For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

ICICI Bank में सैलेरी अकाउंट वालों के लिए खुशखबरी, जरूरत के समय मिलेगा पैसा

|

नयी दिल्ली। अगर आपका सैलेरी अकाउंट आईसीआईसीआई बैंक में है तो आपके लिए एक बहुत अच्छी खबर है। दरअसल आईसीआईसीआई बैंक ने अपने सैलेरी अकाउंट वाले ग्राहकों को जरूरत के समय पैसा (बतौर लोन) देने की शुरुआत की है और वो भी बेहद आसान तरीके से। आईसीआईसीआई बैंक ने अपने सैलेरी खाताधारकों के लिए एक ओवरड्राफ्ट सुविधा का ऐलान किया है जिससे वे मौजूदा कोरोना महामारी के दौरान वित्तीय संकट का सामना करने में सक्षम बनेंगे। बैंक अपने सैलेरी खाताधारकों को ओवरड्राफ्ट के रूप में लोन देगा। इस सुविधा के तहत लोन तत्काल और पेपरलेस तरीके से मिलेगा। इस डिजिटल सुविधा का नाम 'इंस्टा फ्लेक्सिकैश' है, जिसका सैलेरी खाताधारक बैंक के इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग कर लाभ उठा सकते हैं।

 

लाखों खाताधारकों को मिलेगा फायदा

लाखों खाताधारकों को मिलेगा फायदा

आईसीआईसीआई बैंक की इस सुविधा से लाखों लोगों को फायदा मिलेगा। ये सुविधा बैंक के लाखों पूर्व-स्वीकृत ग्राहकों के काम आएगी जो बैंक शाखा जाए बिना अपने घर से ओवरड्राफ्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस सुविधा के तहत ओवरड्राफ्ट को तुरंत मंजूरी दी जा सकती है, जबकि ग्राहक 48 घंटे के भीतर स्वीकृत ओवरड्राफ्ट लिमिट का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं। ओवरड्राफ्ट पर ब्याज की गणना ग्राहक द्वारा ली गई वास्तविक राशि के आधार पर की जाएगी, न कि स्वीकृत ओवरड्राफ्ट की पूर्ण राशि पर। उदारहण के लिए 50000 रु का ओवरड्राफ्ट मंजूर किया गया, मगर आपने लिए सिर्फ 20000 रु, तो आपको सिर्फ 20000 रु पर ही ब्याज देना होगा।

ये हैं इंस्टा फ्लेक्सिकैश के फाएदे :
 

ये हैं इंस्टा फ्लेक्सिकैश के फाएदे :

- ओवरड्राफ्ट सुविधा के लिए तत्काल स्वीकृति : ग्राहकों को बैंक की इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हुए बिना किसी दस्तावेज के साथ ओवरड्राफ्ट सुविधा के लिए फौरन मंजूरी मिलती है।

- ओवरड्राफ्ट की व्यापक क्रेडिट सीमा : बैंक ग्राहकों को उनकी नेट सैलेरी के तीन गुना तक की क्रेडिट सीमा प्रदान करता है।

- केवल उसी पर भुगतान जो आपने उपयोग किया : ब्याज केवल इस्तेमाल की गई राशि पर वसूला जाएगा।

- र्भुगतान में फ्लेक्सिबिलिटी : ग्राहकों को अपनी सुविधा के लिहाज से भुगतान की फ्लेक्सिबिलिटी मिलेगी। उन्हें सिर्फ जरूरी ब्याज का भुगतान हर महीने करना होगा।

- कोई फोरक्लोजर शुल्क नहीं : इस सुविधा के तहत ग्राहकों को बिना किसी फ्लोक्लोजर चार्ज के इस्तेमाल की गई राशि का भुगतान करने की सहूलिय मिलेगी।

- ऑटो-रिन्युअल की सुविधा : ग्राहकों को हर 12 महीने में ऑटोमेटेड प्रोसेस से ओवरड्राफ्ट सीमा के रिन्युअल और बढ़ोतरी की सुविधा का फायदा मिलता है।

आईसीआईसीआई बैंक के सैलेरी खाताधारक इस सुविधा का लाभ ऐसे उठा सकते हैं :

आईसीआईसीआई बैंक के सैलेरी खाताधारक इस सुविधा का लाभ ऐसे उठा सकते हैं :

- अपने इंटरनेट बैंकिंग अकाउंट में लॉग-इन करें

- 'ऑफ़र' के सेक्शन पर जाएं

- अपने पूर्व-स्वीकृत ओवरड्राफ्ट प्रस्ताव की जाँच करें और आवेदन करें

SBI : Loan लेने वाले नहीं है या बैंक देना ही नहीं चाहता, जानिए क्या है मामला

English summary

Good news for those having salary account in ICICI Bank will get money in times of need

Millions of people will benefit from this facility of ICICI Bank. This facility will be used for millions of pre-approved customers of the bank, who can apply for an overdraft from their home without visiting the bank branch.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X