For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

RIL कर्मियों को मिला तिहरा फायदा, दिवाली से पहले भर जाएंगी जेबें

|

नई द‍िल्‍ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज ने द‍िवाली से पहले अपने कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी है। आरआईएल ने अपने कर्मचारियों को ति‍हरा तोहफा द‍िया है। पहला मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाले कंपनी समूह रिलायंस इंडस्ट्रीज ने महामारी संकट के बीच अपने पेट्रोलियम प्रभाग में लागू वेतन कटौती खत्म कर दी है। इसके साथ ही दूसरा तोहफा कंपनी ने बोनस भी एलान किया है। इतना ही नहीं तीसरा तोहफा कंपनी ने अब तक काटी गई सैलरी भी वापस करने का फैसला लिया है।

RIL कर्मियों को मिला फायदा, दिवाली से पहले भर जाएंगी जेबें

 

3.5 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को फायदा

बता दें कि कंपनी के इस फैसले से र‍िलायंस ग्रूप के 3.5 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को फायदा होगा। वहीं इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया है कि कंपनी ने कर्मचारियों को कोराना काल में काम करने के प्रति सद्भावना दर्शाते हुए उनको अगले साल के वैरियेबल वेतन में से 30 प्रतिशत अग्रिम देने की भी पेशकश की है।कंपनी के फैसले से इकोनॉमी में डिमांड को बढ़ावा मिलेगा।

RIL कर्मियों को मिला फायदा, दिवाली से पहले भर जाएंगी जेबें

मुकेश अंबानी ने न‍हीं ल‍िया था अपना वेतन

कंपनी का यो फैसला इस बात का तगड़ा संकेत है कि देश की इकोनॉमी कोविड19 के भयानक हमले से उबर रही है। बता दें कि कंपनी ने अप्रैल में अपने हाइड्रोकार्बन पेट्रोलियम प्रभाग में दस से 50 प्रतिशत तक वेतन कटौती लागू की थी। चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपना पूरा वेतन छोड़ दिया था।

दूसरी कंपनियां भी ले सकती है ऐसा फैसला

 

कंपनी ने नकद बोनस और काम पर आधारित प्रोत्साहन का भुगतान भी टाल दिया था। वह सामान्य तौर पर वित्त वर्ष की पहली तिमाही में ये भुगतान करती है। मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज का ये फैसला कई नजरिए से सरकार के आर्थिक राहत पैकेज की तरह ही है जिससे लोगों के हाथ में खर्च करने के लिए पैसे आएंगे और इकोनॉमी में मांग बढ़ेगी। आरआईएल से प्रोत्साहित होकर दूसरी कंपनियां भी इसी तरह का फैसला ले सकती हैं।

Reliance Retail में अब GIC करेगी 5512 करोड़ रुपये का निवेश ये भी पढ़ें

English summary

Diwali Gift To RIL Employees Decision To Cut Salary Back Bonus Announced

RIL has given two good news together. The petroleum division will close the pay cut. Along with this, employees will also be given bonuses.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?