For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Google देने जा रहा घर बैठे कमाई का मौका, आसान है तरीका

|

नई द‍िल्‍ली: गूगल अब आपको कमाई करने का मौका दे रहा है। घर बैठे मोबाइल पर कुछ बेहद आसान सवालों का जवाब देकर पैसे कमा सकते हैं। जी हां दिग्गज टेक कंपनी गूगल की तरफ से टास्क मेट सर्विस की टेस्टिंग की जा रही है, जिसकी जल्द भारत में लॉन्चिंग हो सकती है। बता दें कि इस नई सर्विस में यूजर को कुछ टास्ट दिये जाएंगे, जिनके पूरा होने पर यूजर्स कुछ कमाई कर पाएंगे। यूं कहें कि स्किल्ड यूजर गूगल की नई सर्विस से घर बैठे मोटी कमाई कर पाएंगे।

Google देने जा रहा घर बैठे कमाई का मौका, आसान है तरीका

 

1 दिसंबर से बदल जाएंगे पैसों के लेनदेन से जुड़े ये जरूरी नियम, जान लें फायदे में रहेंगे

घर बैठे करें कमाई

घर बैठे करें कमाई

गूगल की नई टास्क मेट सर्विस ऑनलाइन मोड के जरिए लोगों को काम उपलब्ध कराएगी। यह सारे काम ऑनलाइन मोड से ही घर बैठे किये जा सकेंगे। इसके लिए कहीं आने-जाने की जरूरत नही होगी और न ही किसी डिग्री की जरूरत होगी। गूगल की नई टास्क मेट सर्विस के इस्तेमाल के लिए किसी बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर की भी जरूरत नही है। यूजर्स सभी टास्क अपने स्मार्टफोन से पूरा कर पाएंगे। टास्क पूरा होने पर गूगल यूजर को रिवार्ड दिये जाएंगे, जिन्हें कलेक्ट करके कमाई की जा सकेगी।

 यूजर कर पाएंगे एक्स्ट्रा कमाई
 

यूजर कर पाएंगे एक्स्ट्रा कमाई

जैसा कि महामारी के चलते दुनियाभर में बेरोजगारी दर में तेजी से बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। ऐसे दौर में गूगल की नई टास्क मेट सर्विस की मदद से यूजर एक्स्ट्रा कमाई कर पाएंगे। बीटा वर्जन पर गूगल की नई टास्क मेट सर्विस के ऐप को उपलब्ध करा दिया गया है, जहां से यूजर एक्स्ट्रा कमाई कर पाएंगे। Reddit पोस्ट के मुताबिक गूगल के टास्क काफी सिंपल होंगे, जिसमें दुनियाभर से कई तरह के टास्क मिलेंगे। इस टास्ट को कैटेगराइज्ड भी किया जा सकेगा।

यूजर दिये जाएगे ये काम

यूजर दिये जाएगे ये काम

इसमें यूजर अंग्रेजी से लोकल लैंग्वेज में ट्रांसलेट कर पाएंगे। ट्रांसस्क्रिप्ट, रिकॉर्डिंग स्पोकेन, फोटो एडिटिंग, मैपिंग जैसे काम भी दिये जा सकते हैं। ऐसे में यूजर अपनी स्किल के हिसाब से अपने काम को चुन सकेंगे, जिसके जरिए एक्स्ट्रा कमाई कर पाएंगे। इन काम को कहीं से और किसी भी टाइम किया जा सकेगा। यूजर अपनी कमाई को लोकल करेसी में कलेक्ट कर पाएंगे। इसके लिए यूजर को अपने ई-वॉलेट या अकाउंट को पेमेंट पार्टनर पर रजिस्टर करना होगा। अकाउंट रजिस्टर होने पर यूजरग अपनी कमाई को कैश में निकाल सकेंगे।

English summary

Google Is Now Giving Indians A Chance To Earn Money

Through Google's Task Mate app, you can earn big money sitting at home.
Story first published: Tuesday, November 24, 2020, 11:01 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?