For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

HDFC Bank का दिवाली तोहफा, स्पेशल FD स्कीम की डेडलाइन बढ़ाई, मिलता रहेगा ज्यादा ब्याज

|

नई दिल्ली, अक्टूबर 7। अगर आप वरिष्ठ नागरिक हैं और आप एफडी कराने की योजना बना रहे हैं तो फिर आपके लिए एक अच्छी खबर हैं। एचडीएफसी बैंक जो देश का सबसे बड़ा निजी बैंक हैं। उसने वरिष्ठ नागरिकों के लिए चलाएं जाने वाली खास एफडी स्कीम की अवधि को बढ़ा दिया हैं। बता दे, कोरोना के वक्त एचडीएफसी बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर सामान्य से ज्यादा ब्याज देने के लिए एक स्कीम निकाली थी। इस स्कीम का नाम सीनियर सिटीजन केयर एफडी योजना हैं। बैंक की तरफ से कोरोना की वजह से इस स्कीम को कई बार बढ़ाया गया हैं। अब बैंक ने इस योजना को और बढ़ा दिया हैं। बैंक ने इसे 30 सितंबर 2022 से बढ़ा कर अब इसे 31 मार्च, 2023 तक के लिए कर दिया है।

 

PM Jan Dhan Yojana : जानिए बिना इंटरनेट के बैलेंस चेक करने का तरीकाPM Jan Dhan Yojana : जानिए बिना इंटरनेट के बैलेंस चेक करने का तरीका

अधिक फायदा वरिष्ठ नागरिकों को मिलता हैं

अधिक फायदा वरिष्ठ नागरिकों को मिलता हैं

बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, सीनियर सिटीजन केयर एफडी हैं। इसमें वरिष्ठ नागरिकों को एचडीएफसी बैंक की ओर से अतिरिक्त ब्याज यानी 0.25 प्रतिशत अतिरिक्त ब्याज दिया जाता हैं। इस योजना के तहत कोई भी वरिष्ठ नागरिक एफडी करा सकता हैं। इस एफडी की अवधि 5 वर्ष 1 दिन से लेकर 10 वर्ष तक हो सकती हैं।

फायदा मिलता हैं रिन्यू पर भी
 

फायदा मिलता हैं रिन्यू पर भी

इस खास योजना का लाभ वरिष्ठ नागरिकों को नई एफडी खुलवाने पर मिलता हैं। उसके साथ ही पुरानी एफडी को रिन्यू करवाने पर भी इसका लाभ मिलता हैं। मौजूदा समय में एफडी में ब्याज की दर की बात करें तो एचडीएफसी बैंक की तरफ से 5.75 प्रतिशत ब्याज दिया जा रहा हैं और यह ब्याज 5 वर्ष से ज्यादा और 10 वर्ष से तक एफडी पर दिया जा रहा हैं। वही कोई वरिष्ठ नागरिक एफडी कराता है वो भी सीनियर सिटीजन केयर एफडी के तहत तो फिर उसको एचडीएफसी बैंक की तरफ से 0.75 प्रतिशत ज्यादा यानी 6.50 प्रतिशत का ब्याज दिया जाएगा।

ब्याज दरों को बढ़ा रहे हैं बैंक

ब्याज दरों को बढ़ा रहे हैं बैंक

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) पिछले पांच महीनों में चार बार ब्याज दर में बढ़ोतरी कर चुका है। ये बढ़ोतरी महंगाई को काबू करने के लिए की गई हैं। 30 सितंबर को आरबीआई ने ब्याज दर को 0.50 प्रतिशत बढ़ा दिया था। जिससे ब्याज दर बढ़कर 5.90 प्रतिशत हो गया।

English summary

HDFC Banks Diwali gift special FD scheme deadline extended will continue to get more interest

If you are a senior citizen and you are planning to get FD then there is good news for you. HDFC Bank which is the largest private bank in the country. He has set up special FDs for senior citizens.
Story first published: Friday, October 7, 2022, 9:35 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X