For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

HDFC Bank : बढ़ाई FD की दरें, अब होगा ज्यादा फायदा

|

HDFC Bank FD Rates: निजी सेक्टर के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी ने 2 करोड़ रुपए से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में वृद्धि की है। बैंक की वेबसाइट की मुताबिक नई दरें 8 नवंबर 2022 से लागू हो गई हैं। आरबीआई के रेपो दर बढ़ाने के बाद लगभग सभी बैंक एफडी पर ब्याज दरो में बढ़ोत्तरी कर रहे हैं। ब्याज दरों में बदलाव करने के बाद से बैंक 15 महीनों में मैच्योर होने वाली फिक्स डिपॉजिट के ब्याज दर में 35 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोत्तरी की है। अब, एचडीएफसी बैंक 7 दिनों से लेकर 10 वर्षों में मैच्योर होने वाली एफडी पर आम नागरिकों को 3 प्रतिशत से लेकर 6.25 प्रतिशत तक ब्याज दर ऑफर कर रहा है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह ब्याज दर 3.50 प्रतिशत से 7 प्रतिशत तक है।

 
HDFC Bank : बढ़ाई FD की दरें, अब होगा ज्यादा फायदा

एचडीएफसी बैंक एफडी ब्याज दर

एचडीएफसी बैंक अगले 7 से 29 दिनों में मैच्योर होने वाली जमाओं पर 3 प्रतिशत की ब्याज दर देना जारी रखेगा, 30 से 45 दिनों के भीतर मैच्योर होने वाली जमाओं पर भी 3.50 प्रतिशत की ब्याज दर मिलती रहेगी। 46 से 60 दिनों में परिपक्व होने वाली जमाराशियों पर प्रतिशत 61 दिनों से 6 महीने में मैच्योर होने वाली जमाराशियों पर 4.50 प्रतिशत ब्याज दर बनी रहेगी। एचडीएफसी बैंक की ब्याज दरें 6 महीने, 1 दिन से 9 महीने में मैच्योर होने वाली जमाओं के लिए 5.25 प्रतिशत और 9 महीने 1 दिन से 1 साल में मैच्योर होने वाली जमाओं के लिए 5.50 प्रतिशत बनी रहेगी।

HDFC Bank : बढ़ाई FD की दरें, अब होगा ज्यादा फायदा

बढ़ाई है ब्याज दर

15 महीने 1 दिन से 18 महीने में मैच्योर होने वाले एफडी पर बैंक ने ब्याज दर को 6.15 प्रतिशत से बढ़ाकर 6.40 प्रतिशत कर दिया है। इस अवधि के ब्याज दर में 25 बीपीएस की बढ़ोतरी हुई है। 18 महीने से 2 साल में मैच्योर होने वाली जमा राशियों पर अब 6.50 प्रतिशत की ब्याज दर मिलेगी। पहले यह ब्याज दर 6.15 प्रतिशत की थी। 2 साल, 1 दिन से 5 साल में मैच्योर होने वाली जमाओं पर, HDFC बैंक ने ब्याज दर में 25 बेसिस पॉइंट की बढ़ोतरी की है। इस अवधि के लिए ब्याज दर को 6.25 प्रतिशत से बढ़ाकर 6.50 प्रतिशत कर दिया है। बैंक ने 5 साल, 1 दिन से 10 साल में मैच्योर होने वाली जमाओं पर ब्याज दर में 5 बीपीएस की वृद्धि की है। बैंक ने इस अवधि के लिए ब्याज दर को 6.20 प्रतिशत से बढ़ाकर 6.25 प्रतिशत कर दिया है।

 

वरिष्ठ नागरिकों को एचडीएफसी बैंक से 7 दिनों से 5 वर्षों के भीतर परिपक्व होने वाली सभी जमाराशियों पर मानक दर से 50 बीपीएस अतिरिक्त ब्याज की पेशकस करता है। एचडीएफसी बैंक "सीनियर सिटीजन केयर एफडी" नाम से एक विशेष एफडी स्कीम भी प्रदान करता है। यह स्कीम 5 वर्ष 1 दिन से 10 वर्ष तक की अवधि के साथ आती है। एचडीएफसी बैंक की सीनियर सिटीजन केयर एफडी में निवेश करने की समय सीमा 31 मार्च, 2023 तक वैध है। बैंक 5 साल, 1 दिन से 10 साल में परिपक्व होने वाली एफडी पर 6.25 प्रतिशत की नियमित दर प्रदान करता है, लेकिन वरिष्ठ नागरिकों को यह ब्याज दर 7 प्रतिशत की है। यह मानक अंक से 75 आधार अंक अधिक है।

HDFC Bank : बढ़ाई FD की दरें, अब होगा ज्यादा फायदा

एचडीएफसी के इस खास प्लान के लिए केवल वरिष्ठ नागरिक (60 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोग) जो भारत में निवास करते हैं, वही पात्र है। यह विशेष दरें केवल निवासी जमाओं के लिए लागू होती हैं। एफडी संबंधित ब्याज दरों को आप बैंक की वेबसाइट पर देख सकते हैं।

Business करते हैं तो जानिए GST रजिस्ट्रेशन की आसान प्रोसेस, इन डॉक्यूमेंट्सBusiness करते हैं तो जानिए GST रजिस्ट्रेशन की आसान प्रोसेस, इन डॉक्यूमेंट्स

English summary

HDFC Bank Increased FD rates now there will be more benefits

HDFC, the largest private sector bank, has increased interest rates on fixed deposits of less than Rs 2 crore.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X