For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

HDFC Bank लाया जॉब का शानदार मौका, फ्रेशर को मिलेगी 58,200 रु की सैलेरी

|

नयी दिल्ली। अगर आपकी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। क्योंकि एचडीएफसी बैंक लेकर आया है ढेर सारी नौकरियों के मौके। यहां बिना अनुभव वाले फ्रेशर को भी 58,200 रु की सैलेरी मिल सकती है। एचडीएफसी बैंक में पीओ (Probationary Officer), क्लर्क, असिस्टेंट मैनेजर और एग्जीक्यूटिव और अन्य पदों के लिए आवेदन आमंत्रित मांगे हैं। इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी और क्वालिफिकेशन
 

वैकेंसी और क्वालिफिकेशन

एचडीएफसी बैंक में कुल 1367 रिक्तियों पर भर्ती की जाएंगी। इनमें पीओ, क्लर्क, असिस्टेंट मैनेजर और एग्जीक्यूटिव और अन्य पद शामिल हैं। शैक्षिक योग्यता की बात करें तो आवेदकों को मान्यता प्राप्त बोर्ड / विश्वविद्यालय / संस्थान से ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट या इसके बराबर शिक्षित होना चाहिए। अन्य पदों के अनुसार शिक्षा योग्यता की जानकारी आपको आधिकारिक अधिसूचना से मिल सकती है।

कितनी है आयु सीमा

कितनी है आयु सीमा

आवेदकों की आयु न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 26 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि सरकारी नियमों के अनुसार अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग / पीडब्ल्यूडी / पीएच उम्मीदवारों को आयु में छूट मिलेगी। बता दें कि एचडीएफसी बैंक किसी भी नौकरी ढूंढने वालों से कोई भी शुल्क / एम्प्लॉयमेंट ऑफर के लिए डिपॉजिट मनी और फ्रेशर्स या अनुभवी आवेदकों से रोजगार इंटरव्यू के लिए कोई चार्ज नहीं लेता है।

कितनी मिलेगी सैलेरी
 

कितनी मिलेगी सैलेरी

न्यूज नेक्स्ट की रिपोर्ट के अनुसार फ्रेशर कैंडिडेट के लिए शुरुआती सैलेरी 58,200 रु है। ध्यान रहे कि सिलेक्शन के लिए इंटरव्यू होगा। आपके पास आवेदन के लिए 31 दिसंबर 2020 तक का मौका है। बता दें कि एसबीआई ने भी पीओ के पद पर भर्ती करने का ऐलान किया है। आवेदन प्रक्रिया 14 नवंबर शुरू हो चुती है। इच्छुक आवेदक 4 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। आप बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। एसबीआई इन रिक्तियों के लिए 31 दिसंबर, 2, 4 और 5 जनवरी को ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा लेगा।

ये है जरूरी जानकारी

ये है जरूरी जानकारी

बता दें कि एसबीआई पीओ 2020 परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क सामान्य / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 750 रुपये है। वहीं एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन फीस नहीं है। एसबीआई पीओ 2020 अधिसूचना के अनुसार प्रारंभिक परीक्षा 31 दिसंबर 2020, 2 जनवरी, 4 और 5, 2021 को आयोजित की जाएगी। एसबीआई ने 2000 पीओ भर्तियां निकाली हैं। इनमें से 200 सीटें आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित रहेंगी। उम्मीदवारों को प्रीलिम्स, मेन, साक्षात्कार पास करने के बाद पूर्व-परीक्षा प्रशिक्षण से गुजरना होगा।

ये है आयु लिमिट

ये है आयु लिमिट

आवेदक की आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए। अधिकतम आयु लिमिट 30 साल है। आयु की गणना 4 अप्रैल 2020 से की जाएगी। चयनित उम्मीदवारों को जॉइंनिंग के समय 2 लाख रुपये के बॉन्ड पर हस्ताक्षर करना होगा। बॉन्ड के अनुसार उम्मीदवारों को कम से कम तीन वर्षों के लिए बैंक में सेवा देनी होगी।

नौकरी करते-करते इन तरीकों से कमाएं अतिरिक्त पैसा, नहीं लगेगी एक्स्ट्रा मेहनत

English summary

HDFC Bank brings great job opportunity fresher will get salary of Rs 58200

Total 1367 vacancies will be recruited in HDFC Bank. These include PO, Clerk, Assistant Manager and Executive and other posts.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X