For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

5G पर खुशखबरी : न बढ़ेगा खर्च न बदलनी होगी SIM, Jio-Airtel यूजर्स की बल्ले-बल्ले

|

नई दिल्ली, सितंबर 10। देशभर में रिलायंस जियो और एयरटेल के यूजर्स की संख्या सबसे ज्यादे है। दोनों ही कंपनियों ने हाल ही में 5जी कनेक्शन जल्द ही शुरू करने का ऐलान किया है। सबके मन में रिजार्ज प्लान और सीम की उपलब्धता को लेकर कई सारे सवाल धूम रहे हैं। अब खबर है की टेलिकॉम कंपनी एयरटेल और जियो ने 5जी सेवाओं के नए कनेक्शन के लिए ज्यादा टैरिफ नहीं लेने का फैसला किया है। अगर कंपनियां ऐसा करती हैं तो ग्राहक मौजूदा 4जी टैरिफ के रेट पर 5जी की बेहतर कनेक्टिविटी का फायदा ले सकेंगे।

 

LIC का नया पेंशन प्लान : 1 प्रीमियम देने के बाद जिंदगी भर मिलेगा पैसाLIC का नया पेंशन प्लान : 1 प्रीमियम देने के बाद जिंदगी भर मिलेगा पैसा

5G सर्विस शुरू करने की है तैयारी

5G सर्विस शुरू करने की है तैयारी

जियो और एयरटेल दोनों कंपनियों ने ऐलान किया है कि दीपावली के मौके पर देश के कुछ चुनिंदा शहरों से 5जी की सेवा शुरू कर दी जाएगी। कंपनियों ने कहा है कि दिवाली के मौके पर दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता समेत कुछ मेट्रो शहरो में 5जी सर्विस की शुरूआत की जाएगी।

बाजार में कम है 5जी फोन की संख्या
 

बाजार में कम है 5जी फोन की संख्या

देश में 5जी फ़ोन इस्तेमाल करने वालों की संख्या काफी सीमित है। भारत में अभी ज्यादेतर 5जी फोन कुछ स्पेक्ट्र्म बैंड्स को सपोर्ट नहीं करते हैं। जानकारों का कहना है कि 5G सर्विस को शुरुआती दौर में ज्यादा ग्राहक मिलने मुश्किल हैं। इसी लिए कंपनियां 5जी का ट्रायल कुछ चुनिंदा शहरों में ही कर रही हैं। देश में 5जी फोन की बिक्री अब बढ़ने लगी है।

4G से 5G में कनवर्ट करने के लिए सीम नहीं बदलना होगा।

सभी लोगों को यह डाउट था कि 4जी से 5जी सर्विस शुरू होने से नए सीम कार्ड का प्रबंध करना होगा लेकिन अब जानकारी है कि प्लान अपग्रेड करने पर सिम नहीं बदलना होगा। ग्राहकों को केवल टेलिकॉम आपरेटर्स को जानकारी देना होगा की आपके पास 5जी हैंडसेट है। जिसके बाद 5जी कंपनियां अपने ग्राहकों का 4जी सीम 5जी में कन्वर्ट कर देगी।

दीवाली तक 5जी की होगी शुरुआत

दीवाली तक 5जी की होगी शुरुआत

एयरटेल और जियो लगभग एक साथ 5जी सर्विस को लांच करेंगे। रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 29 अगस्त को कंपनी की एजीएम में घोषणा की थी की दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता के प्रमुख इलाकों में 5G सर्विस को दीपावली के आस पास लॉन्च करने की योजना है। जियो ने दिसंबर 2023 तक देश के बाकी हिस्सों में भी 5G सर्विस शुरू करने की बात कही है। एयरटेल भी 5जी की सेवाएं अक्टूबर में लांच करेगी।

English summary

good news no need to change sim for 5g connection

The number of people using 5G phones in the country is quite limited. Right now most 5G phones in India do not support certain spectrum bands.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X