For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Crypto एक्सचेंज FTX ने फाइल की bankruptcy, जानिए नुकसान

|

FTX goes bankcrupt : क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज FTX ने अमेरिका में दिवालियापन के लिए याचिका दायर की है। FTX ने अदालत से सुरक्षा की मांग की है, FTX का कहना है कि कंपनी अभी यूजर्स को पैसे वापस करने का तरीका ढूंढ रही है। कंपनी का कहना है कि पिछले बॉस और संस्थापक सैम बैंकमैन-फ्राइड ने भी मुख्य कार्यकारी(CEO) का पद छोड़ दिया है, जिसके कारण समस्या और बढ़ गई है।

 
Crypto एक्सचेंज FTX ने फाइल की bankruptcy, जानिए नुकसान

सैम बैंकमैन-फ्राइड के है बुरे दिन

पिछला कुछ दिन 30 वर्षीय सैम बैंकमैन-फ्राइड के लिए बहुत बुरा बिता है, सैम ने दुनिया के दूसरे सबसे बड़े क्रिप्टो एक्सचेंज को चला रहे थे, लेकिन केवल 1 हफ्ते में उनकी दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टो एक्चेंज पूरी तरह से गिर गई है। इस घटना के बाद लोगों का क्रिप्टो मार्केट से विश्वास पूरी तरह से ढ़ह गया है।

सैम बैंकमैन-फ्राइड ने ट्वीट किया "मुझे वास्तव में खेद है, ऐसा हुआ है। उम्मीद है कि चीजों को ठीक करने का एक तरीका जरूर मिल जाएगा" ट्वीटर पर वह 'किंग ऑफ क्रिप्टो' के उपनाम से जाने जाते हैं।

Crypto एक्सचेंज FTX ने फाइल की bankruptcy, जानिए नुकसान

लोगों की पसंद थे सैम बैंकमैन-फ्राइड

मंदी की आशांकाओं से पहले बैंकमैन-फ्राइड क्रिप्टो की दुनिया में बड़े सितारों में से एक थे। कई जानकार उन्हे क्रिप्टो का वारेन बफे भी कहते थे। उनकी कुल संपत्ती 15 बिलियन डॉलर से भी अधिक थी। नकदी की कमी का सामना कर रहे बैंकमैन-फ्राइड ने बेलआउट का आयोजन करने की कोशिश की, लेकिन वह असफल रहे, जिससे एफटीएक्स को अरबों डॉलर जुटाने के मुश्किल हुई। कई ग्राहक अपने पैसे का उपयोग करने में पूरी तरह असमर्थ रहे।

 
Crypto एक्सचेंज FTX ने फाइल की bankruptcy, जानिए नुकसान

पिछला कुछ दिन 30 वर्षीय सैम बैंकमैन-फ्राइड के लिए बहुत बुरा बिता है, सैम ने दुनिया के दूसरे सबसे बड़े क्रिप्टो एक्सचेंज को चला रहे थे, लेकिन केवल 1 हफ्ते में उनकी दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टो एक्चेंज पूरी तरह से गिर गई है।

सरकारी स्कीम : बेटी के जन्म से शादी तक मिलेंगे पैसे, ऐसे करें आवेदनसरकारी स्कीम : बेटी के जन्म से शादी तक मिलेंगे पैसे, ऐसे करें आवेदन

English summary

Crypto exchange FTX filed bankruptcy know the loss

Cryptocurrency exchange FTX has filed for bankruptcy in the US.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X