For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Infosys : Narayana Murthy के बेटे रोहन मूर्ति का क्या है बिजनेस प्लान, सामने आई डिटेल

|

Infoysis: रोहन मूर्ति ने अपने पिता को आउटसोर्सिंग प्रौद्योगिकी सेवाओं की एक नई रणनीति बना कर इंफोसिस लिमिटेड का निर्माण करते देखा है। अब 39 वर्षीय रोहन भी कंपनी को आगे बढ़ाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।
रोहन अरबपति हार्वर्ड एलम के सोरोको वैश्विक निगमों के साथ काम करते है ताकि कार्यालय के कार्यों को सुव्यवस्थित किया जा सके। कंपनी इस पैटर्न का अध्ययन करने के लिए डेटा एकत्र करती है। कंपनी कार्यकर्ता टीमों में सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके यह पता करती है कि कर्मचारियों की उत्पादकता बढ़ाने और लागत कम करने के मदद कैसे मिलेगी।

 
Narayana Murthy के बेटे रोहन मूर्ति का क्या है बिजनेस प्लान

बैंगलोर और बोस्टन दोनो जगह होता है काम

बोस्टन और बैंगलोर दोनों में स्थित स्टार्टअप को वास्तविक समय का दृश्य मिलता है कि कैसे टीम में लोग मशीन लर्निंग का उपयोग करके काम करती हैं। ग्राहकों में दवा निर्माता बायर एजी, इंजीनियरिंग दिग्गज रॉबर्ट बॉश जीएमबीएच, कैंडी और पेटफूड निर्माता मार्स इंक के साथ-साथ कुछ वॉल स्ट्रीट बैंक और वैश्विक ऑनलाइन खुदरा विक्रेता इस प्रिंसिपल पर काम करते हैं।

इस कंपनी के संस्थापक और मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी मूर्ति ने हाल ही में बैंगलोर में एक साक्षात्कार में कहा विनिर्माण उद्योग ने ब्लू-कॉलर के काम को और अधिक कुशल बनाने के लिए प्रक्रियाओं का निर्माण किया है।

विश्व की बड़ी कंपनियां भी करती है प्रयोग

वह शायद ही इस अवधारणा के साथ आने वाले पहले व्यक्ति हैं, जिसे उद्योग की भाषा में टास्क माइनिंग कहा जाता है। Microsoft Corp., International Business Machines Corp. और SAP SE जैसे दिग्गजों के पास ऐसी अवधारणाएं हैं। श्री मूर्ति को लगता है कि उन्होंने एक अधिक प्रभावी तरीका ढूंढ लिया है। सोरोको का सॉफ्टवेयर पूरी टीमों में डेटा और मैप पैटर्न एकत्र कर सकता है, बग और वेस्ट को उजागर कर सकता है। अधिकारियों के लिए यह समझ पाना मुश्किल है।

 

कॉर्नेल विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री और कंप्यूटर विज्ञान दोनों में हार्वर्ड विश्वविद्यालय से डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त करने वाले श्री मूर्ति ने कै कहना है कि प्रबंधन को काम करने वाली टीम के खिलाफ खड़ा देखना आम बात है। सोरोको दोनों को एक समान लक्ष्य की ओर रखने में मदद करता है।

Narayana Murthy के बेटे रोहन मूर्ति का क्या है बिजनेस प्लान

2014 में किया गया था प्लान

श्री मूर्ति ने मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के एक कंप्यूटर वैज्ञानिक अर्जुन नारायण और 2014 में सोरोको बनाने के लिए कार्नेगी मेलन विश्वविद्यालय से पीएचडी जॉर्ज न्यचिस के साथ मिलकर काम किया था। उनका स्टार्टअप ऐसे समय में विस्तार करने की कोशिश कर रहा है जब महामारी ने डिजिटल के महत्व को तेज कर दिया है।

English summary

Infosys What is the business plan of Narayana Murthy son Rohan Murthy details revealed

Rohan Murthy has seen his father build Infosys Ltd. with a new strategy of outsourcing technology services.
Story first published: Wednesday, November 2, 2022, 20:04 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X