For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Business में चाहते हैं कामयाबी, तो ऐसे बढ़े आगे, जरूर मिलेगी कामयाबी

|

नई दिल्ली, अगस्त 11। हम लोगो में से लगभग सभी लोग अपना नया व्यापार शुरू करने की इच्छा रखते हैं लेकिन कुछ ही लोग अपना व्यापार शुरू कर पाते हैं और उनमें से बहुत कम लोग एक सफल उद्यमी बन पाते हैं। अगर आप अपना व्यापार शुरू करके एक सफल उद्यमी बनना चाहते हैं तो पहले आपको यह जानना जरूरी है कि आप किस तरह से अपने बिजनेस को एक सफल दिशा देंगे। बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए आपकी क्या प्लानिंग होगी। आज हम आपको एक ऐसे सफल बिजनेसमैन की कहानी बताएंगे जिसने अपनी मेहनत और प्लानिंग से अपने बिजनेस की नई पहचान बनाई है।

 

बड़ी खबर : दिल्ली-एनसीआर में बैन होंगे ये वाहन, आपके पास है तो नहींबड़ी खबर : दिल्ली-एनसीआर में बैन होंगे ये वाहन, आपके पास है तो नहीं

शार्टकट नहीं है सोल्यूशन

शार्टकट नहीं है सोल्यूशन

बहुत सारे लोगों को सफलता पाने की इतनी जल्दी रहती हैं कि वे तमाम तरह की शॉर्टकट को अपनाते है। लेकिन वास्तविकता में शार्टकट सफलता के वजाय विफलता की ओर ले जाता हैं। शॉर्टकट अपनाने के बजाय लोगों को निरंतरता पर विश्वास रखना चाहिए। निरंतर काम करने से सफलता जरूर मिलती हैं।

मेहनत पर रखे विश्वास

हम सभी को कड़ी मेहनत और लगन के साथ काम करने के प्रभाव को कम नहीं आंकना चाहिए। सामान्य तौर पर हमें देखने को मिलता है कि जो लोग जीवन में सफल होते है उन्होंने जिंदगी में बहुत मेहनत की होती है। सभी लोग सफल लोगों की असान जिंदगी को देखते हैं लेकिन कोई उनकी मेहनत के बारें में नहीं जान पाता है। संघर्ष ही जीवन है, सबको मेहनत करके आगे बढ़ना चाहिए।

कई कंपनियां की है खड़ी
 

कई कंपनियां की है खड़ी

जानेमानें बिजनेसमैन रणबीर रॉय ने लगातार सही इस्ट्रेटजी के साथ काम करके ही सफलता पाई है। उनका जीवन प्ररणा लेने वाला है। रणबीर का जन्म पटना में हुआ था। लेकिन उनका पालन पोषण दिल्ली और पुणे में हुआ। उन्होंने कई कंपनियों को खड़ा किया है। वह इंडिया ईस्पोर्टस कंपनी और वीएसजी मीडिया एंड मैनेजमेंट एजेंसी के निदेशक है। रणबीर होटल चेन आरआर ग्रुप के भी निदेशक हैं।

सफल उद्यमी के गुण

सफल उद्यमी के गुण

रॉय प्रतिभाशाली युवा युद्यमीयों में से एक हैं. उनका कहना है कि जो लोग अपने लक्ष्यों को आगे बढ़ाने में चुनौतियों का सामना डट कर करते हैं वही एक सफल उद्यमी बन सकते हैं. रणबीर का कहना है कि पैसे और सफलता को तेजी से पाने का कोई शॉर्टकट तरीका नहीं हैं। खुद पर भरोसा और स्ट्रेटजी पर काम करना ही सफलता की ओर ले जाता है।

English summary

If you want success in business then move forward like this you will definitely get success

Roy is one of the brightest young entrepreneurs. He says that only those who face the challenges firmly in pursuing their goals can become a successful entrepreneur.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X