For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

अमीर बनने का आसान तरीका रोज जमा करें 333 रुपये

|

नई दिल्ली, सितंबर 30। एक कहावत हैं की बूंद-बूंद से घड़ा भरता है। बचत पर यह कहावत सटीक बैठती है। अगर आप छोटी-छोटी राशि निरंतर जमा करते हैं तो करोड़ रुपए जमा करना असंभव नहीं है। आप बचत करने के कितने समय में करोड़पति बन पाएंगे यह आपके बचत करने की क्षमता और बचत योजना पर निर्भर करता है। अगर आज से 20 साल बाद आप करोड़पति बनना चाहते हैं तो आपको निवेश का सही विकल्प चुनना पड़ेगा। चलिए आपकों अगले 20 वर्षों में करोड़पती बनने का फार्मूला बताते हैं।

 

UPI से गलती से चला गया किसी और को पैसा, ऐसे पा सकते हैं 2 दिन मेंUPI से गलती से चला गया किसी और को पैसा, ऐसे पा सकते हैं 2 दिन में

यहां शुरू करें निवेश

यहां शुरू करें निवेश

आप किसी भी फाइनेंशियल एडवाइजर से बात कर के पता करेंगे या खुद से ही रियल एस्टेट, गोल्‍ड या डेट की से मिलने वाले रिटर्न की तुलना करेंगे तो पाएंगे की इक्विटी शेयरों ने सबसे ज्‍यादा रिटर्न दिया है। इक्विटी शेयरों में निवेश के लिए यह जरूरी नहीं आप शेयर मार्केट को समझे आप म्यूचुअल फंड के मैनेजर पर भरोसा दिखा सकते हैं। 20 साल की अवधि के निवेश में एक बेहतरीन रिटर्न पाने के लिए आप म्यूचुअल फंड में सिस्टेमेटिक इन्‍वेस्‍टमेंट प्‍लान एसआईपी के माध्यम से शानदार रिटर्न पा सकते हैं। हालांकि, म्‍यूचुअल फंडों में निवेश करने से पहले इसमें निवेश के जोखिमों के विषय में जरूर पता कर लें, निवेश से पहले यह सबसे जरूरी कमद है।

कैसे जमा होंगे करोड़ रुपए
 

कैसे जमा होंगे करोड़ रुपए

अगर आप 20 साल में करोड़पति बनने का सपना देखते हैं तो यह असंभव नहीं है। आप रोजाना 333 रुपए की बचत से यह लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं। मतलब है कि आपकों महीने के 10,000 हजार रुपए की बचत करनी होगी। इस रकम का निवेश आप सिस्‍टेमेटिक इन्‍वेस्‍टमेंट प्‍लान के माध्यम से म्यूचुअल फंड में करें। अगर मै टाटा डिजिटल डंडिया फंड की बात करू तो पिछले पांच साल में इसने 27.62 प्रतिशत का रिटर्न दिया है, आईसीआईसीआई प्रू टेक्नोलॉजी ने 26.7 प्रतिशत दिया है। एसबीआई टैक्स एडवांटेज और क्वांट टैक्स प्लान ने 23.90 प्रतिशत और 23.65 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। लेकिन अगर हम 13 प्रतिशत का औसत रिटर्न लेकर चलें चो 20 साल में कुल जमा रकम और ब्याद की वैल्यू 1,13,32,424 रुपए हो जाएगी। इस तरीके से आप अपने लक्ष्य को पा सकते हैं।

इन फार्मूलों का रखे ध्यान

इन फार्मूलों का रखे ध्यान

यह बिल्कुल सही बात है कि करोड़पति बनने के लिए सिर्फ बचत या निवेश करना ही सब कुछ नहीं है। आप यह सुनिश्तित करें की जैसे जैसे आपकी कमाई बढ़े आपको निवेश की राशि बढ़ानी चाहिए। अपना पोर्टफोलियों निरंतर चेक करते रहें।

English summary

Easy way to become rich deposit Rs 333 daily

It is absolutely true that just saving or investing is not everything to become a millionaire. You should ensure that as your earnings increase, you should increase the amount of investment. Keep checking your portfolio regularly.
Story first published: Friday, September 30, 2022, 15:34 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X