For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

2023 में Gold कराएगा कमाई, जानिए कहां तक जा सकता है रेट

|
2023 में Gold कराएगा कमाई, जानिए कहां तक जा सकता है रेट

Gold : आज के व्यक्त में निवेश के कई सारे विकल्प मौजूद हैं। इन ऑप्शन में एक विकल्प गोल्ड भी है। गोल्ड एक सुरक्षित विकल्प भी है। साल 2023 में गोल्ड एक बेहतर मुनाफा करा सकता है। यह हम आपको बताएंगे। कि 2023 में गोल्ड आपको कितना मुनाफा करा सकता है। आगे हम जानेंगे की गोल्ड के रेट कहा तक जा सकते है। आइए जानते हैं इसके बारे में।

 

सफलता की मिसाल : 7 महिलाओं ने मिलकर 80 रु से शुरू किया बिजनेस, आज है 800 करोड़ रु की कंपनी

सोना अपने ऑल टाइम हाई से  लगभग 404 रूपये सस्ता

सोना अपने ऑल टाइम हाई से लगभग 404 रूपये सस्ता

आज यानी 5 जनवरी 2023 को सोने के रेट में 161 रूपये की गिरावट दर्ज की गई है। इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की तरफ से जारी सोने के रेट के मुताबिक, आज 24 कैरेट सोना 55796 रूपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ। सोना अपने ऑल टाइम हाई से लगभग 404 रूपये प्रति 10 ग्राम सस्ता बिक रहा हैं। सोने ने अपने ऑल टाइम हाई अगस्त 2020 में बनाया। अगस्त 2020 में 10 ग्राम सोने की कीमत 56,200 रूपये तक पहुंच गई थी।

कहा तक जा सकते है रेट
 

कहा तक जा सकते है रेट

दमानी ने कहा है। कि रूस और यूक्रेन तनाव की वजह से और मुद्रास्फीति की परेशानी और वजह से और चीन में कोरोना के दर के साथ-साथ मार्केट में सहभागियों को भी साल 2023 में धीमी वैश्विक वृद्धि का बोझ उठाना होगा। उनके मुताबिक, सोने और चांदी की कीमत में गिरावट के संकेत दिख रहे है और किसी भी जो मध्यम और लंबी अवधि के जो निवेशक है उनके लिए सोने में 58 हजार रु और चांदी में 73 हजार रु के बाद 82 हजार रु के लक्ष्य के लिए खरीदारी के अवसर के रूप में गिरावट का उपयोग किया जा सकता है।

Gold Price in 2023: क्या सोना जाएगा 60,000 के पार, क्यों बढ़ रहे हैं दाम? Gold Outlook | GoodReturns
आरबीआई ने रेपो रेट में की बढ़ोतरी

आरबीआई ने रेपो रेट में की बढ़ोतरी

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) और अमेरिकी फेडरल रिजर्व तो तरह से रेपो रेट में बढ़ोतरी की गई है। इसकी और इशारा करते हुए, दो विशेषज्ञों की तरफ से कहा गया है को कार्रवाई के परिणामस्वरूप जो वास्तविक ब्याज दरों में दरों के रूप में रिस्क भरी संपत्ति से अमेरिकी डॉलर में धन ने उड़ान हुई। मई 2022 के महीने में ट्रेजरी इन्फ्लेशन प्रोटेक्टेड सिक्योरिटीज जो हैं। 2 साल में पहली बार सकारात्मक हो गया है।

Read more about: gold गोल्ड
English summary

Gold will make you earn in 2023 know how far the rate can go

There are many investment options available today. There is also an option Gold in these options. Gold is also a safe option. Gold can make a better profit in the year 2023. We will tell you this.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X