For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कमाई का मौका : बर्गर किंग IPO मिलेगा 59 से 60 रुपये में, जानें डिटेल

|

नई दिल्ली। बर्गर किंग का आईपीओ कुछ ही दिनों में आने वाला है। ऐसे में अगर कोई निवेश करना चाहता है तो उसके पास बड़ा मौका है। बर्गर किंग ने अपने आईपीओ का प्राइस बैंड तय कर दिया है। यह आईपीओ निवेशकों को 59 रुपसे से 60 रुपये के प्राइस बैंड पर जार किया जाएगा। बर्गर किंग प्राइवेट इक्विटी फर्म एवरस्टोर ग्रुप की कंपनी है।

 

जानिए कब आएगा बर्गर किंग का आईपीओ

जानिए कब आएगा बर्गर किंग का आईपीओ

बर्गर किंग का आईपीओ 2 दिसंबर को निवेश के लिए खुलेगा। निवेशक उस वक्त इस आईपीओ में निवेश कर पाएंगे। यह आईपीओ निवेश के लिए 4 दिसंबर तक खुला रहेगा। निवेशक इस आईपीओ में न्यूनतम 250 शेयर के लिए ही आवेदन कर सकते हैं। अगर आपका डीमैट अकाउंट नहीं है तो आप इसमें निवेश नहीं कर पाएंगे। ऐसे में अगर आप बर्गर किंग के आईपीओ में निवेश करना चाहते हैं, तो आप को अपना डीमैट अकाउंट 2 दिसंबर तक खुलवा लेना चाहिए। कंपनी का शेयर एनएसई और बीएसई में लिस्ट होगा।

जानिए कितना पैसा जुटा रही है बर्गर किंग
 

जानिए कितना पैसा जुटा रही है बर्गर किंग

बर्गर किंग अपने इस प्रस्तावित आईपीओ से 810 करोड़ रुपये जुटाने जा रही है। इसमें 450 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू रहेगा। वहीं प्रमोटर की कंपनी क्यूएसआर एशिया प्राइवेट लिमिटेड अपने 6 करोड़ शेयर बेचेगी। अगर बर्गर किंग के आईपीओ को अपर प्राइस बैंड पर बोली मिलती हैं तो इन 6 करोड़ शेयर को बेच कर कंपनी को 360 करोड़ रुपये मिल सकता है।

जानिए कहां होगा इस आईपीओ के पैसों का इस्तेमाल

जानिए कहां होगा इस आईपीओ के पैसों का इस्तेमाल

बर्गर किंग इस आईपीओ से 810 करोड़ रुपये की जुटाने की योजना पर काम कर रही है। इस पैसे से बर्गर किंग नए रेस्तरां खोलने के अलावा अपना कर्ज का रीपेमेंट यानी प्रीपेमेंट करेगी। इससे कंपनी पर कर्ज का बोझ कम होगा और ज्यादा फायदेमंद हो जाएगी। वहीं बर्गर किंग आईपीओ से पहले ही पब्लिक मार्केट इनवेस्टर अमांसा इनवेस्टमेंट्स से 92 करोड़ रुपये जुटा चुकी है।

जानिए दिसंबर में आने वाले संभावित आईपीओ

जानिए दिसंबर में आने वाले संभावित आईपीओ

इसी दिसंबर में कल्याण ज्वैलर्स का आईपीओ आ सकता है। सेबी के पास जमा किए गए ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रोस्पेक्टस के अनुसार कंपनी 1750 करोड़ रुपये जुटाने जा रही है। इसमें कंपनी 1000 करोड़ के फ्रेश शेयर जारी करेगी। इसके अलावा कंपनी 750 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल भी लाएगी।

वहीं ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक भी 1000 करोड़ रुपये का आईपीओ दिसंबर में लाने जा रही है। इसमें कंपनी के मौजूदा शेयरहोल्डर पीआई वेंचर और बजाज अलायंज लाइफ 200 करोड़ रुपये के शेयर बेचेंगे। वहीं कंपनी 800 करोड़ रुपये का फ्रेश शेयर भी जारी करेगी।

LNG पंप : सरकार खोल रही 1000 स्टेशन, जानिए कमाई का मौका

English summary

investment opportunity in Burger King IPO Complete information about Burger King

The price band of Burger King IPO has been fixed from Rs 59 to Rs 60.
Story first published: Friday, November 27, 2020, 14:01 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X