For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Elon Musk ने बेचे Tesla के 1.95 करोड़ शेयर, कमाए 4 अरब डॉलर

|

Elon Musk: एलन मस्स ने जब से ट्वीटर खरीदी है तब से सुर्खियों में बने हुए हैं। पिछले कुछ दिनों से मस्क ट्वीटर में नितिगत बदलाव के लिए चर्चा में थे लेकिन अब टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और ट्विटर के नए मालिक एलोन मस्क ने लगभग 4 बिलियन डॉलर के 19.5 मिलियन टेस्ला शेयर बेचने को लेकर खबरों में हैं। टेस्ला ने मंगलवार को यूएस सिक्योरिटीज फाइलिंग बताया है कि शेयरों का सटीक मूल्य 3.95 बिलियन यूएस डॉलर है।

 
Elon Musk ने बेचे Tesla के 1.95 करोड़ शेयर, कमाए 4 अरब डॉलर

बेचे हैं टेस्ला के शेयर

अरबपति उद्यमी और ट्विटर के नए मालिक एलोन मस्क ने 19.5 मिलियन टेस्ला के शेयर बेचे हैं। (Elon musk sells shares of tesla) कंपनी ने एसईसी फाइलिंग में दिखाया है कि कंपनी ने टेस्ला के शेयर बेचे हैं। टेस्ला के शेयर की बिक्री के बाद मस्क द्वारा बेचे गए टेस्ला के शेयरों का कुल वैल्यू लगभग 20 बिलियन डॉलर है। इससे पहले अप्रैल और अगस्त में टेस्ला के कुल 15.4 बिलियन डॉलर के शेयर बेचे थे। एलोन मस्क ने तब कहा था कि टेस्ला के शेयर को आगे बेचने की कोई योजना नहीं है।

Elon Musk ने बेचे Tesla के 1.95 करोड़ शेयर, कमाए 4 अरब डॉलर

पिछले महीने ही खरीदा है ट्वीटर

मस्क ने पिछले महीने ट्विटर खरीदा था। खरीदने के बाद मस्क ने आधे से अधिक कर्मचारियों को निकाला था। मस्क ने एकाउंट को ब्लू टिक देने के लिए पैसे लगाने की भी घोषणा की थी। एलन मस्क के इस योजना के बाद से ही लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं।

 
Elon Musk ने बेचे Tesla के 1.95 करोड़ शेयर, कमाए 4 अरब डॉलर

अप्रैल में ट्वीटर खरीदने की हुई थी शुरूआत

44 बिलियन यूएस डॉलर के ट्वीटर डील की शुरूआत 4 अप्रैल को हुई थी। मस्क ने घोषणा की है कि कंपनी में उनकी हिस्सेदारी 9.2 प्रतिशत की है। इस अधिग्रहण के बाद मस्क ट्वीटर के सबसे बड़े शेयर धारक बन गए हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने स्पैम खातों को ट्वीटर से खत्म करने की योजना बनाई है। एलोन मस्क के ट्वीटर खरीदने के बाद से ही इसमें कई बदलाव किए जा रहे हैं। लोग मस्क के कदम की आलोचना भी कर रहे हैं, लेकिन मस्क अपने इरादो पर एकदम अडीग है। एलन मस्स ने जब से ट्वीटर खरीदी है तब से सुर्खियों में बने हुए हैं। पिछले कुछ दिन से मस्क ट्वीटर में नितिगत बदलाव के लिए चर्चा में थे लेकिन अब टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और ट्विटर के नए मालिक एलोन मस्क ने लगभग 4 बिलियन डॉलर के 19.5 मिलियन टेस्ला शेयर बेचने को लेकर खबरों में हैं।

Tax Planning के बिना फाइनेंशियल प्लानिंग करना है मुश्किल, जानिए क्योंTax Planning के बिना फाइनेंशियल प्लानिंग करना है मुश्किल, जानिए क्यों

English summary

Elon Musk sold 1 point 95 million shares of Tesla earned 4 billion dollar

Elon Muss has been in the news ever since he bought Twitter.
Story first published: Wednesday, November 9, 2022, 15:43 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X