For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Reliance Retail : मिला तीसरा बड़ा निवेशक, हुआ 3,675 करोड़ रुपये का निवेश

|

नई दिल्ली। रिलायंस जियो के बाद अब रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी रिलायंस रिटेल को वैश्विक कंपनी बनाने के अभियान में लग गए हैं। इसी कड़ी में रिलायंस रीटेल को तीसरा बड़ा निवेश हासिल हुआ है। रिलायंस रिटेल वेंचर लिमिटेड में इस बार इक्विटी फर्म जनरल अटलांटिक ने 0.84 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है। जनरल अटलांटा ने इस भागीदारी के लिए 3,675 करोड़ रुपये चुकाने का फैसला किया है। इस निवेश के साथ ही रिलायंस रीटेल की प्री-मनी इक्विटी वैल्यू 4.285 लाख करोड़ रुपये पहुंच गई है। ध्यान रहे कि जनरल अटलांटा ने इससे पहले जियो प्लेटफॉर्म्स पर भी 6,598.38 करोड़ रुपये निवेश किया है।

Reliance Retail : मिला तीसरा बड़ा 3,675 करोड़ रु का निवेश

 

पहले ही मिल चुके हैं दो बड़े निवेश

रिलायंस रीटेल में आज हुआ यह तीसरा बड़ा निवेश है। इसी महीने रिलायंस रिटेल में सिल्वर लेक ने 7500 करोड़ रुपये निवेश किया था। इस निवेश से सिल्वर लेक ने रिलायंस रीटेल में 1.75 फीसदी हिस्सेदारी ली है। वहीं अमेरिकी कंपनी केकेआर ने भी रिलायंस रिटेल में 1.75 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है। कंपनी ने इस हिस्सेदारी के लिए 5550 करोड़ रुपये का भुगतान किया है।

जानिए मुकेश अंबानी ने क्या कहा

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने आज हुए सौदे पर कहा है कि 'हमें जनरल अटलांटिक के साथ अपने रिलेशन को आगे बढ़ाने की बहुत खुशी है। हम व्यापारियों और उपभोक्ताओं दोनों को समान रूप से सशक्त बनाने और अंततः भारतीय रिटेल को बदलने की दिशा में काम कर रहे हैं। रिलायंस रिटेल की तरह, जनरल अटलांटिक भारत और दुनिया भर में प्रगति, विकास और समावेशन के लिए डिजिटल सक्षमता की मौलिक क्षमता में विश्वास करता है।' वहीं रिलायंस रिटेल की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा, 'एक महत्वपूर्ण भागीदार के रूप जनरल अटलांटिक का स्वागत करते हुए हमें बेहद खुशी हो रही है। सभी भारतीय उपभोक्ताओं और व्यापारियों के हित में हम भारतीय रिटेल ईको-सिस्टम का विकास जारी रखेंगे। रिटेल स्पेस में जनरल अटलांटिक के पास जबरदस्त विशेषज्ञता है और इससे हमें लाभ की उम्मीद है।'

 

Adani Enterprise : 1000 रु को बना दिया 8 लाख रु, जानिए कैसे

English summary

General Atlantic made a big investment in Reliance Retail

Reliance Retail's third major investor in almost a month.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?