For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

किस्मत का खेल : Dream 11 ने बनाया करोड़पति, 59 रु से जीते 2 करोड़ रु

|

नई दिल्ली, मई 19। बिहार के सारण जिले में एक ड्राइवर ऑनलाइन फैंटेसी क्रिकेट प्लेटफॉर्म ड्रीम 11 पर 2 करोड़ रुपये जीतकर रातोंरात करोड़पति बन गया। ये हैं ड्राइवर रमेश कुमार, जिनके घर पर उत्सव का माहौल था। सारण के अमनौर प्रखंड के रसूलपुर गांव के निवासी रमेश ने चल रहे आईपीएल में एक फैंटेसी टीम बनाई और उन्हें 2 करोड़ रुपये का इनाम मिला। आगे जानिए रमेश की पूरी कहानी।

 

PPF : सरकारी योजना से बनें करोड़पति, बेहद आसान है तरीका

59 रु का लगाया दांव

59 रु का लगाया दांव

कुमार के अनुसार उन्होंने शुरुआत में अपने खाली समय में फैंटेसी क्रिकेट खेलना शुरू किया था। उन्होंने कहा कि शुरू में मैं 49 रुपये में खेलता था। कभी मैं जीतता था तो कभी निराशा हाथ लगती थी। हाल ही में उन्होंने पंजाब और लखनऊ के बीच खेले गए मैच में टीम पंजाब का चयन किया था। जिसमें तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को कप्तान और उपकप्तान शिखर धवन को उपकप्तान चुना गया। उनका ये दांव 59 रुपये का था, जिससे वे 2 करोड़ रु जीत गए।

मिलेंगे 1.40 करोड़ रु
 

मिलेंगे 1.40 करोड़ रु

रमेश के भाग्य ने साथ दिया और उस मैच में रबाडा ने तीन विकेट लिए, यहां तक कि मैच के लिए कुमार द्वारा चुने गए अन्य खिलाड़ियों ने भी अच्छा प्रदर्शन करके उन्हें देश भर में सबसे अच्छे अंक दिलाए। मैच के अगले दिन सुबह उन्हें मैसेज आया कि उन्हें नंबर एक पर रखा गया है और उन्होंने 2 करोड़ रुपये जीते हैं। जीएसटी काटने के बाद उनके खाते में 1 करोड़ 40 लाख रुपये आ चुके हैं।

क्या करेंगे पैसों का

क्या करेंगे पैसों का

यह कुमार और उनके परिवार के लिए जीवन बदलने वाली राशि है। उनके पिता दिहाड़ी मजदूर हैं। कुमार को अब भी यकीन नहीं हो रहा है कि वह रातों-रात करोड़पति बन गए हैं। उन्होंने कहा कि वह पैसा अपने बच्चों और समाज के अच्छे कार्यों पर खर्च करेंगे।

एक और व्यक्ति बना करोड़पति

एक और व्यक्ति बना करोड़पति

अल्मोड़ा जिले में मौजूद भतरौजखान के निवासी की किस्मत भी ड्रीम 11 से एक दम से बदल गयी। वे भी इसी आईपीएल में 2 करोड़ रु जीते। ललित अपनी दो साल की बेटी मिताली की किस्मत से रातोंरात करोड़पति बने। ललित ने एक मोबाइल गेमिंग ऐप पर आईपीएल टीम बनाई। वे इसी से दो करोड़ रु जीत गए।

बदल गयी किस्मत

बदल गयी किस्मत

ललित ने अपनी 2 वर्षीय बेटी मिताली के नाम से अपनी आईपीएल टीम बनाई थी। इस समय दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट आईपीएल चल रहा है। आपने भी ड्रीम 11 जैसे कई ऐड देखे होंगे, जिसमें दावा किया जाता है कि कोई व्यक्ति करोड़पति बन गया। अब अलमोड़ा के ललित वाकई में आईपीएल में गेमिंग ऐप पर टीम बना कर करोड़पति बन गए हैं।

English summary

Game of luck Dream 11 made crorepati won Rs 2 crore from Rs 59

This is a life changing zodiac sign for Kumar and his family. His father is a daily wage labourer. Kumar still cannot believe that he has become a millionaire overnight.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X