For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

सस्ता होगा Gold : 46000 रुपये तक गिर सकता है सोना, जानिए क्यों

|

नई दिल्ली, सितंबर 3। भारत में त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है। ये वो व्यक्त है जब बहुत सारे लोग गोल्ड में इन्वेस्टमेंट करना और आभूषण खरीदना को शुभ मानते है। ऐसे में गोल्ड खरीदने वालों और निवेशकों के मन में सवाल है कि फेस्टिवल सीजन और खासकर धनतेरस के समय गोल्ड की कीमत कहा जायेगी। क्या ये पिछले पीक 56500 रु प्रतिग्राम को पार करेगा या कीमत गिरेंगे एक्सपर्ट की मानें तो नवंबर तक स्पॉट मार्केट में 10 ग्राम 24 कैरेट गोल्ड 46 हजार रुपये तक नीचे गिर सकता है।

 

Success Story : 2000 रु से बनाई 1300 करोड़ रु की कंपनी, जानिए कैसेSuccess Story : 2000 रु से बनाई 1300 करोड़ रु की कंपनी, जानिए कैसे

सोने की भाव 46 हजार रु तक गिर सकता है

सोने की भाव 46 हजार रु तक गिर सकता है

ओरिगो ई मंडी के असिस्टेंट जनरल मैनेजर (कमोडिटी रिसर्च) तरुण तत्संगी के अनुसार, वर्ष के अंत तक स्पॉट मार्केट में सोने की कीमत 46 हजार रु तक गिर सकता है। उनके तरफ से कहा गया कि विदेशी और घरेलू मार्केट में कोई भी फैक्टर सोने की कीमतों को बढ़ाने में सहायता नहीं कर सकता है। उनकी तरफ से कहा गया कि यूक्रेन और रूस वार की वजह से सोने के कीमतों के तेजी आई थी। लेकिन इसका असर अब गोल्ड की कीमतों में नही है।

देश मंदी के लिए तैयार
 

देश मंदी के लिए तैयार

तरुण के अनुसार, अमेरिकी देशों में मंदी की खबर आ रही है। लेकिन ये भी इस बार गोल्ड की प्राइस और बढ़ाने में कोई सहायता नहीं करने वाला है। उनकी तरफ से कहा कि वर्ष 2008 की इस की मंदी नहीं होने वाली इसकी वजह इस बार बहुत सारे देश इसके लिए तैयार है। बहुत अधिक देश इसमें काबू पाने के लिए ब्याज की दरों में बढ़ोतरी कर रहे है।

तीन महीने के निचले स्तर पर सोना कमोडिटी बाजार में

तीन महीने के निचले स्तर पर सोना कमोडिटी बाजार में

कई कीमती धातु में कमजोरी दुनिया के रुख को देखते हुए सोना कमोडिटी बाजार पिछले तीन महीने के निचले स्तर पर पहुंच गया है। सोना वायदा शुरुआती कारोबार में एमसीएक्स पर 50,050 रु प्रति 10 ग्राम पर आ गया। जो और थोड़ा ज्यादा होकर 50,184 रुपये पर आ गया। वैसे चांदी वायदा 0.21 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 52,715 रूपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है। सोना का राष्ट्रीय बाजार में भाव की बात करें तो सोना कमजोर रहा और 1700 डॉलर प्रति औंस के प्रमुख स्तर से नीचे बिजनेस कर रहा था।

English summary

Gold will be cheaper Gold may fall up to Rs 46000 know why

The festive season of India has started. This is expressed when many people consider investing in gold and buying jewelery as auspicious. In such a situation, there is a question in the minds of the gold buyers and investors.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X