For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Happy Birthday Virat Kohli : अमीरी में भी कम नहीं किंग कोहली, इतनी है दौलत

|

Happy Birthday Virat Kohli : भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली इस समय विश्व क्रिकेट में सबसे लोकप्रिय क्रिकेटरों में से एक हैं। भारत में, क्रिकेट सबसे लोकप्रिय खेल है और क्रिकेटर्स के यहां बहुत बड़े फैन हैं। कोहली इस समय काफी अधिक पसंद किए जाने वाले क्रिकेटर हैं। इसीलिए बड़े ब्रांड कोहली को अपने प्रोडक्ट के साथ जोड़ना पसंद करते हैं। भारत में क्रिकेट एक हाई सैलेरी वाली जॉब कही जा सकती है लेकिन खिलाड़ी ब्रांड एंबेसडर के रूप में ज्यादा कमाते हैं। विराट कोहली भी इनमें शामिल हैं और अपने साथी खिलाड़ियों से काफी आगे हैं। दरअसल, ब्रांड एंडोर्समेंट से वह किसी भी अन्य क्रिकेटर से ज्यादा कमाते हैं। आगे जानते हैं उनकी दौलत आज के समय में कितनी है।

 
Happy Birthday Virat Kohli : इतनी है दौलत

कितनी है दौलत
कई रिपोर्ट्स के अनुसार, विराट कोहली की अनुमानित कुल दौलत 950 करोड़ रुपये है। विराट कोहली की नेटवर्थ में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। हाल के कुछ वर्षों में उनकी खराब फॉर्म के बावजूद, उनकी ब्रांड वैल्यू में गिरावट नहीं दर्ज की गई। 2018 में 65 मिलियन डॉलर की कुल संपत्ति रखने वाले कोहली के पास अब 2022 में करीब 127 मिलियन डॉलर की संपत्ति है, जो भारतीय मुद्रा में 950 करोड़ रु होते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, विराट कोहली एक दिन में लगभग 55 लाख रु की कमाई करते हैं।

बीसीसीआई के साथ कॉन्ट्रैक्ट
विराट कोहली का बीसीसीआई के साथ ए+ कॉन्ट्रैक्ट है और एक कॉन्ट्रैक्टेड क्रिकेटर के रूप में वे प्रति वर्ष 7 करोड़ रुपये कमाते हैं। विराट कोहली हर टेस्ट मैच के लिए 15 लाख रुपये, हर वनडे के लिए 6 लाख और हर टी20 मैच के लिए 3 लाख रुपये कमाते हैं।

 
Happy Birthday Virat Kohli : इतनी है दौलत

आईपीएल से भी अच्छी खासी कमाई
विराट कोहली आईपीएल से भी अच्छी खासी कमाई करते हैं। कोहली आईपीएल नीलामी में कभी नहीं रहे क्योंकि आरसीबी ने 2008 के आईपीएल ड्राफ्ट में अंडर-19 खिलाड़ी के रूप में कोहली को अपने साथ जोड़ा था। 2011 में उनकी आय में भारी उछाल आने से पहले उन्होंने आईपीएल के पहले तीन सीज़न के लिए 12 लाख रुपये कमाए। फिर उन्होंने 8.2 करोड़ रु कमाना शुरू किया।

2013 से 2017
2013 से 2017 के बीच उन्हें 12.5 करोड़ रुपये का पे चेक मिला। आईपीएल 2018 की मेगा नीलामी से पहले, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें 18 करोड़ रुपये में बनाए रखने का फैसला किया। 2022 में उन्हें 15 करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट मिला।

Happy Birthday Virat Kohli : इतनी है दौलत

इन ब्रांड्स को करते हैं एंडॉर्स
कोहली मान्यवर, फिलिप्स, पेप्सी, ऑडी, हीरो, वॉल्वोलिन, सिंथोल डीओ, बूस्ट, फास्टट्रैक, प्यूमा, गोदरेज, हेड एंड शोल्डर और नेस्ले इंडिया जैसे कई ब्रांडों को एंडॉर्स करते हैं। कोहली बल्ले पर एमआरएफ स्टिकर का इस्तेमाल कर सालाना करीब 12.5 करोड़ रुपये की कमाई करते हैं। 2017 में, एमआरएफ ने विराट कोहली के साथ 100 करोड़ रु की एक बड़ी राशि के लिए आठ साल का करार किया था।

सोशल मीडिया से कमाई
कोहली सोशल मीडिया पर भी सबसे लोकप्रिय हस्तियों में से एक हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोहली अपने सोशल मीडिया पोस्ट से करीब 328 करोड़ रुपये कमाते हैं। विराट कोहली के ब्रांड वन8 और Wrogn लोगों के बीच बेहद लोकप्रिय हैं। वन8 प्यूमा से जुड़ा एक एथलीजर ब्रांड है और इसके पास पूरे भारत में लोकप्रिय रेस्तरां और क्लबों की एक चेन है।

ये हैं दुनिया के 25 सबसे अमीर परिवार, चेक करें पहले नंबर पर कौन हैये हैं दुनिया के 25 सबसे अमीर परिवार, चेक करें पहले नंबर पर कौन है

English summary

Happy Birthday Virat Kohli King Kohli is not less in wealth there is so much wealth

He earns more than any other cricketer from brand endorsements. Know further how much his wealth is in today's time.
Story first published: Saturday, November 5, 2022, 14:27 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X