For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

सड़क हादसे में नहीं रहे Cyrus Mistry, PM Modi ने जताया शोक

|

नई दिल्ली, सितंबर 04। टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की रविवार को मुंबई के पास पालघर में एक सड़क हादसे में मौत हो गई। मिस्त्री मर्सिडीज कार में अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे। ये दुर्घटना दोपहर लगभग 3.15 बजे हुई, जब मिस्त्री अहमदाबाद से मुंबई की यात्रा कर रहे थे। हादसा सूर्या नदी पर बने पुल पर हुआ। पुलिस के अनुसार ये यह एक दुर्घटना लगती है। कार चालक समेत उनके साथ यात्रा कर रहे अन्य दो लोग घायल हो गए। सभी घायलों को गुजरात के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिस्त्री के परिवार में पत्नी और दो बच्चे रह गए हैं।

 

Success Story : पहले थी किराने की दुकान, एक आइडिया आया और बना ली 1000 करोड़ रु कंपनीSuccess Story : पहले थी किराने की दुकान, एक आइडिया आया और बना ली 1000 करोड़ रु कंपनी

टाटा संस के चेयरमैन

टाटा संस के चेयरमैन

साइरस पलोनजी मिस्त्री उस समय सुर्खियों में आए जब 2012 में रतन टाटा के पद छोड़ने के बाद उन्हें भारत के सबसे प्रमुख व्यापारिक समूहों में से एक का नेतृत्व करने के लिए चुना गया। उन्हें टाटा संस की जिम्मेदारी दी गयी थी। टाटा संस के सबसे बड़े शेयरधारक शापूरजी पालोनजी समूह के उनके प्रतिनिधित्व के आधार पर उन्हें चेयरमैन बनाया गया था।

2006 में टाटा संस के बोर्ड में शामिल हुए
सायरस अपने पिता पल्लोनजी मिस्त्री, एक निर्माण व्यवसायी और शापूरजी पल्लोनजी समूह के अध्यक्ष के सेवानिवृत्त होने के बाद 2006 में टाटा संस के बोर्ड में शामिल हुए। 24 अक्टूबर 2016 को, टाटा संस (समूह की होल्डिंग कंपनी) के बोर्ड ने मिस्त्री को अध्यक्ष पद से हटाने के लिए मतदान किया। कुछ ही समय बाद नटराजन चंद्रशेखरन को नया अध्यक्ष नॉमिनेट किया गया।

2016 में निकाल दिया गया
 

2016 में निकाल दिया गया

2016 में साइरस मिस्त्री को बाहर किए जाने से एक बहुत ही सार्वजनिक, वर्षों तक चलने वाली कोर्ट रूम और बोर्डरूम लड़ाई शुरू हो गई। मिस्त्री, जो टाटा संस के छठे अध्यक्ष थे, लेकिन अक्टूबर 2016 में उन्हें पद से हटा दिया गया था, उन्होंने रतन टाटा के बाद चेयरमैन के रूप में पदभार संभाला था।

महाराष्ट्र के सीएम ने जताया दुख
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि टाटा संस के पूर्व प्रमुख साइरस मिस्त्री के निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। वह न केवल एक सफल उद्यमी थे, बल्कि उद्योग में एक युवा, उज्ज्वल और दूरदर्शी व्यक्तित्व के रूप में भी देखे जाते थे। यह एक बहुत बड़ी क्षति है। मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि। साइरस मिस्त्री की मौत पर एनसीपी की सुप्रिया सुले ने कहा, 'मेरे भाई का निधन हो गया'।

पीएम मोदी ने जताया शोक

पीएम मोदी ने जताया शोक

पीएम मोदी ने मिस्त्री की मौत पर कहा कि श्री साइरस मिस्त्री का असामयिक निधन स्तब्ध करने वाला है। वह एक होनहार व्यवसायी नेता थे जो भारत की आर्थिक शक्ति में विश्वास करते थे। उनका निधन वाणिज्य और उद्योग जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। उसके परिवार तथा मित्रों के लिए संवेदनाएं। उनकी आत्मा को शांति मिले।

विदेश मंत्री ने किया ट्वीट

विदेश मंत्री ने किया ट्वीट

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने ट्वीट किया कि साइरस मिस्त्री के निधन की खबर से बेहद सदमे में हैं। पिछले कुछ वर्षों में हमारी विभिन्न बातचीत याद आ रही है। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। पीयूष गोयल ने ट्वीट किया कि साइरस मिस्त्री के आकस्मिक निधन से गहरा दुख और सदमा पहुंचा। भारतीय उद्योग ने अपना एक चमकता सितारा खो दिया है, जिसका भारत की आर्थिक प्रगति में योगदान हमेशा याद किया जाएगा। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

English summary

Cyrus Mistry Former chairman of Tata Sons no more lost life in road accident

Former Tata Group chairman Cyrus Mistry died in a road accident in Palghar near Mumbai on Sunday. Mistry was going from Ahmedabad to Mumbai in a Mercedes car.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X