For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts
Read more about: hero हीरो

कोरोना साइड इफेक्‍ट : Hero MotoCrop के सभी प्लांट कुछ दिनों के लिए रहेंगे बंद, जानिए वजह

|

नई द‍िल्‍ली, अप्रैल 22। कोरोना का असर कंपनियों के प्रोडक्शन पर भी पड़ रहा है। देश की दिग्गज दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने कारखानों में कामकाज बंद करने का ऐलान किया है। जानकारी दें कि दोपहिया वाहन बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटो कॉर्प ने मंगलवार को कहा कि वह देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए ग्लोबल पाट्र्स सेंटर (जीपीसी) समेत अपने सभी कारखानों में परिचालन अस्थायी रूप से रोक रही है।

 

Hero MotoCrop के सभी प्लांट कुछ दिनों के लिए रहेंगे बंद

22 अप्रैल से 1 मई के बीच अलग-अलग रूप से 4 दिन के लिये बंद रहेंगे प्लांट
हीरो मोटोकॉर्प ने अपने सभी प्लांट में कुछ दिनों के लिए मैन्‍युफैक्‍चरिंग स्थगित करने का फैसला किया है। बता दें कि महामारी के बढ़ते मामलों की वजह से एहतियातन यह कदम उठाया गया है। कंपनी देश भर में हीरो मोटोकॉर्प के प्लांट कुछ दिनों के लिए बंद रहेंगे। कंपनी के सभी प्लांट और जीपीसी बारी-बारी से 4 दिनों के लिए बंद रहेंगे। यह फैसला 22 अप्रैल से 1 मई तक के लिए लिया गया है। वहीं कौन सा प्लांट कब बंद होगा यह वहां के हालात को देखकर तय किया जाएगा। प्लांट बंद होने के दौरान कंपनी वहां जरूरी मेंटेनेंस करेगी।

80000 से अधिक कर्मचारी
हीरो मोटोकॉर्प के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हरियाणा के गुरुग्राम और घारूहेरा में हैं। इसके अलावा कंपनी के प्लांट आंध्र प्रदेश के चित्तूर, हरिद्वार, नीमराना और गुजरात में हैं। कंपनी के इन प्लांट्स में करीब 80000 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं। कंपनी ने इस प्लांट को अस्थाई तौर पर बंद किया है। कर्मचारियों के स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें घरों में रहने की सलाह दी गई है।

Hero के इस स्कूटर पर मिल रही है 5 हजार रुपये से ज्यादा की छूट, जानें पूरा ऑफर ये ऑफर

कंपनी के मुताबि‍क देश में सभी निर्माण कार्यों को निलंबित करने का फैसला, अपने कर्मचारियों और उनके परिवारों की सुरक्षा और कल्याण सुनिश्चित करने के लिए लिया गया है। यह कई राज्यों में लोकल शटडाउन के तहत भी आता है। इस अस्थायी लॉकडाउन का उपयोग विनिर्माण सुविधाओं पर आवश्यक रखरखाव कार्य करने के लिए किया जाएगा। इस बीच, कंपनी का दावा है कि यह निर्णय देश में अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटर की मांग को पूरा करने की क्षमता को प्रभावित नहीं करेगा। प्रोडक्शन लॉस्, यह बताता है कि इसे शेष तिमाही में कवर कर लिया जाएगा।

 

कोरोना की दूसरी लहर जारी
महामारी की दूसरी लहर भारत के लिए चिंता का एक बड़ा विषय बन गई है, इस समय देश पॉजिटिव मामलों की बढ़ती संख्या और ज्यादातर हिस्सों में चिकित्सा सेवाओं के साथ गंभीर रूप से तनाव में है। दिल्ली सहित कई हिस्सों में कर्फ्यू और लॉकडाउन किया गया है, इस दौरान लोगों को घर के अंदर रहने और मास्क ना उतारने के लिए कहा जा रहा है।

English summary

Corona Side Effects Hero MotoCorp To Temporarily Suspend Operations

Legendary auto mobile company Hero MotoCorp has also closed all its plants for the next few days.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X