For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

HDFC Bank : आज रात 9 बजे से बंद रहेगी ये अहम सर्विस, ग्राहक रहें अलर्ट

|

नई दिल्ली, अगस्त 21। एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों के लिए एक बड़ा अलर्ट है। दरअसल बैंक की एक सर्विस आज रात से बंद होने जा रही है। हालांकि ये सर्विस कुछ घंटों के लिए ही बंद रहेगी। एचडीएफसी नेटबैंकिंग और एचडीएफसी बैंक मोबाइल ऐप पर सर्विस बंद रहेंगी। बैंक ने ग्राहकों को इस मामले में अलर्ट करने के लिए एक ईमेल भेजा है। ईमेल में इसकी नेटबैंकिंग और मोबाइल ऐप में कुछ सर्विसेज बंद रहने के बारे में बताया गया है। ये सेवाएं 18 घंटे के लिए बंद रहेंगी। आगे जानिए बाकी डिटेल।

 

ICICI Bank के ग्राहक हो जाएं अलर्ट, बदलने वाले कई नियम और चार्ज, लगेगा झटका

क्यों बंद रहेंगी सर्विसेज

क्यों बंद रहेंगी सर्विसेज

एचडीएफसी बैंक के ई-मेल के मुताबिक इसकी नेटबैंकिंग पर लोन संबंधी सेवाएं 18 घंटे तक उपलब्ध नहीं रहेंगी। इसकी वजह बैंक की नेट बैंकिंग में पहले से तय मैंटेनेंस वर्क है। बैंक के मुताबिक निर्धारित मैंटेनेंट के कारण एचडीएफसी बैंक की नेटबैंकिंग पर लोन संबंधी सेवाएं 21 अगस्त 2021 को रात 09:00 बजे से 22 अगस्त 2021 को दोपहर 03:00 बजे तक उपलब्ध नहीं रहेंगी। बैंक के लिए इसके लिए खेद जताया है। इससे पहले अगस्त के पहले हफ्ते में एसबीआई ने टेक्निकल मैनटेनेंस का ऐलान किया था, जिसके कारण एसबीआई ग्राहक इसकी डिजिटल बैंकिंग सेवाओं का उपयोग नहीं कर पाए थे। इन सेवाओं में इंटरनेट बैंकिंग, योनो, योनो लाइट और योनो बिजनेस शामिल थी।

आरबीआई ने हटाया बैन
 

आरबीआई ने हटाया बैन

हाल ही में भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने 17 अगस्त को एचडीएफसी बैंक पर आंशिक रूप से टेक्निकल प्रतिबंध हटा दिया। केंद्रीय बैंक ने एचडीएफसी बैंक को नए क्रेडिट कार्ड जारी करने की इजाजत दे दी है। बैंक जल्द ही क्रेडिट कार्ड जारी करने के लिए अपनी एक नयी रणनीति तैयार कर रहा है। मगर बैंक पर नई डिजिटल बैंकिंग के लिए प्रतिबंध अभी भी बरकरार हुआ है।

कब लगा था बैन

कब लगा था बैन

असल में बार-बार टेक्निकल दिक्कत आने के चलते बंद होने की घटनाओं के बाद पिछले दिसंबर में आरबीआई ने एचडीएफसी बैंक पर प्रतिबंध लगाया था। मगर जैसा कि हमने बताया कि क्रेडिट कार्ड जारी करने पर प्रतिबंध हटा दिया गया है, पर डिजिटल मोर्चे पर नई लॉन्चिंग पर प्रतिबंध बना हुआ है।

तगड़ा होगा कमबैक

तगड़ा होगा कमबैक

एचडीएफसी बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ शशिधर जगदीशन ने कहा कि बैन हटने के बाद एचडीएफसी बैंक काफी तगड़ा कमबैक करेगा। ये धमाकेदार वापसी करेगा। बैंक का टार्गेट क्रेडिट कार्ड सेगमेंट में खोई हुई बाजार हिस्सेदारी वापस हासिल करना है। जगदीशन ने अपने 1.2 लाख से अधिक कर्मचारियों को एक ईमेल में कहा कार्ड जारी करने पर प्रतिबंध हटने के साथ हमने एक धमाके के साथ वापस आने के लिए जो भी तैयारियां और रणनीति बनाई है, उन्हें अब शुरू किया जाएगा।

5500 से अधिक ब्रांच

5500 से अधिक ब्रांच

एचडीएफसी बैंक प्राइवेट सेक्टर का सबसे बड़ा बैंक है। देश भर में बैंक की 5,500 से अधिक शाखाएँ हैं और इसके कर्मचारियों की संख्या 1.16 लाख से अधिक है। एचडीएफसी बैंक की प्रमोटर कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड होम लोन सेक्टर का एक बड़ा नाम है। बैन पर शशिधर जगदीशन ने यह स्वीकारा कि प्रतिबंध के इन नौ महीनों में बैंक ने बाजार हिस्सेदारी खो दी मगर वे अपने मौजूदा उत्पादों के साथ बाजार में आक्रामक तरीके से जाएगा और को-ब्रांड और साझेदारी में नए प्रोडक्ट भी लॉन्च करेगा।

English summary

HDFC Bank This important service will be closed from 9 o clock tonight customers should be alert

According to HDFC Bank's e-mail, loan related services on its netbanking will not be available for 18 hours. The reason for this is the pre-determined maintenance work in the bank's net banking.
Story first published: Saturday, August 21, 2021, 16:09 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X