For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Bonds : ये कंपनी देगी करीब 9 फीसदी तक रिटर्न, कल से मिलेगा निवेश का मौका

|

नई दिल्ली, सितंबर 26। अगर आप बैंक में एफडी कराने जा रहे हैं तो रुकें। दरअसल बैंक एफडी पर आपको 6-7 फीसदी ब्याज मिलेगा। मगर आपको एक ऐसे ऑप्शन की जानकारी देंगे, जिसमें आपको 8.75 फीसदी तक रिटर्न मिलेगा। दरअसल एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) आईआईएफएल फाइनेंस बॉन्ड इश्यू लेकर आने वाली है। ये बॉन्ड इश्यू पब्लिक के लिए कल से खुलेगा। इसमें निवेशकों को बॉन्ड (नॉन-कवंर्टिबल डिबेंचर या एनसीडी) जारी किए जाएंगे। एनसीडी पर कंपनी निवेशकों को ब्याज देगी। बता दें कि आईआईएफएल अपने कारोबार में वृद्धि और कैपिटल में बढ़ोतरी के लिए 1,000 करोड़ रुपये जुटाने के लिए 27 सितंबर को सिक्योर्ड बॉन्ड का पब्लिक इश्यू लाएगी।

 

सरकारी स्कीम : गारंटीड होगा पैसा डबल, हर साल 1 लाख रु का मुनाफा

कितने महीनों के निवेश पर मिलेगा 8.75 फीसदी रिटर्न

कितने महीनों के निवेश पर मिलेगा 8.75 फीसदी रिटर्न

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि बॉन्ड पर 8.75 फीसदी तक का रिटर्न मिलेगा। फेयरफैक्स-समर्थित कंपनी 900 करोड़ रु तक के ओवर-सब्सक्रिप्शन के साथ 100 करोड़ रु तक के सिक्योर्ड गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर (एनसीडी) जारी करेगी। इस प्रकार कुल 1,000 करोड़ रु के एनसीडी जारी किए जाएंगे। ये बॉन्ड 60 महीने की अवधि के लिए प्रति वर्ष 8.75 फीसदी की उच्चतम ब्याज दर ऑफर करते हैं।

इन निवेशकों को मिलेगा इंसेंटिव

इन निवेशकों को मिलेगा इंसेंटिव

कंपनी अपने मौजूदा बॉन्ड या इक्विटी शेयरधारकों को प्रति वर्ष 0.25% का इंसेंटिव भी देगी। यानी उन्हें इतना अतिरिक्त ब्याज मिलेगा। एनसीडी 24 महीने, 36 महीने और 60 महीने की अवधि में उपलब्ध हैं। आपको ब्याज का भुगतान मासिक, वार्षिक और सीधे 60 महीने की अवधि पर भी किया जा सकता है, जबकि अन्य अवधियों के लिए यह वार्षिक और मैच्योरिटी आधार पर उपलब्ध है।

कैसी है रेटिंग
 

कैसी है रेटिंग

इन इंस्ट्रूमेंट को क्रिसिल ने एए/स्टेबल और ब्रिकवर्क ने एए+/नेगेटिव रेटिंग दी है। आईआईएफएल फाइनेंस के मुख्य वित्तीय अधिकारी राजेश रजक ने कहा है कि जुटाए गए पैसे का उपयोग ऐसे और अधिक ग्राहकों की क्रेडिट जरूरतों को पूरा करने और डिजिटल प्रोसेस ट्रांसफॉर्मेशन को तेज करने के लिए किया जाएगा। वे कहते हैं कि आईआईएफएल का 25 से अधिक वर्षों का बिना अड़चन वाला ट्रैक रिकॉर्ड है और कंपनी ने सभी बॉन्ड इश्यू और लोन दायित्वों का भुगतान हमेशा समय पर किया है।

बीएसई और एनएसई पर होंगे लिस्ट

बीएसई और एनएसई पर होंगे लिस्ट

निवेशकों को लिक्विडिटी ऑफर करने के लिए एनसीडी को बीएसई लिमिटेड और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनएसई) पर लिस्ट किया जाएगा। बॉन्ड 1,000 रु के फेस मूल्य पर जारी किए जाएंगे और सभी कैटेगरी में न्यूनतम आवेदन आकार 10,000 रु है। ये पब्लिक इश्यू 27 सितंबर को खुलेगा और 18 अक्टूबर को बंद होगा। मगर कंपनी ने पहले भी बंद करने का ऑप्शन रखा है।

आईआईएफएल फाइनेंस की लोन एसेट अंडर मैनेजमेंट

आईआईएफएल फाइनेंस की लोन एसेट अंडर मैनेजमेंट

आईआईएफएल फाइनेंस की लोन एसेट अंडर मैनेजमेंट 30 जून तक 43,160 करोड़ रुपये थी। इसके बॉन्ड इश्यू की लीड मैनेजर एडलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड, आईआईएफएल सिक्योरिटीज लिमिटेड और इक्विरस कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड हैं। गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर कंपनी द्वारा पैसे जुटाने के लिए तय अवधि के लिए जारी किया जाने वाला वित्तीय उपकरण है। इस लोन उपकरण को इक्विटी में कंवर्ट नहीं किया जा सकता है। यह बैंक एफडी के जैसा एक निश्चित इनकम उपकरण है। इस पर एफडी, पोस्ट ऑफिस बचत स्कीम या इसी तरह के निवेश की तुलना में ब्याज की उच्च दर दी जाती है।

English summary

IIFL will give returns up to 9 percent on NCD opportunity will be available from tomorrow

The company will also give an incentive of 0.25% per annum to its existing bond or equity shareholders. That is, they will get so much additional interest.
Story first published: Sunday, September 26, 2021, 14:11 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X