For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Digital Gold से कमाएं पैसा, सिर्फ 1 रु से शुरू कर सकते हैं निवेश

|

नई दिल्ली, अक्टूबर 21। दशहरा, धनतेरस और दिवाली वाले खास त्योहारी सीजन में सोने और दूसरी कीमती धातुओं की खरीदारी को सौभाग्य और धन का संकेत माना जाता है। लोग इन दिनों में काफी सोना खरीदते हैं। फेस्टिव सीजन में सस्ती कीमत पर सोना खरीदने की योजना बनाने वालों का उत्साह बढ़ाते हुए एमएमटीसी-पीएएमपी (विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त रिफाइनर और प्रामाणिक 999.9 शुद्ध सोने की छड़ों और सिक्कों को बनाने वाली) अपने ग्राहकों को सोने में निवेश शुरू करने के लिए कम से कम 1 रुपये में डिजिटल सोने की पेशकश कर रही है। यानी आप डि़जिटल गोल्ड में सिर्फ 1 रु का भी निवेश कर सकते हैं।

 

Gold के दाम बढ़े, चांदी 64 हजार रु के पार पहुंची, जानिए आज के रेट

कैसे करें निवेश

कैसे करें निवेश

एक्सपर्ट कहते हैं कि डिजिटल गोल्ड में निवेश करना बेहद किफायती होता है क्योंकि निवेशक निवेश के उद्देश्य से अपना गोल्ड फंड बनाने के लिए दैनिक / साप्ताहिक / मासिक रूप से छोटी छोटी राशि जमा कर सकते हैं या इसे एमएमटीसी-पीएएमपी के 24 कैरेट वाले 999.9 शुद्ध सोने के सिक्कों और छड़ों के रूप में रिडीम कर सकते हैं। इस सुविधा ने सोने में निवेश को और आकर्षक बना दिया है। क्योंकि आप छोटी से छोटी रकम भी इसमें निवेश कर सकते हैं।

ग्लोबल रेट से तय होगा प्राइस

ग्लोबल रेट से तय होगा प्राइस

सोने और चांदी दोनों के लिए भारत की एकमात्र एलबीएमए (लंदन बुलियन मार्केट एसोसिएशन) से मान्यता प्राप्त रिफाइनरी के रूप में, एमएमटीसी-पीएएमपी डिजिटल सोने की कीमत वैश्विक बाजारों से लिंक्ड है। नतीजतन स्थानीय बाजार की स्थिति कैसी है इसकी टेंशन लिए बिना, निवेशक अपने निवेश के लिए उस समय उचित मूल्य प्राप्त करेंगे, जब वे इसे बेचेंगे।

क्या होता है डिजिटल गोल्ड
 

क्या होता है डिजिटल गोल्ड

सीधे शब्दों में कहें तो, डिजिटल गोल्ड एक पार्टनर ट्रांजैक्शन प्लेटफॉर्म के माध्यम से खरीदा गया सोना है, जो पार्टनर का कोई भी डिजिटल इंटरफेस है। ये यूपीआई वॉलेट (जैसे गूगलपे, फोनपे आदि) एक ऑनलाइन रिटेल स्टोर या एक बैंक हो सकता है। डिजिटल सोना कम से कम 1 रुपये में खरीदा जा सकता है और एमएमटीसी-पीएएमपी के पूरी तरह से बीमित और सुरक्षित तिजोरियों में रखा जाता है। इसके आपके लिए स्टोर किया जाता है। आईडीबीआई ट्रस्टीशिप, यह सुनिश्चित करने के लिए एक संरक्षक के रूप में अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करता है कि सोने में किया गया आपका निवेश सुरक्षित हैं।

क्यों करें डिजिटल गोल्ड में निवेश

क्यों करें डिजिटल गोल्ड में निवेश

फिजिकल सोना खरीदने के मुकाबले डिजिटल डोल खरीदने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि निवेशकों को बेस्ट क्वालिटी 24 कैरेट 999.9 प्रमाणित शुद्धता वाला सोना मिलता है। इस पर कोई अतिरिक्त टैक्स या लेनदेन शुल्क नहीं होता। हां 3 फीसदी जीएसटी खरीदारी के समय लगता है। फिजिकल सोने को खरीदने पर अक्सर अशुद्ध, मेकिंग चार्ज और भंडारण जैसी चुनौतियां होती हैं। दूसरी ओर, डिजिटल सोना ग्राहक को ऐसी सभी दिक्कतों से मुक्त करता है और आसानी से सोने में निवेश का मौका प्रदान करता है।

बेचने में आसानी

बेचने में आसानी

निवेशक अपने डिजिटल सोने को आसानी से बेच सकते हैं। वे 24 कैरेट 999.9 शुद्धता प्रमाणित सोने को प्रमाणित एमएमटीसी-पीएएमीपी केंद्रों से दैनिक हाजिर कीमतों पर रिडीम कर सकते हैं। इससे खरीदारों और विक्रेताओं को किसी अन्य एसेट क्लास या किसी भी समय कैश में एक्सचेंज करने का अधिक अवसर मिलता है।

English summary

Earn money with Digital Gold you can start investing with just Re 1

As India's only LBMA (London Bullion Market Association) accredited refinery for both gold and silver, the MMTC-PAMP digital gold price is linked to global markets.
Story first published: Thursday, October 21, 2021, 16:01 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X