For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

दिल्ली वालों पर और बढ़ा बोझ, महंगी हुई ये वाली Gas

|

नई दिल्ली, अगस्त 5। मंहगाई वैसे ही इतना ज्यादा बढ़ गई है। अब दिल्ली और उसके आस पास के इलाकों में रहने वाले लोगो को और मंहगाई की मार पड़ी है। पाइप्ड नेचुरल गैस के दाम आईजीएल ने बढ़ा दिए है। पीएनजी के दामों में आईजीएल की तरफ से 2.63 प्रति यूनिट बढ़ोतरी की गई है। आईजीएल में कहा इनपुट कॉस्ट बढ़ने के कारण पीएनजी की कीमत में इजाफा हुआ है।

 

iPhone 13 पर भी आया ऑफर, Flipkart पर मिल रही भारी छूट

पीएनजी की कीमतों में वृद्धि महंगाई का दूसरा बड़ा झटका

पीएनजी की कीमतों में वृद्धि महंगाई का दूसरा बड़ा झटका

शुक्रवार को पीएनजी की कीमतों में वृद्धि को महंगाई का दूसरा सबसे बड़ा झटका माना जा रहा है। इससे पहले ही आरबीआई ने भी रेपो रेट को 0.50 प्रतिशत बढ़ाने का फैसला लिया है। इससे साथ ही रेपो रेट 1.4 प्रतिशत बढ़ गया है। इसका असर हमे होम लोन की किस्त में देखने को मिलेगा।

नई कीमतें 5 अगस्त से

नई कीमतें 5 अगस्त से

5 अगस्त से नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 50.46 प्रति एससीएम, दिल्ली में Rs.50.59/ प्रति एससीएम, करनाल और रेवाड़ी में 49.40/- प्रति एससीएम, गुरुग्राम में 48.79/- प्रति एससीएम, मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में 53.97/- प्रति एससीएम, अजमेर, पाली में 56.23/- प्रति एससीएम, कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में 53.10/ प्रति एससीएम कीमतें होगी।

मुंबई में सीएनजी और पीएनजी के दामों में वृद्धि होना शुरू
 

मुंबई में सीएनजी और पीएनजी के दामों में वृद्धि होना शुरू

आपको बता दे दिल्ली से पहले मुंबई में भी 3 अगस्त को पीएनजी के दामों में वृद्धि की गई थी। मुंबई में कीमत में 4 रुपए प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की गई है। एमजीएल की तरफ से कहा गया था कि, ''गैस की उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की कारण से हमें भी दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं। सीएनजी का खुदरा दाम बढ़ाकर 86 रुपये प्रति किलोग्राम और पीएनजी का 52.50 रुपये प्रति किलोग्राम किया जा रहा है। आपको बता दे कि गेल ने सिटी गैस कंपनीयों को सप्लाई होने वाली नेचुरल गैस की कीमतों में 18 प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की है। इस घोषणा के साथ ही भारत के सभी बड़े शहरों में सीएनजी और पीएनजी के दामों में वृद्धि होना शुरू हो गई है।

English summary

Increased burden on Delhiites this gas became expensive

Inflation has just increased so much. Now people living in Delhi and its surrounding areas have been hit by more inflation. IGL has increased the price of piped natural gas.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X