For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

सरकारी कंपनी में मिल रही नौकरी, 1.80 लाख रु तक होगी Salary

|

Job in Govt Company : क्या आप नौकरी की तलाश में हैं? अगर हां तो यह खबर आपके काफी काम आएगी। दरअसल सरकारी कंपनी सेल में कई पदों पर भर्तियां निकली हैं। कंपनी मैनेजमेंट ट्रेनी भर्ती 2022 अभियान लेकर आई है। इसके जरिए अलग-अलग ट्रेड्स में कुल 245 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। यदि आप इच्छुक हों तो सेल की आधिकारिक वेबसाइट (sail.co.in) पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करें। आवेदन करने की अंतिम तिथि काफी करीब है।

 

10 साल प्राइवेट नौकरी करने पर ऐसे मिलती है Pension, ये है स्कीम10 साल प्राइवेट नौकरी करने पर ऐसे मिलती है Pension, ये है स्कीम

मैनेजमेंट ट्रेनी पद

मैनेजमेंट ट्रेनी पद

ध्यान रहे कि स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (सेल) द्वारा मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर आवेदन मांगे गए हैं, जो कि इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स के लिए हैं। जिन लोगों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे जल्द ये काम निपटाएं, क्योंकि आवेदन करने के लिए केवल 23 नवंबर 2022 तक का ही मौका है। यानी आपके पास आज के बाद केवल दो ही दिन होंगे, जिनमें आप आवेदन कर सकते हैं। 23 नवंबर के बाद कोई भी आवेदन नहीं कर सकेगा।

किस पद के लिए कितनी वैकेंसी

किस पद के लिए कितनी वैकेंसी

सेल मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 65 पदों, मैटलर्जिकल इंजीनियरिंग के 52 पदों, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के 59 पदों, केमिकल इंजीनियरिंग के 14 पदों, सिविल इंजीनियरिंग के 16 पदों, माइनिंग इंजीनियरिंग के 26 पदों और इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग के 13 पदों पर भर्ती करेगी। इस तरह कुल खाली पद हो गए 245।

कौन है नौकरियों के लिए योग्य
 

कौन है नौकरियों के लिए योग्य

यदि आप आवेदन करना चाहते हैं तो जिस ट्रेड में आप आवेदन करने जा रहे हैं उसमें मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम 65 प्रतिशत अंकों के साथ आपके पास इंजीनियरिंग डिग्री होनी चाहिए। वहीं गेट 2022 क्वालीफाई होना जरूरी रखा गया है। इसी तरह उम्मीदवारों की आयु 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। पर रिजर्व कैटेगरी में अधिकतम आयु सीमा छूट दी जाएगी।

लिखित परीक्षा, जीडी और इंटरव्यू

लिखित परीक्षा, जीडी और इंटरव्यू

जितने लोग आवेदन करेंगे, उन्हें गेट 2022 में मिले नंबरों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। दूसरी बात कि चयन करने के लिए आवेदकों को लिखित परीक्षा के साथ साथ जीडी और इंटरव्यू में भी उपस्थित होना पड़ेगा।

कितनी होगी सैलेरी

कितनी होगी सैलेरी

जो लोग मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर चुने जाएंगे, उन्हें 50,000 रुपये से 1,60,000 रुपये तक सैलरी मिलेगी। इसी तरह असिस्टेंट मैनेजर पोस्ट पर चुने गए लोगों को 60,000 रुपये से 1,80,000 रुपये तक सैलरी मिलेगी।

सेल की डिटेल
सेल नई दिल्ली, भारत में स्थित एक केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र का उपक्रम (केंद्र सरकार के अंतर्गत आने वाली सरकारी कंपनी) है। यह वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए 1,03,480 करोड़ रु (13 बिलियन डॉलर) के वार्षिक कारोबार के साथ भारत सरकार के इस्पात मंत्रालय के स्वामित्व में आती है। 24 जनवरी 1973 को शुरू की गयी, सेल में 60,766 कर्मचारी हैं (1 अक्टूबर 2022 तक)। 16.30 मिलियन मीट्रिक टन के वार्षिक उत्पादन के साथ, यह सरकार के स्वामित्व वाली सबसे बड़ी इस्पात उत्पादक है। इसकी गर्म धातु उत्पादन क्षमता में और वृद्धि की जाएगी। 2025 तक इसे 50 मिलियन टन प्रति वर्ष के स्तर तक पहुंचाए जाने की उम्मीद है। सेल भिलाई, राउरकेला, दुर्गापुर, बोकारो और बर्नपुर (आसनसोल) में पांच इंटीग्रेटेड इस्पात संयंत्रों और सलेम, दुर्गापुर और भद्रावती में तीन विशेष इस्पात संयंत्रों का संचालन करती है।

English summary

Getting a job in a government company salary will be up to Rs 1 point 80 lakh

A total of 245 posts will be recruited in different trades. If you are interested then apply online by visiting the official website of SAIL (sail.co.in).
Story first published: Monday, November 21, 2022, 16:06 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X