For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

बनवाना है PAN तो बहुत काम आएगा ये डॉक्यूमेंट, चेक करें डिटेल

|
बनवाना है PAN तो बहुत काम आएगा ये डॉक्यूमेंट, चेक करें डिटेल

Pan Card : यदि आपका पैन कार्ड अभी तक नहीं बना है और आपको पैन कार्ड बनवाना है, तो फिर आपके लिए यह खबर बहुत काम की हो सकती हैं। अब आप आधार के माध्यम से जो डिजिटल पैन कार्ड है। वो तैयार हो जाएगा। जिससे लोगों को जो पैन कार्ड है। उसके लिए अधिक दिनों को इंतजार नहीं करना पड़ेगा। पैन कार्ड बेहद ही महत्वपूर्ण दस्तावेजों में से एक होता है। इसका इस्तेमाल आयकर भरने के कई सारे कामों के लिए उपयोग होता है। बेहद ही कम लोगों को इस बात की जानकारी है। कि जिस तरह आधार कार्ड ऑनलाइन मौजूद है। उस तरह ही पैन कार्ड भी ऑनलाइन मौजूद है। आप पैन कार्ड को भी बेहद आसानी से डाउनलोड कर सकते है। जो फिनो पेमेंट्स बैंक है। उन्होंने एक नई सेवा शुरू की है, जिससे आपका जो डिजिटल पैन कार्ड है उसको कुछ ही घंटो में बनाया जा सकता हैं। आइए जानते है इसके बारे में।

 

Business idea : सर्दियों में ड्राई फ्रूट्स बना सकते हैं मालामाल, फटाफट शुरू करें कारोबारBusiness idea : सर्दियों में ड्राई फ्रूट्स बना सकते हैं मालामाल, फटाफट शुरू करें कारोबार

इस सर्विस इस बैंक ने शुरु की

इस सर्विस इस बैंक ने शुरु की

यह जो नई सर्विस है। इस सर्विस को फिनो पेमेंट्स बैंक की द्वारा शुरू किया गया हैं। इस नई सर्विस की सहायता से ग्राहक कुछ ही घंटों के भीतर ही आधार-आधारित प्रमाणीकरण के जरिए से नए पैन कार्ड के डिजिटल वर्जन है। उसको प्राप्त कर सकते हैं। देश में बैंक ने खासकर ग्रामीण इलाकों में पैन कार्ड जारी करने की जो सेवा है। उस सेवा को विस्तार करने के लिए जो प्रोटीन ईगोव टेक्नोलॉजीज हैं उनके साथ करार किया है।

कोई दस्तावेज को नहीं देना होगा अलग से
 

कोई दस्तावेज को नहीं देना होगा अलग से

कोई भी ग्राहक जो फिनो बैंक सेंटर्स है। उस सेंटर्स को सहायता से पैन कार्ड को आधार अथेंटिफिकेशन के बाद पा सकते हैं। इसके लिए को ग्राहक हैं। उन ग्राहकों को कोई भी अलग से दस्तावेज नहीं देना होगा। इसके बाद जो यूजर्स है उनको पैन कार्ड ​डिजिटल और फिजिकल फॉर्म में चयन करने का विकल्प मिल जायेगा। जो फिनो बैंक है उनकी तरफ से कहा गया है। कि पैन कार्ड का जो डिजिटल वर्जन है। वो कुछ ही घंटों के भीतर यूजर्स के मेल आईडी पर भेज दिया जायेगा।

पैन कार्ड 4 से 5 दिनों में घर पहुंचेगा

पैन कार्ड 4 से 5 दिनों में घर पहुंचेगा

जो ई पैन कार्ड है। वो फिजिकल पैन कार्ड की जैसे ही मान्य है और आप इस ई पैन कार्ड का इस्तेमाल फिजिकल पैन कार्ड की तरह ही कही पर कर सकते है। अगर आप फिजिकल पैन कार्ड चाहते है, तो फिर आप फिनो बैंक की जो सर्विस है। उस सर्विस की सहायता से ले सकते है। आप आपके जो आधार वाला एड्रेस है। उस एड्रेस में अपना पैन कार्ड को 4 से 5 दिनों में भेज दिया जायेगा।

डुप्लिकेट पैन ऑर्डर ऐसे करें

अगर आप जो पैन कार्ड है उस पैन कार्ड की हार्ड कॉपी को मंगवाना चाहते है, तो फिर उसके लिए आपको इनकम टैक्स की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। यह पर आपको सारी जानकारी भरना होगा। उसके बाद आप आपके पैन कार्ड को हार्ड कॉपी को अपने रजिस्टर्ड एड्रेस पर मंगवा सकते है। अगर आप पैन कार्ड को देश के भीतर मंगवाते है, तो फिर इसकी फीस 93 रु + 18 प्रतिशत जीएसटी है। इसके हिसाब से आपको जो फीस देनी होगी। वो फीस 110 रु होगी। अगर आप आपके पैन कार्ड को विदेश में चाहते है, तो फिर उसके लिए आपको 1011 रु की फीस चुकानी होगी।

English summary

If you want to make PAN then this document will be very useful check the details

If your PAN card has not been made yet and you want to make a PAN card, then this news can be very useful for you. Now you have digital PAN card through Aadhaar. He will be ready.
Story first published: Saturday, December 3, 2022, 18:12 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X