For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

किस्मत का खेल : कर्ज तले दबा था ऑटो ड्राइवर, फिर लॉटरी में जीता 25 करोड़ रु

|

नई दिल्ली, सितंबर 19। अकसर लोगों की किस्मत ऐसी पलटती है कि वे एक झटके में जमीन से आसमान पर पहुंच जाते हैं। मगर किस्मत साथ दे इसकी कोई गारंटी नहीं। मगर फिलहाल केरल के एक ऑटो ड्राइवर पर किस्मत मेहरबान हो गयी और वे रातों-रात मालामाल बन गया। वे ऐसा मालामाल हुआ कि उसकी किस्मत हमेशा के लिए बदल गई। ये ड्राइवर गरीबी से भी परेशान था और कर्ज तले भी दबा था। इसने मलेशिया जाने और वहां शेफ का काम करने का मन बना लिया था। पर उसकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था।

 

किस्मत मेहरबान : एक झटके में बना 8 करोड़ रु का मालिक, हमेशा के लिए बदल गयी जिंदगीकिस्मत मेहरबान : एक झटके में बना 8 करोड़ रु का मालिक, हमेशा के लिए बदल गयी जिंदगी

कर्ज के लिए आवेदन

कर्ज के लिए आवेदन

श्रीवाराहम के रहने वाले अनूप ने कर्ज के लिए आवेदन किया, जो कि स्वीकार भी हो गया। मगर लोन को मंजूरी मिलने के अगले ही दिन उसे ऐसी खुशखबरी मिली जिसने उसे मालामाल बना दिया। वे करोड़पति बन गया था। असल में अमूप ने 25 करोड़ रु की लॉटरी जीती थी। उसने ये इनाम ओणम बंपर लॉटरी में जीता।

पहला टिकट नहीं आया पसंद
अनूप ने बीते शनिवार को ही लॉटरी टिकट खरीदा था। इस लॉटरी टिकट का है TJ 750605। उन्होंने पहले एक टिकट खरीदा। मगर अनूप को पहला टिकट पसंद नहीं आया। फिर उन्होंने दूसरा टिकट लेने का फैसला किया। यही दूसरा टिकट उसकी जिंदगी बदलने वाला साबित हुआ।

नहीं लिया लोन
 

नहीं लिया लोन

अनूप के मुताबिक बैंक की तरफ से उन्हें कर्ज देने के लिए बुलाया गया था। लेकिन उन्होंने लोन नहीं लिया। अब भला जो 25 करोड़ रु की लॉटरी जीता हो वो लोन क्यों लेगा। न ही अब वे मलेशिया जाना चाहते हैं। अनूप पिछले 22 साल से लॉटरी टिकट खरीद रहे हैं। मगर अब तक वे अधिकतम राशि केवल 5 हजार रु ही जीते। वे इससे ज्यादा नहीं जीत सके।

मिलेंगे 15 करोड़ रुपये

मिलेंगे 15 करोड़ रुपये

अनूप को उम्मीद नहीं थी कि वे जीत जाएंगे, इसलिए वे टीवी पर भी रिजल्ट नहीं देख रहे थे। मगर बाद फोन देखने पर पता लगा कि असल विजेता वही हैं। उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था। फिर उन्होंने जहां से टिकट खरीदा था, वहां संपर्क किया। वहां से भी कंफर्म किया गया कि असल में उनके पास जो टिकट नंबर है वही विजेता वाला नंबर है। बता दें कि 25 करोड़ रु में से टैक्स कटेगा। इसके बाद अनूप को लगभग 15 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

क्या करेंगे इतने पैसों का

क्या करेंगे इतने पैसों का

अनूप, जो कि एक बहुत बड़ी रकम जीते हैं, इतने पैसों में से सबसे पहले परिवार के लिए एक घर बनाना चाहते हैं। फिर वे अपना कर्ज चुकाना चाहते हैं। वे अपने कुछ रिश्तेदारों की मदद करना चाहते हैं। फिर केरल में ही वे होटल क्षेत्र में काम करना चाहते हैं। साथ ही यह भी वे कहते हैं कि वे फिर लॉटरी टिकट खरीदेंगे।

पहले भी जीता ऑटो ड्राइवर

पहले भी जीता ऑटो ड्राइवर

संयोग यह रहा है कि पिछले साल की ओणम बंपर लॉटरी को भी एक रिक्शा ड्राइवर ने ही जीता था। तह इनामी राशि 12 करोड़ रुपये थी। उस दौरान विनिंग नंबर को वित्त मंत्री केएन बालगोपाल ने चुना था। नंबर को एक लकी ड्रॉ कार्यक्रम के दौरान चुना गया था। इस बार दूसरे नंबर के विजेता को 5 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। वहीं 10 इनाम 1-1 करोड़ रुपये के हैं।

English summary

Game of luck Auto driver was buried under debt then won Rs 25 crore in lottery

Anoop, a resident of Srivaraham, applied for a loan, which was also accepted. But the very next day after getting the loan sanctioned, he got such good news which made him rich.
Story first published: Monday, September 19, 2022, 13:03 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X