For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

DDA Flat : सिर्फ 7 लाख रु में दिल्ली में खरीदें घर, करें अपना सपना पूरा

|

नई दिल्ली, जनवरी 18। दिल्ली में घर खरीदना आसान काम नहीं है। क्योंकि राजधानी में प्रॉपर्टी के रेट बहुत हाई फाई हैं। आपको एक अच्छा घर खरीदने के लिए 40-50 लाख रु या इससे भी ज्यादा की जरूरत पड़ सकती है। मगर डीडीए ने एक शानदार स्कीम पेश की है, जिसके तहत आप काफी सस्ते में दिल्ली में अपने घर का सपना पूरा कर सकते हैं। जी हां डीडीए ने दिल्ली में फ्लैटों की पेशकश की है, जिन्हें केवल 7 लाख रु की शुरुआती कीमत पर बेचा जा रहा है। आगे जानिए स्कीम की पूरी डिटेल।

 

घर बेच कर Cryptocurrency में किया निवेश, अब बन गया एशिया का सबसे अमीर व्यक्ति

किन इलाकों में मिलेंगे फ्लैट

किन इलाकों में मिलेंगे फ्लैट

यदि आपका भी सपना भी दिल्ली में घर खरीदने का है तो आप इसे पूरा कर सकते हैं। दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी यानी डीडीए एक शानदार स्कीम लेकर आई है। स्कीम के तहत दिल्ली में फ्लैट बेचे जाएंगे। इनकी कीमत 7 लाख रुपये से शुरू होकर 2.15 करोड़ रुपये तक है। बता दें कि राजधानी के जिन इलाकों में ये फ्लैट बेचे जाएंगे, उनमें द्वारका, नरेला, रोहिणी, जसोला, जहांगीरपुरी, सिरासपुर, लोक नायक पुरम और शिवानी मार्ग शामिल हैं।

कुल कितने फ्लैट बिकेंगे
 

कुल कितने फ्लैट बिकेंगे

डीडीए समय समय पर दिल्ली में मकानों की बिक्री के लिए नयी नयी स्कीम पेश करती रहती है। इस बार जो इसने स्कीम पेश की उसके तहत राजधानी में 18 हजार से अधिक फ्लैट्स बिकेंगे। यदि आप इच्छुक हों तो इन फ्लैट्स के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की शुरुआत 3 दिसंबर से हो चुकी है। आवेदन की अंतिम तिथि 7 फरवरी है। यानी आज के बाद आपके पास 20 दिन और होंगे।

कैसे करें आवेदन

कैसे करें आवेदन

अब आपको बताते हैं कि इन फ्लैटों के लिए आप कैसे आवेदन कर सकते हैं। सबसे पहले डीडीए की आधिकारिक वेबसाइट https://dda.gov.in पर जाएं और लॉगइन करें। साइट पर 'वॉट्स न्यू' सेक्‍शन में डीडीए स्पेशल हाउसिंग स्कीम 2021 पर जाएं। फिर नाम, ईमेल, पैन नंबर, आधार नंबर, जन्म तिथि और मोबाइल नंबर सहित जरूरी डिटेल दें। आपका लॉगिन आईडी इसी तरह तैयार होगा। ये आईडी पैन नंबर और ओटीपी होगा। ये ओटीपी आपको मोबाइल पर भेजा जाएगा।

रजिस्ट्रेशन फीस

रजिस्ट्रेशन फीस

इस प्रोसेस में लोगों से व्यक्तिगत डिटेल के साथ साथ बैंक की जानकारी भी मांगी जाएगी। साथ ही पता और जॉइंट अकाउंट की डिटेल भी देनी होगी। फिर आपको रजिस्ट्रेशन फीस का भुगतान करना होगा। भुगतान के बाद रसीद का प्रिंट आउट जरूर लें। माय पेमेंट के ऑप्शन में आपको ये रसीद दिखेगी। बता दें कि ईडब्‍ल्यूएस कैटेगरी वाले जो फ्लैट हैं, उनमें रजिस्ट्रेशन के लिए 27 हजार रुपये की रजिस्ट्रेशन फीस है। वहीं 2 हजार रुपये की प्रोसेसिंग फीस है।

बाकी कैटेगरी के लिए रजिस्ट्रेशन फीस

बाकी कैटेगरी के लिए रजिस्ट्रेशन फीस

एलआईजी फ्लैट के रजिस्ट्रेशन फीस 1.02 लाख रुपये और 2 हजार रुपये प्रोसेसिंग फीस के हैं। एमआईजी और एचआईजी फ्लैट के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 2.02 लाख रुपये और प्रोसेसिंग फीस दो हजार रुपये है। ध्यान रहे कि सभी कैटेगरी के फ्लैट न मिलने पर प्रोसेसिंग फीस नहीं मिलेगी। मगर रजिस्ट्रेशन फीस मिलेगी। बताते चलें कि 205 फ्लैट एचआईजी, 976 एमआईजी, 11452 एलआईजी और 5702 फ्लैट एडब्‍ल्यूएस या जनता कैटेगरी के हैं। कुछ फ्लैट पिछली योजनाओं में न बिकने वाले भी हैं, जो द्वारका, नरेला, रोहिणी, जसोला, जहांगीरपुरी, सिरासपुर, लोकनायक पुरम और शिवानी मार्ग में हैं।

English summary

DDA Flat Buy a house in Delhi for just Rs 7 lakh fulfill your dream

The areas in the capital where these flats will be sold include Dwarka, Narela, Rohini, Jasola, Jahangirpuri, Siraspur, Lok Nayak Puram and Shivani Marg.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X