For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कमाई का चांस : इन शेयरों पर मिलेगा 1000 फीसदी तक डिविडेंड, जानिए नाम

|

नई दिल्ली, अगस्त 15। जुलाई, अगस्त और सितंबर के महीने ऐसे होते हैं जिनमें हम कई कंपनियां को अपने लाभांश की घोषणा करते हुए देखते हैं। चलिए आज हम ऐसे तीन कंपनियों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने सितंबर 2022 में भारी लाभांश के साथ बुक क्लोजर की घोषणा की है।

 

Business Idea : हमेशा रहती है इस चीज की डिमांड, नहीं रहेगी कमाई की टेंशनBusiness Idea : हमेशा रहती है इस चीज की डिमांड, नहीं रहेगी कमाई की टेंशन

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस

इस कंपनी ने 425% का लाभांश घोषित किया है। शेयर की फेस वैल्यू 2 रुपये है, इस फेज वैल्यू पर लाभांश 8.5 रुपये प्रति शेयर है। 30 जून, 2022 को समाप्त तिमाही के लिए एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस की जून तिमाही काफी बेहतर रही है। कंपनी का ईपीएस इस तिमाही में 16.80 रुपये था। अब, अगर कंपनी किसी तरह के वार्षिकीकरण की कोशिश करती हैं तो साल 2022-23 के लिए ईपीएस 80 रुपये तक होना चाहिए। 380 रुपये के मौजूदा भाव पर शेयर मुश्किल से 5 गुना की कीमत पर कारोबार कर रहा है। 380 रुपये के मौजूदा स्तर पर खरीदारी के लिए यह एक बहुत अच्छा स्टॉक है।

बैंको प्रोडक्ट्स बैंको
 

बैंको प्रोडक्ट्स बैंको

बैंको प्रोडक्ट्स इंडिया ने 1000% का लाभांश घोषित किया है और स्टॉक की एक्स डेट 6 सितंबर, 2022 है। बैंको प्रोडक्ट्स इंजन कूलिंग सिस्टम और इंजन सीलेंट के शीर्ष कंपनियों में से एक है। कंपनी ने बताया "रजिस्ट्रार ऑफ मेंबर और कंपनी की शेयर का ट्रांसफर बुक्स 8 सितंबर, 2022 से 22 सितंबर, 2022 तक बंद रहेंगी।"

गल्फ ऑयल लुब्रिकेंट्स

गल्फ ऑयल लुब्रिकेंट्स

यह एक अन्य ऐसी कंपनी है जिसका लाभांश घोषित करने का बहुत अच्छा और सुसंगत ट्रैक रिकॉर्ड है। लाभांश के लिए कंपनी की एक्स डेट 8 सितंबर, 2022 है। कंपनी ने बहुत अच्छी तिमाही रिटर्न भी दर्ज किया है। सालाना आधार पर कंपनी ने तिमाही में रिकॉर्ड राजस्व हासिल किया है। कंपनी का राजस्व 69.26 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 706 करोड़ रुपये का था। व्यापार के सभी क्षेत्रों में कंपनी ने बेहतर प्रदर्शन किया है। ओईएम फ्रैंचाइज़ कार्यशालाओं को कवर करने वाले बी 2 सी सेगमेंट के नेतृत्व में कंपनियों में अच्छी वृद्धि देखी गई है। यह कंपनी हिंदुजा समूह का हिस्सा है।

सावधानी

निवेशकों को सावधानी से निवेश करने की जरूरत है. निवेश करते समय, हमारा सुझाव है कि निवेशक सावधानी के साथ करें। इस बात का ध्यान रखें कि सेंसेक्स लगभग 52,500 अंक के स्तर से लगभग 60,000 अंक तक बढ़ गया है। सूचकांकों पर इस दर पर, बाजारों का उचित मूल्यांकन होता है। इसलिए, कुछ और प्रतिशत अंक ऊपर की ओर हो सकते हैं, लेकिन, इससे आगे हमें तेज उछाल की उम्मीद नहीं है।

अस्वीकरण

शेयरों में निवेश करना जोखिम भरा है और निवेशकों को हर संभव सावधानी बरतनी चाहिए। अपने संपूर्ण निवेश निर्णय के लिए लेख का उपयोग आधार के रूप में न करें। ग्रेनियम सूचना, लेखक और ब्रोकरेज हाउस इस लेख को पढ़ने के बाद लिए गए निर्णय के आधार पर नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।

English summary

Earning Chance Up to 1000 percent dividend will be available on these shares know the name

Investors need to invest carefully. While investing, we suggest investors to do so with caution.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X