For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कमाल : डिलीवरी बॉय बना 6000 करोड़ रु कंपनी का मालिक, जानिए कैसे

|

नई दिल्ली, अक्टूबर 05। कुछ कहानियां जिंदगी में प्रेरणा देती हैं। ऐसी ही एक कहानी हम आपकों बताने जा रहे हैं। कभी पिज्जा डिलीवरी का काम करने वाला लड़का आज 6000 करोड़ से अधिक की संपत्ति का मालिक है। लड़के का नाम अब फोर्ब्स की लिस्ट में भी शामिल हो चुका है। लड़के ने 2012 में अपने पिता के गराज में एक कंपनी शुरू की थी जो आज दुनियाभर में ब्रांड बन चुकी है। चलिए युवक की सफलता की कहानी आपकों बताते है।

 

ऊपरी कमाई : एक्‍स्‍ट्रा इनकम के लिए अपनाएं ये 6 तरीके, होगी खूब कमाईऊपरी कमाई : एक्‍स्‍ट्रा इनकम के लिए अपनाएं ये 6 तरीके, होगी खूब कमाई

जिमशार्क को किया था शुरू

जिमशार्क को किया था शुरू

आज हम बात कर रहे हैं, जिमशार्क कंपनी के फाउंडर बेन फ्रांसिस की, आज उनकी उम्र 30 साल है। जिमशार्क आज एक जाना पहचाना नाम है। जिमशार्क के कपड़े जिम में वर्कआउट के समय पहने के लिए डिजाइन किए जाते हैं। हालांकि, शुरूआत में फ्रांसिस को यह बिल्कुल नहीं पता था कि उनकी कंपनी दुनिया में एक बड़ा नाम बन जाएगी।

ब्रिटेन के रहने वाले हैं बेन फ्रांसिस
 

ब्रिटेन के रहने वाले हैं बेन फ्रांसिस

द सन के मुताबिक की खबर के अनुसार बेन फ्रांसिस ब्रिटेन के रहने वाले हैं। उनकों जिम जाने का बहुत शौक था। जिम जाने के लिए उन्हें पसंद के कपड़े नहीं मिल रहे थे। उनकों जिम के लिए कपड़े बनाने का आइडिया वहीं से आया। उस वक्त बेन बर्मिंघम के एक विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रहे थे और साथ ही डिलीवरी बॉय की नौकरी भी करते थे।

गैराज से हुई थी शुरूआत

पढ़ाई छोड़कर वो घर आ गए और पैरेंट्स के गैरा में अपनी एक छोटी सी दुकान डाल दी। शुरूआती दिनों में ही उनकों कपड़ो से काफी मुनाफा होने लगा। मुनाफे ने उनका नजरिया बदल दिया जिसके बाद उन्होंने जिम क्लॉथ को जिमशार्क का नाम दे दिया।

ब्रिटेन में तेजी से फैला व्यापार

ब्रिटेन में तेजी से फैला व्यापार

कुछ ही सालों में ही जिमशार्के के ग्राहक बनने लगे। देखते ही देखते ब्रांड की लोकप्रियता बढ़ने लगी और 4-5 सालों में ही कंपनी ने एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया था। ब्रांड के सफलता के पिछे सोशल मीडिया का हाथ बहुत ही अहम था। कंपनी में बेन फ्रांसिस की हिस्सेदारी 70 प्रतिशत की है। आज उनकी कुल संपत्ती 700 मिलियन पाउंड यानी की 6371 करोड़ रुपए की है। डिलवरी बॉय क तौर पर काम शुरू कनरे वाले बेन आज हजारों कोरड़ के कंपनी के मालिक हैं।

English summary

delivery boy established a company and now has 6000 crore rupees

Some stories inspire in life. We are going to tell you one such story.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X