For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Royal Enfield पेश करने जा रही Electric बाइक, एक ही फोटो ने मचाया तहलका

|

Royal Enfield Electric Bike : इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की डिमांड बढ़ती जा रही है। लोग इन बाइकों को काफी पंसद कर रहे हैं। कुछ लोग इस बात का भी इंतज़ार कर रहे हैं कि रॉयल एनफील्ड कब अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करेगी। अगर आप भी ऐसे लोगों में शामिल हैं, तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। असल में रॉयल एनफील्ड बहुत जल्द अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक पेश करने जा रही है। उसकी एक तस्वीर भी सामने आई है। आगे जानते हैं इस बाइक की बाकी डिटेल।

 

TVS : बाइकों-स्कूटरों की पूरी प्राइस लिस्ट, चेक करें सभी का रेटTVS : बाइकों-स्कूटरों की पूरी प्राइस लिस्ट, चेक करें सभी का रेट

क्या है बाइक का नाम

क्या है बाइक का नाम

रॉयल एनफील्ड की जिस पहली इलेक्ट्रिक बाइक की तस्वीर सामने आई है, उसका नाम है 'Electrik01'। रिपोर्ट के अनुसार बाइक अभी शुरुआती चरणों में है। बाइक की पूरी तस्वीर भी सामने नहीं है, बल्कि उसका एक हिस्सा ही दिख रहा है। पर माना जा रहा है कि मोटरसाइकिल काफी आकर्षक है।

कंपनी ने नहीं दी जानकारी

कंपनी ने नहीं दी जानकारी

ये जानकारी ऑटोकार की एक रिपोर्ट के अनुसार है। इसी पर रॉयल एनफील्ड की नयी बाइक की तस्वीर आई है। पर अभी तक रॉयल एनफील्ड ने बाइक को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। हालांकि इतना जरूर है कि रॉयल एनफील्ड ने पहले भी इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने के संकेत दिए थे। दूसरी तरफ कंपनी भारत में अपने वाहन पोर्टफोलियो को मजबूती दे रही है।

सुपर मेट्योर 650
 

सुपर मेट्योर 650

हाल ही में रॉयल एनफील्ड ने राइडर मैनिया में अपनी अपकमिंग बाइक को पेश किया था। ये है सुपर मीटियोर 650। इस बाइक के लिए बुकिंग भी शुरू की गई थी। पर फिलहाल यह कुछ ही लोगों के लिए शुरू की गयी है।

कैसा है बाइक लुक

कैसा है बाइक लुक

रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक01 का जो फोटो सामने आया है उसमें बाइक के फ्रंट में सस्पेंशन गर्डर जैसा दिख रहा है। बाइक रॉयल एनफील्ड और इसके फ्रेम पर 'Electrik01' लिखा है। इसके फ्यूल टैंक का आकार पुरानी बाइकों जैसा है। बाइक में सर्कूलर हेडलैंप, अलॉय व्हील और यूनिक चेसिस है। इससे बाइक को बेहतर लुक देने की कोशिश की गयी है। बाकी खुलासा तब ही हो सकेगा, जब बाइक की पूरी फोटो सामने आए।

कब आएगी सुपर मीटियोर 650

कब आएगी सुपर मीटियोर 650

रॉयल एनफील्ड जनवरी 2023 में सुपर मीटियोर 650 को करेगी। इसकी लॉन्चिंग के साथ ही ये अपने भारतीय पोर्टफोलियो को अपडेट करेगी। चेन्नई स्थित दोपहिया निर्माता ने मोटरसाइकिल के लिए प्री-लॉन्च बुकिंग भी शुरू कर दी है। इसके अलावा, कंपनी ने इस क्रूजर मोटरसाइकिल के लिए कलरवे की भी घोषणा की है जो भारतीय बाजार में बेची जाएगी। कीमतों की घोषणा अभी बाकी है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि बेस मॉडल 3.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) कीमत के करीब होगा। कीमतें वैरिएंट और चुने गए रंग विकल्प के आधार पर अलग-अलग हो सकती हैं। ग्राहक कई वैकल्पिक एक्सेसरीज के साथ मोटरसाइकिल को कस्टमाइज भी कर सकते हैं। यह क्रूजर मोटरसाइकिल, जो इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के जैसे ही प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, को दो वेरिएंट्स - स्टैंडर्ड और टूरर में पेश किया जाएगा। इसका स्टैंडर्ड वर्जन पांच रंगों में उपलब्ध होगा। इनमें एस्ट्रल ब्लैक, एस्ट्रल ब्लू, एस्ट्रल ग्रीन, इंटरस्टेलर ग्रे और इंटरस्टेलर ग्रीन शामिल हैं। इस बीच, सुपर मीटियोर 650 टूरर को दो कलर विकल्पों में बेचा जाएगा। इनमें सेलेस्टियल रेड और सेलेस्टियल ब्लू शामिल हैं।

English summary

Electric bike going to be introduced by Royal Enfield a single photo created panic

The complete picture of the bike is also not in front, but only a part of it is visible. But it is believed that the motorcycle is quite attractive.
Story first published: Thursday, November 24, 2022, 15:19 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X