For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

India Post : नौकरी के सीमित मौके, 63000 रु तक होगी सैलेरी, फटाफट करें अप्लाई

|

नई दिल्ली, जुलाई 7। आज के समय में नौकरी को लेकर बहुत मारामारी है। सरकारी तो दूर लोग प्राइवेट कंपनियों में अच्छी नौकरी नहीं खोज पा रहे हैं। खास शिक्षा और टैलेंट के बावजूद भी लोगों के पास ढंग की नौकरी नहीं है। पर अब पोस्ट ऑफिस में मौका आया है एक बेहतरीन नौकरी पाने का। इंडिया पोस्ट ने 2022 की खास भर्तियां निकाली हैं, जिन पर चुने गए लोगों को शानदार सैलेरी दी जाएगी। आगे जानिए पूरी डिटेल।

 

मोदी सरकार की बल्ले-बल्ले : वसूलेगी 95 हजार करोड़ रु, कच्चे तेल से बरसेगा पैसा

कब है लास्ट डेट

कब है लास्ट डेट

इंडिया पोस्ट में कई ट्रेड के लिए पात्र भारतीय नागरिकों से भर्ती वर्ष 2021 के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 01 अगस्त 2022 17:00 बजे तक है और उम्मीदवारों के चयन की प्रोसेस कुछ शर्तों पर आधारित होगी। इनमें आवश्यक योग्यता वाले उम्मीदवारों में से स्किल्ड आर्टिसंस का चयन एक प्रतियोगी ट्रेड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। ये टेस्ट स्पेसिफिक ट्रेड में सिलेबस पर आधारित होगा।

कितनी होगी सैलेरी

कितनी होगी सैलेरी

स्किल्ड आर्टिसंस के लिए वेतनमान 19900 रु से 63200 रु (7वें सीपीसी के अनुसार वेतन मैट्रिक्स में स्तर 2) तक और स्वीकार्य भत्ते हैं। ध्यान रहे कि 01.07.2021 को आयु सीमा 18 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। जिन पदों के लिए इंडिया पोस्ट में भर्तियां निकली हैं उनमें एमवी मैकेनिक 2 और एमवी इलेक्ट्रिशयन, वेल्डर, कार्पेंटर, टायरमैन और कॉपर टिनस्मिथ की 1-1 पोस्ट शामिल हैं।

बदलाव हो सकते हैं
 

बदलाव हो सकते हैं

अधिसूचित भर्तियां परिवर्तन के अधीन हैं और जारी करने वाला प्राधिकारी बिना कोई कारण बताए अधिसूचना को संशोधित या रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। आयु सीमा में छूट (आरक्षण पदों के लिए), एससी- 05 वर्ष, ओबीसी- 03 वर्ष तक है। मगर अनारक्षित पदों के लिए आवेदन करने वाले अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आयु छूट नहीं दी जाएगी।

एजुकेशन और अन्य क्वालिफिकेशंस

एजुकेशन और अन्य क्वालिफिकेशंस

सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी तकनीकी संस्थान से संबंधित ट्रेड में प्रमाण पत्र या संबंधित ट्रेड में एक वर्ष के अनुभव के साथ आठवीं कक्षा पास होना जरूरी। उम्मीदवार जो एमवी मैकेनिक ट्रेड के लिए आवेदन करता है, उसके पास टेस्टिंग के लिए सेवा में किसी भी वाहन को चलाने के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस (एचएमवी) होना चाहिए।

कैसे करें आवेदन

कैसे करें आवेदन

यदि आप एक से अधिक ट्रेड के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो प्रत्येक आवेदन को एक अलग लिफाफे में भेजें और उम्मीदवार को लिफाफे और आवेदन पर विशेष रूप से "ऐप्लिकेशन फॉर द पोस्ट ऑफ स्किल्ड आर्टिसन इन ट्रेड" लिखा जाना चाहिए और मैनेजर, मेल मोटर सर्विस, गुड्स शेड रोड, कोयंबटूर - 641001 को इसे एडरेस किया जाना चाहिए। इसे केवल स्पीड पोस्ट या पंजीकृत पोस्ट के माध्यम से ही भेजा जाना चाहिए। आवेदन करने का कोई अन्य तरीका अस्वीकार कर दिया जाएगा। आवेदन 1 अगस्त, 2022 को या उससे पहले 17.00 बजे तक प्राप्त हो जाना चाहिए। ऐसे आवेदन जिनमें व्यापक जानकारी की कमी है या प्रमाणपत्रों की प्रतियां शामिल नहीं हैं, या ऐसे आवेदन जिनमें प्रमाण पत्र की एक प्रति/प्रतियां शामिल हैं, लेकिन स्वयं - सत्यापन शामिल नहीं हैं, सूचना या सूचना के बिना अस्वीकार कर दिया जाएगा।

English summary

India Post Limited job opportunities salary will be up to Rs 63000 apply immediately

India Post invites applications for recruitment year 2021 from eligible Indian citizens for multiple trades. The last date for receipt of applications is 01 August 2022 up to 17:00 hrs and the process of selection of candidates will be based on certain conditions.
Story first published: Thursday, July 7, 2022, 16:59 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X