसी की टिकट, रहना और नाश्‍ता शामिल है। यह यात्रा 3 दिनों की है। आईआरसीटीसी का यह टूर नई दिल्ली से प्रतिदिन शाम को शुरू होता है। इसमें सुबह यात्री कटरा पहुंचते हैं। फिर वहां माता वैष्‍णो देवी के दर्शन हो जाता है। इसके बाद अगले दिन वापस कटरा से नई दिल्‍ली के लिए रवानगी करते हैं। यह टूर पैकेज जनवरी के पूरे महीने उपलब्ध होती है। अगर आप इसकी बुकिंग करना चाहते है, तो फिर आप इसको ऑनलाइन के माध्यम से कर सकते है।

यह है टूर की डिटेल
 

यह है टूर की डिटेल

इस टूर पैकेज का नाम श्री शक्ति फुल डे दर्शन है। यात्रियों को इस टूर पैकेज में थर्ड एसी में यात्रा कराई जाएगी। इतना ही नही इसमें आईआरसीटीसी के तरफ से नाश्‍ता ही देगा। इसके साथ ही कटरा में रहने के लिए आईआरसीटीसी का गेस्ट हाउस मिलेगा। यात्रियों को दोपहर और रात के खाने के लिए यात्रियों को अलग से पैसे देने होंगे। अगर आप इस टूर पैकेज की बुकिंग करना चाहते है, तो फिर आप आईआरसीटीसी की अधिकारिक वेबसाइट में जाकर बुकिंग कर सकते है। इसके साथ ही आप बुकिंग करने के लिए आईआरसीटी के कार्यालयों से भी जाकर बुकिंग की जा सकती है।

खर्चा कितना आयेगा

खर्चा कितना आयेगा

आपको कंफर्ट क्लास के लिए 3515 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा। बच्चों का किराया भी 3515 रुपये रखा गया है। आपके 5 से 11 साल के जो बच्चे है इसके लिए अलग से बर्थ भी लिया जा सकता है। यह टूर पैकेज नई दिल्ली से शुरू होगा। इसमें आपको दिल्ली से कटरा ट्रेन से पहले दिन जाना होगा। इसके बाद आपको सुबह पहुंच कर माता के दर्शन करेंगे। इसके बाद आपको तीसरे दिन आपको वापस आना होगा।

English summary

IRCTC Opportunity to visit Vaishno Devi Mata by giving Rs 3500 know details

A large number of devotees visit Mata Vaishno Devi daily. Some people go to visit Mata Vaishno Devi by their own vehicle, then some people settle down and some people go by train.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X