For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

दोस्ती की मिसाल : मिलकर कर रहे ये शानदार Business, कमा लिए 800 करोड़ रु

|

नई दिल्ली, सितंबर 11। यदि आप क्रिकेट में फैन है तो फिर आप इस एप्लीकेशन के बारे में तो जरूर ही जानते होंगे। इस ऐप की बात करें तो इस एप्लीकेशन ने फैंटेसी लीग गेम्स में धूम मचा दी है। ये ऐप देश के पहला फैंटेसी लीग गेमिंग ऐप बन गया है। इस एप्लीकेशन का नाम है ड्रीम11 और अभी इस एप्लीकेशन की नेटवर्थ 780 करोड़ रु है। दो दोस्त हर्ष जैन और भावित सेठ ने मिलकर इस एप्लीकेशन को शुरुवात की थी तो फिर चलिए जानते है ड्रीम11 की सफलता की कहानी।

 

घरेलू महिलाओं की दिक्कत दूर करने के आइडिया से मिला Business, अब हैं 35 हजार करोड़ रु जेब मेंघरेलू महिलाओं की दिक्कत दूर करने के आइडिया से मिला Business, अब हैं 35 हजार करोड़ रु जेब में

दो दोस्तों ने मिलकर की शुरू की ड्रीम11

दो दोस्तों ने मिलकर की शुरू की ड्रीम11

दोनों दोस्त हर्ष जैन और भावित सेठ फुटबॉल फैंटेसी लीग के बहुत बड़े प्रशंसक थे। वे देश में भी कुछ ऐसी ही लीग शुरू करना चाहते थे। उन्होंने इसके बारे में बहुत रिसर्च किया उसके बाद उनके दिमाग में ये ख्याल आया कि क्रिकेट का क्रेज भारत में बेहद ही ज्यादा है। लेकिन ऑनलाइन ऐसी कोई क्रिकेट की फैंटेसी लीग एप नहीं है। उन्होंने आईपीएल के एक विज्ञापन आधारित मॉडल के रूप में ड्रीम 11 को बनाया मगर उनको कोई बेहतर सफलता नहीं मिली। उसके बाद वर्ष 2012 में कंपनी ने वन डे मैचेस पर ध्यान दिया और उन्होंने सोचा ड्रीम 11 के ग्राहकों को रुपयों के लिए खेलने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए जो कंपनी के लिए बहुत लाभदायक साबित हुआ।

8 करोड़ से भी अधिक यूजर्स
 

8 करोड़ से भी अधिक यूजर्स

उसके बाद बहुत ही तेजी से कंपनी सफलता के तरफ बढ़ने लगी। शुरू में इस कंपनी के उपयोगकर्ता लगभग 3 लाख के करीब थे और आज उसके उपयोगकर्ता की बात करें तो आज लगभग 8 करोड़ से अभी अधिक यूजर्स इस एप्लीकेशन में है। ये ऐप देश की एक मात्र फैंटसी लीग कंपनी है। जिसकी 100 करोड़ से भी अधिक कीमत है। 800 प्रतिशत से अधिक वृद्धि हुई है। इस कंपनी में पिछले 6 वर्ष में। कंपनी ने वर्ष 2017 में क्रिकेट, फुटबॉल और बास्केटबॉल के भीतर तीन लीगों में भाग लिया। इसके बाद कंपनी ने हीरो इंडियन सुपर लीग के आधिकारिक फैंटसी पार्टनर के रूप मे भागीदारी करी।

आज कंपनी की नेटवर्थ 780 करोड़ रु है

आज कंपनी की नेटवर्थ 780 करोड़ रु है

इसके बाद नेशनल बास्केटबॉल एससिएशन ऑफ अमेरिका ने ड्रीम 11 के साथ मिलकर वर्ष 2017 में एक फैंटसी बास्केटबॉल खेल शुरू किया। वर्ष 2018 में आईसीसी के साथ ड्रीम11 में घोषणा भी करी थी। अपने प्लेटफार्म में ड्रीम11 ने दो नए खेल वर्ष 2018 में कबड्डी और हॉकी को पेश किया। उसके बाद कंपनी ने वर्ष 2019 में भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल के आधिकारिक भागीदार के रूप में ड्रीम 11 को घोषित भी करा। आज हम ड्रीम11 की नेटवर्थ की बात करें तो आज इसकी नेटवर्थ 780 करोड़ रु से भी अधिक की है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के वर्ष 2020, 2021 और 2022 के लिए 222 करोड़ के आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिये करार किया है।

English summary

Example of friendship This wonderful business is getting together earned Rs 800 crore

If you are a fan in cricket then you must have known about this application. Talking about this app, this application has made a splash in fantasy league games. This app will become the country's first fantasy league gaming app.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X