For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Electric Scooter : इन स्कूटरों की रही जून में धूम, चेक करें लिस्ट

|

नई दिल्ली, जुलाई 7। समय के साथ अब इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। लोग अब पेट्रोल से बचने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन का सहारा ले रहे हैं। खास कर जो लोग नया दोपहिया वाहन खरीद रहे हैं वो ई-स्कूटरों पर जरूर फोकस कर रहे हैं। मगर ये कैसे चुना जाए कि कौन सा ई-स्कूटर बेहतर रहेगा? नया स्कूटर खरीदने के लिए आप कुछ चीजों पर ध्यान दे सकते हैं। इनमें से एक यह है कि पता करें कि पिछले महीने किस मॉडल के सर्वाधिक ई-स्कूटर बिके। यहां हम आपके लिए लाएं हैं उन ई-स्कूटर ब्रांड्स की लिस्ट, जो पिछले महीने सर्वाधिक बिके।

 

Electric Vehicle शेयरों में करना है निवेश, तो इस Mutual Fund में लगाएं दांव

ओकिनावा ऑटोटेक ने मारी बाजी

ओकिनावा ऑटोटेक ने मारी बाजी

ओकिनावा ऑटोटेक जून के महीने में एक बार फिर चार्ट में सबसे ऊपर रही। कंपनी ने जून में अकेले 6,976 यूनिट्स ई-वाहनों की बिक्री की। हालांकि मई 2022 में बिक्री की तुलना में जून में इसकी कुल बिक्री में जबरदस्त गिरावट देखी गयी है। ओकिनावा ऑटोटेक ने मई में 8888 यूनिट्स की बिक्री की थी। मासिक आधार पर इसकी बिक्री में 21.51 फीसदी की गिरावट आई।

एम्पीयर व्हीकल्स

एम्पीयर व्हीकल्स

एम्पीयर व्हीकल्स जून के महीने में लिस्ट में दूसरे नंबर पर रही। कंपनी ने जून में 6534 यूनिट्स ई-वाहनों की बिक्री की। मई 2022 में बिक्री की तुलना में जून में इसकी कुल बिक्री में जबरदस्त तेजी देखी गयी है। एम्पीयर व्हीकल्स ने मई में 5529 यूनिट्स की बिक्री की थी। मासिक आधार पर इसकी बिक्री में 18.18 फीसदी की उछाल आई।

हीरो इलेक्ट्रिक
 

हीरो इलेक्ट्रिक

हीरो इलेक्ट्रिक जून के महीने में चार्ट में तीसरे नंबर पर रही। कंपनी ने जून में 6,486 यूनिट्स ई-वाहनों की बिक्री की। मई 2022 में बिक्री की तुलना में जून में इसकी कुल बिक्री में सर्वाधिक बढो़तरी देखी गयी है। हीरो इलेक्ट्रिक ने मई में 2739 यूनिट्स की बिक्री की थी। मासिक आधार पर इसकी बिक्री में 136.80 फीसदी की उछाल आई।

ओला

ओला

ओला जून के महीने में लिस्ट में चौथे नंबर पर रही। कंपनी ने जून में अकेले 5689 यूनिट्स ई-वाहनों की बिक्री की। हालांकि मई 2022 में बिक्री की तुलना में जून में इसकी कुल बिक्री में जबरदस्त गिरावट देखी गयी है। ओला ने मई में 8681 यूनिट्स की बिक्री की थी। मासिक आधार पर इसकी बिक्री में 34.47 फीसदी की गिरावट आई।

टीवीएस आईक्यूब (होलसेल)
टीवीएस आईक्यूब जून के महीने में ई-वाहनों की सेल्स की लिस्ट में 5वें नंबर पर रही। कंपनी ने जून में 4667 यूनिट्स ई-वाहनों की बिक्री की। मई 2022 में बिक्री की तुलना में जून में इसकी कुल बिक्री में अच्छी तेजी आई है। टीवीएस आईक्यूब ने मई में 2637 यूनिट्स की बिक्री की थी। मासिक आधार पर इसकी बिक्री में 76.98 फीसदी की तेजी आई।

ई-स्कूटरों की कुल सेल्स

ई-स्कूटरों की कुल सेल्स

जून में भारत में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की बिक्री महीने-दर-महीने आधार पर 9.89 प्रतिशत बढ़ी। देश में प्रमुख 8 टॉप इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं की कुल बिक्री 38,693 इकाई रही, जो मई 2022 में बेची गई 35,212 इकाइयों से अधिक थी। वॉल्यूम में देखें तो 3,481 इकाइयों की वृद्धि रही। बता दें कि अन्य प्रमुख ई-वाहन निर्माताओं में एथर, रेवॉल्ट और जॉय ई-बाइक्स शामिल हैं।

English summary

Electric Scooter These scooters were hit in June check list

Ampere Vehicles came second in the list in the month of June. The company sold 6534 units of e-vehicles in June. Compared to the sales in May 2022, its overall sales in June have seen a tremendous increase.
Story first published: Thursday, July 7, 2022, 16:00 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X