For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Festive Offer : एसबीआई-पीएनबी के बाद HDFC ने होम लोन किया सस्ता, जानिए ब्याज दर

|

नई दिल्ली, सितंबर 21। भारत की प्रमुख हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एचडीएफसी ने मंगलवार को होम लोन ब्याज दरों में कटौती की घोषणा की है। कंपनी ने आगामी त्योहारी सीजन के लिए होम लोन दरों में कटौती का फैसला लिया है। होम लोन लेने के इच्छुक लोग एचडीएफसी से 6.75 प्रतिशत की मौजूदा दर के मुकाबले अब 6.70 प्रतिशत लोन ले सकेंगे। एचडीएफसी का यह ऑफर सभी नए लोन आवेदनों पर लागू होगा, भले ही लोन राशि कितनी भी हो या व्यक्ति के रोजगार का स्टेटस कुछ भी हो। एचडीएफसी की तरफ से जारी किए गए बयान के अनुसार यह ऑफर सोमवार (20 सितंबर) को लॉन्च किया गया है और यह 31 अक्टूबर तक जारी रहेगा।

 

Home Loan : दूसरे बैंक में ट्रांसफर कराने से होगी 5000 रु की बचत, समझिए पूरा गणित

कई बैंक घटा चुके हैं लोन

कई बैंक घटा चुके हैं लोन

एचडीएफसी की तरफ से यह ऑफर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी), बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) और प्राइवेंट लेंडर कोटक महिंद्रा बैंक द्वारा त्योहारी सीजन के दौरान होम लोन की ब्याज दरों में कटौती के बाद पेश किया गया है। पीएनबी ने 50 लाख रुपये से अधिक के होम लोन पर ब्याज दर 0.50 फीसदी घटाकर 6.60 फीसदी कर दी। पीएनबी ने घोषणा की थी कि अब किसी भी लोन राशि के लिए 6.60 प्रतिशत पर होम लोन की पेशकश की जाएगी।

बैंक ऑफ बड़ौदा और एसबीआई
 

बैंक ऑफ बड़ौदा और एसबीआई

बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी बड़ौदा होम लोन और कार लोन के लिए मौजूदा लागू दरों में 0.25 प्रतिशत की छूट की घोषणा की। बैंक के होम लोन की दरें अब 6.75 फीसदी और कार लोन की दरें 7 फीसदी से शुरू होती हैं। इसने होम लोन पर प्रोसेसिंग शुल्क भी माफ कर दिया है। देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने पिछले सप्ताह होम लोन ग्राहकों के लिए विभिन्न फेस्टिव ऑफर्स की घोषणा की। बैंक ने क्रेडिट स्कोर से लिंक्ड होम लोन की ब्याज दर 6.70 प्रतिशत तक कम की।

कितनी होगी बचत

कितनी होगी बचत

एसबीआई के ब्याज दरों में कटौती के बाद ग्राहकों को 45 आधार अंकों (0.45 फीसदी) की बचत होगी, जो 30 साल की अवधि में 75 लाख रु के लोन पर ब्याज के रूप में 8 लाख रु से अधिक की बचत कराएगा। इससे पहले 75 लाख रुपये से अधिक का होम लोन लेने वाले को 7.15 प्रतिशत की ब्याज दर का भुगतान करना पड़ता था।

रियल एस्टेट सेक्टर में आएगी तेजी

रियल एस्टेट सेक्टर में आएगी तेजी

कई रियल एस्टेट डेवलपर्स और जानकारों का मानना है कि होम लोन पर इन रियायती ब्याज दरों से भारत के रियल एस्टेट बाजार में उपभोक्ताओं की तरफ से मांग मजबूत होगी।

कोटक महिंद्रा बैंक

कोटक महिंद्रा बैंक

कोटक महिंद्रा बैंक ने अपने होम लोन की ब्याज दरों को 6.65 फीसदी से घटा कर 6.50 फीसदी कर दिया। बैंक ने होम लोन ब्याज दरें एक ऑफर के तहत घटाई हैं, जो कि 10 सितंबर से शुरू होकर 8 नवंबर तक चलेगा। नए होम लोन और बैलेंस ट्रांसफर दोनों की दरें अब 6.50% प्रति वर्ष से शुरू होती हैं। कोटक महिंद्रा बैंक ने सबसे कम दर की पेशकश पिछले साल अक्टूबर में की थी। तब इसने ब्याज दर 6.9 प्रतिशत तक घटाई थी। तब से ये दो बार और कटौती कर चुका है।

English summary

Festive Offer After SBI PNB HDFC makes home loan cheaper know the interest rate

HDFC on Tuesday announced a cut in home loan interest rates. Company has decided to cut home loan rates for the upcoming festive season.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X