For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Cryptocurrency से करें FD में निवेश, मिलेगा सालाना 14 फीसदी रिटर्न

|

नई दिल्ली, अक्टूबर 06। निवेश का एक नया ऑप्शन सामने आया है। ये आपके लिए काफी फायदे वाला हो सकता है। बता दें कि बेंगलुरु के क्रिप्टो स्टार्टअप वीट्रेड ने एक खास फैसिलिटी लॉन्च की है। ये है 'वीसेव'। ये एक ऐसी फैसिलिटी है, जिसके जरिए यूजर्स को अपने स्टेबल क्रिप्टोकरेंसी (जैसे एथेरियम और बिटकॉइन) निवेश पर निश्चित ब्याज प्राप्त करने और लाभ उठाने का मौका देगी। कंपनी ने कहा है कि यूजर्स को सालाना 14 फीसदी तक ब्याज मिल सकता है, जो डेली क्रेडिटा होगा, टीडीएस मुक्त होगा और इसमें कोई लॉक-इन अवधि नहीं होगी।

 

Top 10 Cryptocurrency : 2023 में बनेगा पैसा, अभी से करें तैयारीTop 10 Cryptocurrency : 2023 में बनेगा पैसा, अभी से करें तैयारी

टीथर से करें निवेश

टीथर से करें निवेश

वीसेव के जरिए यूजर्स जैसे ही इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से यूएसडीटी (टीथर) खरीदते हैं, उस दिन के एवरेज यूएसडीटी बैलेंस के आधार पर ब्याज मिलना उन्हें शुरू हो जाएगा। इसे उनके पोर्टफोलियो में डेली रूप से जमा किया जाएगा। इसमें कोई लॉक-इन अवधि नहीं होगी। इससे यूजर्स अपनी सुविधा के अनुसार अपना निवेश निकाल सकेंगे। ये इसकी एक खास सुविधा है।

कोई टीडीएस नहीं

कोई टीडीएस नहीं

इसके अलावा जो ब्याज निवेशक हासिल करेंगे, उस पर कोई टीडीएस (टैक्स डिडक्शन एट सॉर्स) लागू नहीं होगा। आपको टीडीएस चार्ज को कवर करने के लिए पॉइंट ऑफ सेल पर कैशबैक भी मिलेगा। एक शुरुआती ऑफर के तहत यूजर्स पहले दो महीनों के लिए 14 फीसदी और बाद में 12 फीसदी लाभ उठा सकते हैं। इस बात की जानकारी क्रिप्टो स्टार्टअप की तरफ से एक रिलीज में दी गयी है।

इस तरह की पहला निवेश ऑप्शन
 

इस तरह की पहला निवेश ऑप्शन

इस खास फैसिलिटी पर वीट्रेड के संस्थापक और सीईओ प्रशांत कुमार ने कहा कि नया वीसेव फीचर प्लेटफॉर्म के लिए एक निश्चित अंतर है। यह अपनी तरह की पहली विशेषता है जो उपयोगकर्ताओं को उनके स्थिर क्रिप्टो निवेश पर ब्याज प्राप्त करने का अवसर प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश बेस्ट रिटर्न, यूजर्स के अनुकूल सबसे अच्छा ऑनबोर्डिंग एक्सपीरियंस पेश करना है।

सेफ्टी भी रहेगी

सेफ्टी भी रहेगी

प्रशांत कुमार कहते हैं कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि निवेशकों का पैसा सुरक्षित और सेफ है, हम सुरक्षा के उच्चतम स्तर को बनाए रखते हैं। वीट्रेड की स्थापना 2022 में प्रशांत कुमार द्वारा की गई थी, जो एक टेक्नोलॉजी दिग्गज हैं। उन्होंने फ्लिपकार्ट होलसेल के लिए इंजीनियरिंग का नेतृत्व किया था। कंपनी ने फ्लिपकार्ट के पूर्व सीटीओ रवि गरिकीपति को अपने निदेशक मंडल में नियुक्त किया।

क्रिप्टो एक्सचेंज घटा रहे चार्ज

क्रिप्टो एक्सचेंज घटा रहे चार्ज

एक अन्य खबर के अनुसार द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक अपना कारोबार बढ़ाने के लिए सबसे बड़े एक्सचेंज इस समय फीस में कटौती कर रहे हैं। क्रिप्टो-मार्केट क्रैश ने ट्रेडिंग वॉल्यूम को कम कर दिया, इससे क्रिप्टो एक्सचेंजों पर अधिक दबाव पड़ा है। अब कंपनियां उम्मीद कर रही हैं कि कम फीस से उन्हें प्रतिद्वंद्वियों से बाजार हिस्सेदारी हथियाने में मदद मिलेगी। पिछले एक दशक में, अमेरिका में वॉल स्ट्रीट के ब्रोकर्स और फंड मैनेजरों ने ग्राहकों को अपने पाले में करने के लिए स्टॉक ट्रेडिंग और कई निवेश उत्पादों पर शुल्क समाप्त कर दिए। कई मामलों में, सबसे बड़े एसेट मैनेजरों को कम शुल्क से सबसे अधिक लाभ हुआ है क्योंकि उनका पैमाना उन्हें अभी भी लाभ और फ़नल क्लाइंट को हाई-मार्जिन वाले उत्पादों में बदलने की सुविधा देता है। कुछ अब यही क्रिप्टो एक्सचेंज कर रहे हैं।

English summary

Invest in FD with Cryptocurrency you will get 14 percent annual return

Apart from this, no TDS (Tax Deduction at Source) will be applicable on the interest earned by the investors. You will also get cashback at point of sale to cover TDS charges.
Story first published: Thursday, October 6, 2022, 19:14 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X