For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Good News : सस्ती हो गईं इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर, 28 हजार रु तक की होगी बचत

|

नई दिल्ली, जून 19। अगर आप कोई इलेक्ट्रिक बाइक या स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए बहुत अच्छी खबर है। रिवोल्ट मोटर्स देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माताओं में से एक है। इसे भी ईवी (इलेक्ट्रिक व्हीकल) के लिए एफएएमई II सब्सिडी में हालिया बदलावों से फायदा हुआ है। सरकार ने ईवी पर जो सब्सिडी बढ़ाई है, उसे प्राप्त करने के लिए कंपनी की प्रमुख इलेक्ट्रिक बाइक आरवी400 सभी मानदंडों को पूरा करती है। इससे आरवी400 की कीमत में 28,000 रुपये की कटौती की गई है। अब इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 90,799 रुपये रह गयी है। गौरतलब है कि पहले इसकी कीमत 1,19,000 रुपये थी।

 

TVS Apache : इस शानदार बाइक पर मिल रहा भारी Cashback, सीमित समय के लिए है ऑफर

बिक गया सारा स्टॉक

बिक गया सारा स्टॉक

बता दें कि कीमतें घटाने के बाद रिवोल्ट ने कुछ ही मिनटों में बुकिंग लेना बंद कर दिया क्योंकि इसका मौजूदा बैच बिक चुका था। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी कुछ हफ़्तों में बुकिंग फिर से शुरू कर सकती है। संभावित खरीदार रिवोल्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन का ऑप्शन चुन सकते हैं। वर्तमान में रिवोल्ट मोटर्स मुंबई, दिल्ली, पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद और हैदराबाद सहित पूरे भारत के छह शहरों में मौजूद है। कंपनी अपने ग्राहकों के लिए वेटिंग पीरियड कम करने के लिए अपनी सालाना प्रोडक्शन क्षमता बढ़ाने पर भी काम कर रही है। यह भारत के 35 शहरों में अपने रिटेल और सर्विस नेटवर्क का विस्तार करने की भी तैयारी कर रही है।

कई कंपनियों ने घटाए दाम
 

कई कंपनियों ने घटाए दाम

भारत सरकार द्वारा एफएएमई-II योजना में किए गए हालिया बदलावों के बाद, जिसमें इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर पर 15,000 रुपये प्रति किलोवाट पर 50 प्रतिशत अतिरिक्त सब्सिडी का ऐलान किया गया है, देश में कई इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं ने कीमतों में कटौती की। इसका सीधा फायदा ईवी खरीदने वाले ग्राहकों को मिलेगा। एथर, टीवीएस, एम्पीयर और ओकिनावा ने कीमतों में कटौती का ऐलान किया है। इससे इन कंपनियों की अब पेट्रोल बाइक निर्माता कंपनियों की कड़ी टक्कर होगी।

हीरो इलेक्ट्रिक ने घटाए दाम

हीरो इलेक्ट्रिक ने घटाए दाम

हीरो इलेक्ट्रिक ने ऑप्टिमा एचएक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल बैटरी वेरिएंट की कीमतों में भी कटौती की है। पहले इसकी कीमत 61,640 रुपये थी, जो अब 53,600 रुपये रह गयी है। हीरो ऑप्टिमा एचएक्स ई-स्कूटर सिंगल बैटरी और डुअल बैटरी को दो वेरिएंट में पेश किया गया है। डुअल बैटरी स्कूटर की कीमत 58,980 रुपये रु रह गयी है।

एथर ने घटाए दाम

एथर ने घटाए दाम

एथर 450 प्लस पर 29,000 रुपये की सब्सिडी अब 43,500 रुपये कर दी गई है। इसकी कीमत बेंगलुरु में 1,25,490 रुपये और दिल्ली में 1,13,416 रुपये है। सब्सिडी के बाद एथर 450 एक्स की कीमत 1,32,426 रुपये है। टीवीएस मोटर ने भी आईक्यूब की कीमत 11,250 रुपये घटा कर 1,00,777 रुपये कर दी है। एम्पीयर मैग्नस की कीमत अब 65,990 रुपये रह गयी है। इसके अलावा एम्पीयर ज़ील की कीमत 68,990 रुपये से घट कर 59,990 रुपये रह गयी है।

ओकिनावा ने भी कम की कीमत

ओकिनावा ने भी कम की कीमत

इसी तरह ओकिनावा ऑटोटेक ने अपने तीन मॉडलों आईप्रेज+, प्रेज प्रो, रिज+ की कीमतों में 11 जून से 7,209 रुपये से 17,892 रुपये की कटौती की है।

English summary

Good News Electric bikes and scooters have become cheaper save up to Rs 28000

Hero Electric has also slashed the prices of the Optima HX electric scooter single battery variant. Earlier its price was Rs 61,640, which has now come down to Rs 53,600.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X