For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

गजब के हैं Elon Musk, Twitter में छंटनी के बाद अपने लिए खरीदा नया विमान

|

Elon Musk News: प्रसिद्ध माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) को 44 अरब डॉलर में खरीदने के बाद एलन मस्क की खरीदारी रुकी नहीं है। दुनिया के सबसे अमीर आदमी मस्क (Elon Musk) ने एक और महंगी खरीदारी की है। टेस्ला, स्पेसएक्स और अब ट्विटर के बॉस ने अपने लिए एक महंगी और बेहद ही लग्जरी जेट का ऑर्डर दिया है। मस्क के इस जेट की कीमत भी होस उड़ाने वाली है। प्राइवेट जेट की कीमत करीब 78 मिलियन डॉलर यानी की करीब 6 अरब रुपये से ज्यादा की बताई जा रही है।

 
गजब के हैं Elon Musk, अपने लिए खरीदा नया विमान

मस्क ने खरीदा गल्फस्ट्रीम G700 जेट

बिजनेस इनसाइडर ने अपने रिपोर्ट में एलन मस्क के इस नई खरीदारी का खुलासा किया है। एलन मस्क दुनीया की जानी मानी कंपनी Tesla, स्पेसएक्स (Space X) और ट्विटर (Twitter) जैसी कंपनियों के मालिक हैं। वह प्राइवेट जेट को लेकर उनके दिवानगी को कई बार देखा गया है। अब एलन मस्क ने अपने विमानों के कलेक्शन में एक नया जेट जोड़ने की तैयारी कर ली है। बिजनेस इनसाइडर के मुताबिक मस्क ने गल्फस्ट्रीम G700 जेट आर्डर किया है।

कब लॉन्च हुआ था विमान

G700 गल्फस्ट्रीम एक बेहद ही लग्जरी और एक नए सीरीज का जेट है। इस जेट को अक्टूबर 2019 में लॉन्च किया गया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एलन मस्क रेग्युलर विमानों से ही अपनी ज्यादातर यात्राएं करते हैं। 2018 में मस्क ने प्राइवेट जेट G650ER से करीब 1,50,000 मील की यात्रा की थी। हालांकि, यह जटे मस्क ने खरीदी है या नहीं इसको लेकर अभी तक कोई अधिकारिक जानकारी नहीं है।

 
गजब के हैं Elon Musk, अपने लिए खरीदा नया विमान

प्लेन में बैठ सकते हैं 19 लोग

Gulfstream कंपनी के सबसे नए जेट में से एक G700 लग्जरी सुविधाओं को लेकर फेमस है। लग्जरियस होने की वजह से इसमें उड़ान भरने का का खर्च भी बेहद ज्यादा है। Liberty Jet ने अपने रिपोर्ट में दावा किया है कि इस विमान को 400 घंटे उड़ाने के लिए 3.5 मिलियन डॉलर का खर्च करना होगा। रिपोर्ट के अनुसार इसमें 19 लोगों के बैठने की सुविधा है। यह विमान 109 फीट लंबा और 25 फीट चौड़ा है। इसमें सभी आधूनिक सुविधाएं हैं।

IPO : कमाई के 3 बड़े मौके आ रहे, तैयार रखे पैसाIPO : कमाई के 3 बड़े मौके आ रहे, तैयार रखे पैसा

English summary

Elon musk bought luxurious private jet for himself

Elon Musk's buying hasn't stopped after he bought the famous microblogging site Twitter for $44 billion.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X